एक किसान ने खोली कांग्रेस की पोल, सिंधिया के सामने खड़े होकर कहा- नहीं हुआ कर्ज माफ? कांग्रेस के नेता ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंधिया की जनसभा में किसान का फूटा गुस्सा, कहा कांग्रेस सरकार ने नहीं किया वादा पूरा

मध्य प्रदेश में एक किसान ने हाल ही में एक सभा के दौरान कमलनाथ सरकार की पोल खोलकर रख दी है और इस किसान ने कांग्रेस के नेता ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंधिया की जनसभा के दौरान कांग्रेस की और से किए गए दो लाख रुपये के कर्जा माफी के वादे को झूठा करार दिया है। इतना ही नहीं जब इस किसान को कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने चुप करवाने की कोशिश की तो ये चुप नहीं हुआ और लगातार कांग्रेस पार्टी पर जुबानी हमला करता रहा।

दरअसल ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंधिया मध्य प्रदेश की गुना-श‍िवपुरी लोकसभा क्षेत्र के करोद में एक सभा कर रहे थे और इसी दौरान ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंधिया ने लोगों को ये याद दिलाया कि कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान लोगों से वादा किया था कि इस राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंधिया ने इस सभा में कहा कि कांग्रेस ने अपने इस वादे को पूरा किया है और इस राज्य में कमलनाथ सरकार ने किसानों का दो लाख रुपए तक का कर्जा माफ कर दिया है। ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंधिया की ये बात सुनते ही जनसभा में बैठा एक किसान खड़ा हो गया और उसने भरी सभा में कर्जा माफी के वादे को झूठा वादा बताया।

जिस वक्त ज्योत‍िराद‍ित्य स‍िंधिया ये जनसभा कर रहे थे उस दौरान कई सारे कैमरे वहां पर मौजूद थे और इन कैमरों के सामने इस किसान ने बिना किसी से डरे अपनी बात रखी। इस किसान ने कहा कि दो लाख रुपये की कर्ज माफी कहां हुई है? कर्ज वसूलने के ल‍िए मेरे घर तीन बार पुल‍िस आ चुकी है। वहीं इस किसान को कांग्रेस के खिलाफ बोलता देख वहां पर मौजूद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इसे चुप करवाने की भी खूब कोशिश की मगर ये किसान शांत नहीं हुआ। फिर इस किसान को कांग्रेस के कार्यकर्ता स‍िंध‍िया के पास भी ले गए। जिसके बाद स‍िंध‍िया ने इस किसान को चुप रहने को कहा और नीचे बैठने का आदेश दिया। लेकिन ये किसान नीचे नहीं बैठा और अपनी बात कहने लगा।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के व‍िधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने क‍िसानों से चुनावी वादा करते हुए कहा था कि अगर मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनती है, तो कांग्रेस सरकार 10 द‍िनों में इस राज्य के किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्जा माफ कर देगी। लेकिन अभी तक इस राज्य के सभी क‍िसानों की कर्जा माफ नहीं हो सकी है।

दिग्विजय सिंह की रैली में भी हुई थी ऐसी घटना

इससे पहले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की जनसभा में भी एक युवक ने खड़े होकर ऐसा ही हंगामा किया था और जब इस युवक को स्टेज पर दिग्विजय सिंह ने बुलाया तो ये युवक बीजेपी की तारीफ करने लग गया। जिसके बाद इस युवक को कांग्रेस के नेताओं ने धक्के मारकर स्टेज से उतार दिया था। वहीं इस युवक को बीजेपी की और से बाद में सम्मानित किया गया था और बीजेपी के नेताओं ने इसले फूलों का गुलदस्ता भेट किया था।