जिन मर्दों में होती हैं ये 5 आदतें, उनके साथ कभी खुश नहीं रहती बीवियां इन आदतों वाले पुरुषों से दुखी रहती हैं पत्नियाँ

एक लड़की जब शादी कर के अपना मायका छोड़ती हैं और ससुराल आती हैं तो उसके लिए यहाँ एडजस्ट करना थोड़ा मुश्किल रहता हैं. यहाँ उसे परिवार में कई तरह के लोग मिलिते हैं. ऐसे में अपने हर सुख और दुःख की घड़ी में वो अपने पति का ही साथ, प्रेम और सपोर्ट तलाशती हैं. लेकिन यदि उसका पति ही एक गलत आदमी निकाल जाए और उसका साथ ना दे तो उसका दिल पूरी तरह से टूट जाता हैं. ऐसे में आज हम आपको मर्दों की कुछ ऐसी आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से अक्सर उनकी बीवियां परेशान और दुखी रहती हैं. यदि आपके अंदर भी ये आदतें हैं तो इसे आज ही छोड़ दे अन्याथा आपकी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो सकती हैं.

मर्दों की इन आदतों से परेशान रहती हैं बीवियां

बार बार शक करना: अधिकतर पुरुषों के अंदर एक शक का कीड़ा जरूर रहता हैं. यदि उनकी बीवी किसी पुराने दोस्त से हंस के बात कर ले या फिर अपने फ्रेंड के साथ घुमने चले जाए तो उनका दिमाग गलत दिशा में काम करने लगता हैं. ये लोग भले ही दूसरी महिलाओं को गलत निगाहों से देख ले लेकिन यदि इनकी पत्नी ने किसी को यूं ही देख लिया तो इनकी लड़ाई हो जाती हैं. इसलिए अपनी बीवी पर भरोसा करना सीखे और ये शक का कीड़ा दिमाग से निकाल फेंके.

बंदिशे: इस टाइप के कपड़े मत पहनो, यहाँ मत जाओ, वहां मत घुमो, नौकरी कर के क्या करोगी, घर में ही रहो जैसी बातें करने वाले पतियों से बीवी मन ही मन नफरत करने लगती हैं. वो आपकी बीवी हैं कोई चिड़ियाँ नहीं जो आप इसे पिंजरे में कैद कर के रखेंगे. उन्हें वो सभी आजादी पाने का हक़ हैं जो घर के अन्य मर्दों को मिलती हैं. इसलिए अपनी सोच का दायरा बढ़ाए और बीवी को स्वतंत्र छोड़ दे. इससे वो आपकी और भी इज्जत करने लगेगी.

हद से ज्यादा व्यस्त रहना: कई बार मर्द अपने काम में इतना ज्यादा बीजी हो जाते हैं कि पत्नी के साथ समय ही नहीं बिता पाते हैं. काम अपनी जगह हैं प्यार अपनी जगह. अपनी व्यस्तता भरी लाइफ से थोड़ा समय निकाल बीवी के साथ रहिये. उसे घर के बाहार घुमाने ले जाइए. हो सके तो कहीं बाहर छुट्टियाँ मनाने जाए. थोड़ा रोमांस करे. जो मर्द ये चीजें नहीं करता हैं उसका रिश्ता धीरे धीरे कमजोर पड़ने लगता हैं.

बीवी को पीटना: महिलाओं पर हाथ उठाने वाला मर्द नहीं नामर्द कहलाता हैं. जो पुरुष अपनी बीवी को दारा धमका कर रखते हैं, उसके साथ हाथा पाई करते हैं वे हमेशा बीवी की नजरों में गिरे हुए रहते हैं. ऐसे व्यक्ति के साथ महिलाएं ज्यादा दिन टिक नहीं पाती हैं. वे मन ही मन उसे छोड़ने का प्लान बनाने लगती हैं. इसलिए इस तरह की आदत तुरंत छोड़ दे.

हद से ज्यादा नशा: जो पुरुष हमेशा ही नशे में दुबे रहते हैं और घर की तरफ कम ध्यान देते हैं ऐसे मर्दों के साथ बीवी ज्यादा दिन टिकती नहीं हैं. ये नशे की आदात परिवार को बर्बाद कर के ही दम लेती हैं. इसलिए इसे छोड़ दे या लिमिट में रहकर और बिना किसी को नुकसान पहुंचाए करे.