राशिफल

अगले 3 महीने इन राशियों पर भारी रहेगी शनि की दृष्टि, नुकसान से बचने के लिए करे ये उपाय

प्रकृति का एक नियम हैं, सुख और दुःख हर किसी के जीवन में आना तय हैं. बस फर्क ये होता हैं कि इसके आने और जाने का समय सभी की लाइफ में अलग अलग होता हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी जिंदगी में बहुत जल्द दुःख के बादल छाने वाले हैं. दरअसल इन राशियों के उपर शनिदेव की भारी दृष्टि रहने वाली हैं. विस्तार से बताएं तो इन राशियों के ऊपर शनि गृह का दुष्प्रभाव पढ़ सकता हैं. इस स्थिति में इनके जीवन में दुःख, अशांति और आर्थिक तंगी जैसी चीजें घटित हो सकती हैं.

ये प्रभाव अगले 3 महीने तक रहेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर राशि आकाशगंगा में उपस्थित गृहों से जुड़ी रहती हैं. इन गृह की बदलती पोजीशन का आपके ऊपर पॉजिटिव या नेगेटिव असर पड़ता हैं. बस यही स्थिति शनि गृह को लेकर भी बनी हुई हैं. तो चलिए फिर फटाफट जान लेते हैं कि इससे कौन कौन सी राशियाँ प्रभावित होने वाली हैं. यदि आपकी राशि भी इसमें आती हैं तो घबराने की जरूरत नहीं हैं. हम आपको इस दुःख की घड़ी से बचने का उपाय भी बताएंगे.

मिथुन राशि

इस राशि के जातकों को धन हानि होने के योग बन रहे हैं. इसलिए आप आने वाली तीन महीनो में कहीं भी धन का निवेश करने से बचे. इसके साथ ही किसी को कोई उधार पैसा भी ना दे. यदि आप ऐसा करते हैं तो उसके डूबने के चांस बन जाएंगे. इस समस्यां के समाधान के लिए आप शनिवार के दिन शनि मंदिर जाए और तेल का दीपक लगाए. इसके बाद मंदिर के बाहर बैठे गरीबों को पैसो का दान करे. इससे ये धन संबंधित मुसीबत टल जाएगी.

सिंह राशि

ये राशि वाले अपने गुस्से पर काबू रखे और किसी भी तरह के लड़ाई झगड़े में ना पड़े. आपकी राशि के अनुसार आपका किसी अपने करीबी से बहुत बड़ा झगड़ा हो सकता हैं. इस झगड़े की वजह से आपका जीवन अस्त व्यस्त हो जाएगा और अन्या परेशानियां भी दस्तक देने लगेगी. इसलिए ऐसा करने से हर हाल में बचे. इस हानि से बचने के लिए शनिवार को शनि आरती करने के पश्चात काले कुत्ते को दूध रोटी खिलाए.

मकर राशि

ये राशि के जातक भूरे भाग्य से अगले तीन महीनो के लिए परेशान रह सकते हैं. आप जो भी कार्य करने की कोशिश करेंगे वो आपकी बुरी किस्मत के चलते नहीं होगा. आपके सभी कामो में बाधाएं उत्पन्न होने लगेगी. इसलिए इन 3 महीने कोई बड़ा या शुभ कार्य करने से बचे. इसके अलावा आप अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए शनिदेव का तेल से अभिषेक करे. ये आपको महीने में एक बार तीन महीनो तक करना हैं.

वृश्चिक राशि

इन्हें सबसे ज्यादा नुकसान होने की संभावना हैं. इनके लिए ये तीन महीने दुःख और तकलीफों से भरे हो सकते हैं. इससे बचने के लिए आप शनिदेव का उपवास करे और शनिवार के दिन किसी गरीब को धातु और कपड़े का दान करे. इससे आपके दुखो में कमी आ सकती हैं.

Back to top button