बॉलीवुड

क्या आपने देखी हैं बॉलीवुड की ये 5 सबसे डरावनी फिल्में ?, कमजोर दिल वाले रहें इस खबर से दूर

बॉलीवुड में रोमांस, एक्शन, ड्रामा और हॉरर फिल्मों का हमेशा से बोलबाला रहा है. फिल्मों के जरिए ही आम आदमी हर चीज सीखने की कोशिश करता है. फिर वो आप एक्शन हो, रोमांस हो या फिर ड्रामा हो लेकिन हॉरर सीखना कोई नहीं चाहता. ऐसा इसलिए क्योकि हॉरर फिल्में देखने में जो खास बात है वो और किसी को देखकर नहीं होता है. हॉलीवुड के अलावा बॉलीवुड में भी ऐसी-ऐसी डरावनी फिल्में बनी हैं जिन्हें देखने के बाद लोगों ने डर को बहुत करीब से देखा है. ऐसी एक नहीं बल्कि कई हॉरर मूवीज हैं. क्या आपने देखी हैं बॉलीवुड की ये 5 सबसे डरावनी फिल्में ? अगर देखनी है तो आपको अपना दिल और दिमाग बहुत दुरुस्त रखना चाहिए.

क्या आपने देखी हैं बॉलीवुड की ये 5 सबसे डरावनी फिल्में ?

बॉलीवुड में ज्यादातर रोमांटि फिल्में बनती हैं लेकिन अब देशभक्ति और एक्शन फिल्मों को भी ज्यादा स्पेस दिया जाने लगा है. मगर हॉरर फिल्मों का जो अस्तित्व रहा है वो हमेशा रहेगा और कुछ ऐसी भी फिल्में हैं जिनकी जगह कोई आज तक नहीं ले सकता.

रात

साल 1992 में आई इस फिल्म का निर्देशन रामगोपाल वर्मा ने किया था. ये उस समय की सबसे डरावनी और सुपरहिट फिल्म मानी जाती है. ऐसा बताया जाता है कि इस फिल्म को देखने के बाद लोग घर से नहीं निकलते थे क्योकि ये अब तक की सबसे डरावनी फिल्मों में एक है और इसे हॉरर फिल्म प्रेमियों को एक बार जरूर देखना चाहिए.

डरना मना है


साल 2003 में आई फिल्म डरना मना है आई थी और इस फिल्म में 6 छोटी कहानियां फिल्माई गई थी और सभी कहानियों में ऐसा डर दिखाया गया जिसने दर्शकों को डरने पर मजबूर कर दिया था. फिल्म को प्रवाल रमन द्वारा निर्देशित किया था और दर्शकों को ये फिल्म खूब पसंद आई थी.

एक थी डायन

साल 2013 में आई फिल्म निर्देशन कन्नन अय्यर की फिल्म एक थी डायन भी बहुत डरावनी फिल्म थी. फिल्म में इमरान हाशमी, कल्कि कोचलिन और हुमाम कुरैशी मुख्य भूमिका में थी. फिल्म एवरेज रही और गानों को भी खूब पसंद किया गया था लेकिन इस फिल्म के डरावने सीन ने लोगों को डरने पर मजबूर कर दिया था.

1920

साल 2008 में आई निर्देशक विक्रम भट्ट की फिल्म 1920 भी कमाल की फिल्म थी. इस फिल्म ने दर्शकों को खूब डराया और डर के इतिहास में इस फिल्म का नाम दर्ज हो गया. इस फिल्म के कई सीक्वल बने लेकिन इस फिल्म में जितना डर दिखाया गया था उतना किसी में नहीं दिखाया गया और इस फिल्म में 11 पहले हॉलीवुड लेवल के वीएफएक्स को फिल्माया गया था.

भूत

साल 2003 में आई फिल्म भूत में उर्मिला मातोंडकर ने कमाल का अभिनय किया था. इस फिल्म का निर्देशन रामगोपाल वर्मा ने किया था और फिल्म को लोगों ने खूब पसंद भी किया था. फिल्म में उर्मिला मातोकर एकलौती ऐसी किरदार थी जिन्होंने अपने कंधों पर फिल्म का भार उठाया था और दर्शक इस फिल्म से बहुत अटैच हुए थे.

Back to top button