बॉलीवुड

फ़ैल रही बॉलीवुड की ये 7 लव मेरिज, तलाक लेकर ही मिला इन कपल्स को चैन

भारत में दो टाइप की शादियाँ बड़ी फेमस हैं. पहली हैं माता पिता की मर्जी से एक अंजान व्यक्ति से होने वाली अरेंज मर्जी और फिर आती हैं अपनी मर्जी से होने वाली लव मेरिज. यहाँ प्रेम विवाह की बात की जाए तो इसमें दो व्यक्ति शादी के पहले एक दुसरे को अच्छे से जान लेते हैं. ये एक दुसरे के प्यार में दीवाने रहते हैं. इसी के चलते समाज और परिवार से लड़ शादी तक कर लेते हैं. लेकिन कई बार हम प्यार में इतने अंधे हो जाते हैं कि अपने लिए सही पार्टनर की परख नहीं कर पाते हैं. यहाँ एक और चीज मायने रखती हैं कि किसी से प्यार करने और शादी कर एक दूजे के साथ एक ही छत के निचे 24 घंटे रहने में जमीन आसमान का अंतर आ जाता हैं. ऐसे में ये शादी कमजोर पड़ने लगती हैं और बात तलाक पर आकर रूकती हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड सितारों के साथ भी हुआ हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

मलाईका अरोड़ा और अरबाज़ खान

अरबाज और मलाईका की शादी करीब 18 सालों तक चली. हालाँकि इसके बाद बात इतनी बिगड़ गई कि ये दोनों अलग रहने लगे. ऐसे में एक साल अलग रहने के बाद दोनों ने साल 2017 में तलाक ले लिया. ये तलाक दोनों ने आपसी सहमती से लिया था. तलाक के बाद भी इन दोनों ने एक फार्मल दोस्ती मेंटेन कर के रखी हैं.

ऋतिक रोशन और सुजैन खान

ऋतिक और सुजैन एक दुसरे के प्यार में पागल थे. इन दोनों ने शादी करने के पहले चार साल तक एक दुसरे को डेट किया. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनके बीच कितना प्यार रहा होगा. फिर शादी के बाद भी इनकी मेरिड लाइफ करीब 14 सालों तक सही चली. ये बॉलीवुड के काफी फेमस मेरिड कपल हुआ करते थे. इसलिए जब दोनों के तलाक की खबर आई तो हर कोई हैरान रह गया. हालाँकि ऋतिक और सुजैन तलाक के बाद भी अच्छे दोस्त हैं.

सैफ अली खान और अमृता सिंह

सैफ और अमृता के ना सिर्फ धर्म अलग थे बल्कि इनकी उम्र में भी बहुत फासला था. अमृता सैफ से 12 साल बड़ी हैं. लेकिन इसके बावजूद इनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी रचा ली. हालाँकि शादी के 13 साल बीत जाने के बाद दोनों के रिश्तों में खटास आने लगी और इनका तलाक हो गया.

करिश्मा और संजय कपूर

करिश्मा ने दिल्ली के बड़े बिजनेसमेन संजय कपूर से लव रिलेशन के बाद शादी रचाई थी. इन दोनों की शादी करीब 13 सालों तक चली लेकिन फिर रिश्तों में खटास आने लगी जिसके चलते दोनों ने तलाक ले लिया.

अनुराग कश्यप और कल्कि कोचीन

फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप जब साल 2009 में ‘देव डी’ फिल्म पर कम कर रहे थे तो उन्हें इसकी एक्ट्रेस कल्कि कोचीन से प्यार हो गया. ये दोनों एक साल तक लिव इन रिलेशनशिप में भी रहे. फिर इन्होने 2011 में शादी रचाई. लेकिन ये शादी मुश्किल से चार साल तक ही टिक पाई और दोनों ने 2015 में तलाक ले लिया.

मनीषा कोईराला और सम्राट दहल

मनीषा की ये शादी सभी के लिए एक सरप्राइज थी. किसी को अंदाजा नहीं था कि इन दोनों के बीच लव अफेयर चल रहा हैं. इनकी शादी 2010 में हुई थी और तलाक 2012 में हो गया. इस तराह ये शादी दो साल में ही ख़त्म हो गई.

आमिर खान और रीना दत्त

आमिर खान और रीना दत्त ने 1986 में शादी रचाई थी. रीना आमिर की पड़ोसन हुआ करती थी. ये दोनों की लव मेरिज थी. हालाँकि 15 साल के बाद दोनों का तलाक हो गया. ऐसी अफवाह थी कि ये तलाक आमिर का किरण राव से चल रहे लव अफेयर की वजह से हुआ था.

Back to top button