विशेष

इस गंभीर बीमारी की वजह से बढ़ गया है रश्मि देसाई का वजन, कहा- “मैं तनाव में आ गयी थी क्योंकि…

रश्मि देसाई की गिनती आज टीवी की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में की जाती है. साल 2006 में आई फिल्म ‘ये लम्हे जुदाई के’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली रश्मि आज टीवी की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस हैं. कई भोजपुरी फिल्मों में काम करने के बाद उन्हें पॉपुलरिटी कलर्स के टीवी शो ‘उतरन’ से मिली. इसमें उन्होंने ‘तपस्या’ का मशहूर किरदार निभाया था. रश्मि देसाई ने नंदीश संधू से साल 2012 में शादी की थी. हालांकि शादी के कुछ टाइम बाद ही दोनों में विवाद होने लगा और धीरे-धीरे दूरियां बढ़ने लगी. आखिरकार साल 2016 में दोनों का तलाक हो गया. आज दोनों अलग-अलग अपनी जिंदगी में खुश हैं. खबरें हैं कि इन दिनों रश्मि लक्ष्य लालवानी को डेट कर रही हैं. काफी लंबे समय से रश्मि छोटे पर्दे से से दूर हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने टीवी इंडस्ट्री से दूर होने की वजह बताई. दरअसल, कुछ टाइम से रश्मि एक बीमारी से जूझ रही थीं जिस वजह से उन्होंने खुद को कुछ समय के लिए टीवी से दूर कर लिया था.

इस गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं रश्मि

साल 2018 से रश्मि एक स्किन संबंधित समस्या से जूझ रही हैं जिसे सोरायसिस के नाम से जाना जाता है. जिस किसी को भी यह बीमारी होती है उसका वजन अपने आप बढ़ने लगता है. इस बीमारी में त्वचा पर चकत्ते पड़ने लगते हैं. रश्मि ने बताया कि, “मैं पिछले कुछ समय से स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रही थी. पिछले साल मुझे पता चला कि मैं सोरायसिस (Psoroasis) से ग्रस्त हूं. यह एक स्किन डिजीज है. इसे ठीक होने में काफी समय लगा. पिछले 4 महीने से में स्टेरॉयड ट्रीटमेंट ले रही थी जिस वजह से मेरा वजन काफी बढ़ गया है”.

धूप और स्ट्रेस से बढ़ती है बीमारी

रश्मि देसाई का ट्रीटमेंट करने वाले डॉक्टर ने बताया कि यह समस्या धूप और स्ट्रेस लेने से बढ़ती है. इस वजह से रश्मि ने घर से निकलना काफी कम कर दिया था. रश्मि के लगातार स्ट्रेस लेने का भी असर उनकी बीमारी पर पड़ रहा था. दरअसल, स्ट्रेस लेने से सोरायसिस ठीक होने की बजाय और बढ़ने लगता है. इसलिए डॉक्टर ने उन्हें ज्यादा स्ट्रेस न लेने की सलाह दी थी. इस बारे में रश्मि ने कहा कि, “वह एक एक्टर हैं और एक्टर के लिए उसका चेहरा ही सब कुछ होता है. इसलिए वह काफी स्ट्रेस में आ गयी थीं”.

वजन पर ‘नो कमेंट’

रश्मि की बीमारी से अनजान लोग आये दिन उन्हें सोशल मीडिया पर उनके बढ़ते हुए वजन के लिए ट्रोल करते थे. लेकिन रश्मि देसाई उन ट्रोलर्स को कोई जवाब नहीं देना चाहती हैं. उनका मानना है कि ऐसे लोगों की जिन्हें आपकी जिंदगी के बारे में कुछ नहीं पता, उनकी बातें सुनकर मुस्कुराते हुए आगे बढ़ जाना चाहिए. उनके अनुसार ऐसे किसी के बारे में कमेंट करना बहुत आसान काम है लेकिन खुद उस सिचुएशन में जाकर उसे झेलना अपने आप में बेहद मुश्किल होता है.

पढ़ें टीना दत्ता ने पहले लगाया छेड़छाड़ का आरोप फिर कर ली उसी शख्स से दोस्ती

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.  

 

Back to top button