अध्यात्म

नाम का पहला अक्षर बताता हैं आपका लक्की कलर, इससे जान सकते हैं हर व्यक्ति का नेचर

ये बात तो सभी जानते हैं कि हर व्यक्ति में अपनी एक अलग पर्सनालिटी होती हैं. लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि हर व्यक्ति का अपना एक लक्की रंग भी होता हैं. ये रंग आपकी पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ कहता हैं. आप जब भी किसी शुभ कार्य को करने जाए तो अपने लक्की रंग को अवश्य धारण करे. इससे आपका काम बिना किसी बाधा के और जल्दी हो जाएगा. इसके साथ ही यदि आप किसी दुसरे व्यक्ति की पर्सनालिटी के बारे में जानना चाहते हैं तो उनके नाम के प्रथम अक्षर के आधार पर उनका व्यक्तित्व पता कर सकते हैं. हम यहाँ नीचे प्रत्येक रंग के आगे कुछ अंग्रेजी के अल्फाबेट दे रहा हैं. आप अपने नाम के शुरूआती अक्षर को मैच कर अपना भाग्यशाली रंग और व्यक्तित्व जान सकते हैं.

रेड (ए, जे, एस)ये लोग हमेशा अपने मन की करना पसंद करते हैं. ये दूसरों की सलाह बहुत कम मानते हैं. इनकी सोच बेहद बड़ी होती हैं. ये बेहद इमानदार और कार्य के प्रति जिम्मेदार व्यक्ति होते हैं.

ऑरेंज (बी, के, टी)

ये बुद्धिमान केटेगरी में आते हैं. लोग इनके ऊपर आँख बंद कर भरोसा कर सकते हैं. ये कभी किसी को धोखा नहीं देते हैं. इनका नेचर हंसमुख होता हैं. ये अधिकतर जीवन में पॉजिटिव रहते हैं.

येलो (सी, एल, यू)

ये क्रिएटिव और चालाक प्रवत्ति के होते हैं. इनकी पर्सनालिटी लोगो को आकर्षक करने वाली होती हैं. ये एक अच्छे लीडर साबित होते हैं. लोग इनकी बात को ध्यान से सुनते हैं. ये समस्याओं का समाधान ढूँढने में भी माहिर होते हैं.

ग्रीन (डी, एम, वी)

जिन लोगो का लक्की रंग हरा होता हैं वे दिमागी रूप से संतुलित व्यक्तित्व के होते हैं. ये बेहद समझदार होते हैं और अपनी बात को पूर्ण विचार और तर्क विमर्श करने के बाद ही सामने रखते हैं. ये एक अच्छे दोस्त या रिश्तेदार साबित होते हैं. दूसरों की मदद ये खूब बढ़िया तरीके से करते हैं.

ब्लू (ई, एन, डब्ल्यू)

ये जीवन में सकारात्मक सोच रखते हैं. ये किसी भी माहोल में आसानी से घुलमिल जाते हैं. इनके अंदर धीरज और शान्ति कूट कूट के भरी होती हैं.

इंडिगो (एफ, ओ, एक्स)

ये काफी सेंसिटिव पर्सनालिटी के होते हैं. इन्हें कोई कुछ जरा सा कह दे तो ये जल्दी बुरा मान जाते हैं. इनके सपने बहुत बड़े होते हैं. ये लाइफ में कुछ बनकर खुद को साबित करने की कोशिश करते हैं.

वॉयलेट (जी, पी, वाय)

ये हमेशा उत्साह से भरपूर रहते हैं. ये मेहनती होते हैं और काम से घबराते नहीं हैं. इनके अंदर दिमाग भी बहुत होता हैं. साथ ही ये क्रिएटिव भी होते हैं.

पिंक (एच, क्यू, जेड)

ये सभी के साथ प्रेम भाव से रहना पसंद करते हैं. इनके अंदर दया की भावना भी बहुत होती हैं. हालाँकि इन्हें कभी कभी गुस्सा बहुत जल्दी आ जाता हैं.

गोल्ड (आई, आर)

ये दूसरों के विचारों की इज्जत करते हैं. ये कभी किसी के बारे में कुछ बुरा नहीं सोचते हैं. इस वजह से इनके दोस्त अधिक बनते हैं. ये व्यवहार में विनम्र होते हैं.

Back to top button