दिलचस्प

फाइनल में पहुंचकर गदगद हुईं मुंबई इंडियंस की मालकिन, कहा-‘इस लाजवाब खिलाड़ी को हर साल खरीदूंगी’

IPL-2019 का आखिरी दौर चल रहा है और इसमें कई बड़ी टीम को हराते हुए मुंबई इंडियन्स फाइनल राउंड में पहुंच गई है. इस बार केकेआर की परफोर्मेंस से तो लगने लगा था कि इस साल केकेआर फाइनल खेल सकती है लेकिन बाद में ये वहम भी खत्म सा हो गया. मुंबई इंडियन्स ने ज्यादातर अपनी जगह फाइनल में बनाकर नीता अंबानी को खुश किया है. इस खबर से मुंबई इंडियन्स की ऑनर नीता अंबानी बहुत ज्यादा खुश हैं और अपने खिलाड़ियों की तारीफ करते थक ही नहीं रहीं. फाइनल में पहुंचकर गदगद हुईं मुंबई इंडियंस की मालकिन और कहा कि अपने इस खिलाड़ी को वो हमेशा खरीदेंगी. अब कौन है ये खिलाड़ी चलिए बताते हैं.

फाइनल में पहुंचकर गदगद हुईं मुंबई इंडियंस की मालकिन

मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल में अपनी जगह बना ली है. आईपीएल-2019 में चेन्नई और मुंबई के बीच पहला क्वालिफायर खेला गया जिसमें मंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 71 और ईशान किशन 28 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम मुंबई को पहले क्वालीफायर में जगह दिलवाई. मुंबई ने पहले क्वालिफायर में चेन्नई को 6 विकेट से रौंदकर फाइनल में जगह बना ली. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करके चेन्नई ने 20 ओवर में 131-4 का स्कोर बनाया और इस आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियन्स ने सूर्यकुमार यादव (71) और ईशान किशन (28) की मैच जिताने की पारी शुरुहुई और जीत हासिल भी की. मुंबई के सूर्यकुमार यादव को उनके बेहतरीन खेल प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ दी मैच का खिताब भी दिया गया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई के लिए मैन ऑफ दी मैच रहे सूर्यकुमार यादव ने 54 गेदों में 10 चौके लगाकर 71 रन बनाए. जबकि हार्दिक पांड्या 13 रन बनाकर भी नाबाद रहे.

फाइनल में पहुंचने के बाद मुंबई इंडियन्स ने जमकर जश्न मनाया. सचिन तेंदुलकर, नीता अंबानी और आकाश अंबानी के साथ पूरा स्टाफ खुशी में डूब गया. मैच के बाद नीता अंबानी ने कहा, ‘मैं सच में बहुत ज्यादा खुश हूं. मेरी टीम मुंबई इंडियन्स ने हमेशा ही मुझे अपने प्रदर्शन से सरप्राइज किया है और इस बार भी उनके प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं. आज की जीत का भी पूरा श्रेय पूरे टीम मेंबर्स को जाता है. उन्होंने रोहित और सूर्यकुमार की जमकर तारीफ की और हम हर साल इन दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में शामिल करेंगे. फिलहाल हम लोग पूरे मस्ती के मूड में हैं और फाइनल जीतने के बार एक शानदार पार्टी भी देंगे. ‘

तीन बार जीत चुकी है ये टीम

नीता अंबानी की टीम मुंबई इंडियन्स ने आईपीएल का खिताब तीन बार जीता है. सचिन तेंदुलकर की अगुआई में साल 2013 में मुंबई इंडियन्स ने जीत हासिल की. इसके बाद साल 2015 में भी मुंबई इंडियन्स ने सफलता हासिल की और इसके बाद साल 2017 में भी मुंबई इंडियन्स ने जीत हासिल की थी. अब नीता अंबानी को पूरी उम्मीद है कि उनकी टीम साल 2019 का खिताब भी उनके घर लेकर आएगी. अब इस बात का फैसला तो आने वाले फाइनल मैच के दौरान ही हो पाएगा.

Back to top button