राशिफल

इन 6 राशियों के लिए आज का दिन रहेगा बेहद खास, मां दुर्गा करेगी कृपा, बन रहे हैं सौभाग्य के योग

हम आपको शुक्रवार 10 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 10 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यापार में नई संभावनाएं तलाशने को मिलेंगी। इससे आपके नए दोस्त बनेंगे और आप जिंदगी को एक नए नजरिए से देख पाएंगे। व्यावसायिक कार्यों के आपको उत्तम लाभ प्राप्त होने की संभावना बन रही है आपका शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपकी सभी चिंताएं दूर होंगी। बुरी संगत से दूर रहें। मित्र गलत कार्य के लिए दवाब बना सकते है। पैसा हाथ में आने से आप संतुष्टि महसूस करेंगे। सायंकाल के समय आप परिवार पर धन का खर्च हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज अपने विचारों और बोलने अंकुश रखना होगा। आय में सुधार होगा। आमोद-प्रमोद और मनोरंजक प्रवृत्तियां दिनभर चलती रहेंगी। आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करें। कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचें। वाहन सुख भी मिलेगा। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप किसी सामाजिक समारोह में भाग ले सकते हैं। आपको कार्यों में सफलता मिलेगी। घर में सुख-शांति स्थापित होगी, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। सुखप्रद घटनाएं घटेंगी। स्वास्थ्य बना रहेगा। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। जीवनसाथी को समय दें उनसे बात करें इससे आपके रिश्तों में मधुरता आयेगी। शिक्षण से जुड़े जातकों की अच्छी प्रगति संभव है। रुचि के विषयों में आपका ज्ञान बढ़ेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है, जीवन में आगे बढ़ने के लिए आपको कुछ कड़े फैसले लेने की आवश्यकता है। सफलता आपका बेताबी से इंतजार कर रही है। स्वभाव में सख्ती रहेगी। सगे-संबंधियों तथा मित्रों के साथ सुरुचिपूर्ण भोजन का आनंद लेंगे। एकाध पर्यटन का भी आयोजन होगा। दूर की यात्रा फलदायी साबित हो सकती है। भवन पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण एवं आरामदायक रहेगा। आप सामाजिक कार्य करेंगे और जरूरतमंदों की मदद करेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप आलस्य व थकान का अनुभव करेंगे। बेकार की बातें करने से परहेज करें और अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करें। आपके किसी प्रियजन का मूड खराब भी हो सकता है। अच्छा होगा कि आप किसी बेकार की बहस में ना पड़ें, धैर्य और नम्रता से काम लें। व्यापारी वर्ग को भी आज फायदा हो सकता हैं। स्वयं के प्रिय के साथ अच्छी भांति बर्ताव करें। झूठे आडंबर को स्वयं की शान शौकत न बनाएं। प्यार संबंध में में तनातनी का माहौल रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

दिनभर मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। यह समय अपनी महत्वाकांक्षा को समझने और उसे पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का है। अपनी वाणी में आप नियंत्रण ला सकते हैं। प्रेमी की तरफ से प्यार भरे संदेश मिलने की वजह से छात्रों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। आने वाले समय में रिश्तेदारी की ओर से आपको अच्छे प्रसंग में जाने का न्योता मिलने वाला है। साथीदार की ओर से आपको बहुत प्यारा फील होगा। मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ायें, आपके सारे काम बनेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आप अपने प्रत्येक कार्य को आसानी से पूरा कर लेंगे, प्रतियोगिताओं में भी सफलता प्राप्त होगी। अगर आप नया बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह समय बहुत समय आपको उस कार्य में सफलता अवश्य मिलेगी। आपका जीवनसाथी रोजाना की जरूरतों को पूरा करने से अपने हाथ पीछे खींच सकता है, जिसके चलते आपका मन उदास होने की संभावना है। जिस इंसान से आप प्रेम करते हैं, उसका स्वास्थ्य अकस्मात चिंता का विषय बन सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नए कार्य प्रारंभ करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है। आप कार्यक्षेत्र में लगातार प्रगति की और बढ़ेंगे। लंबे समय से चली आ रही दु:ख तकलीफों से छुटकारा मिलेगा। प्रेम संबंध में मधुरता बनी रहेगी। व्यापार में लाभ के नए-नए अवसर मिलेंगे। कार्यस्थल पर कठिन मेहनत और रचनात्मकता से तय समय से पहले लक्ष्यों को हासिल कर सकते हैं। अगर आप शेयर बाजार में पैसा निवेश करना चाह रहे हैं तो आज सिर्फ शेयर बाजार के मिजाज पर नजर रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कोई खोई हुई वस्तु मिलने की संभावना अधिक है। अपने प्रेम जीवन का पूरा आनंद ले सकते हैं। अपना प्रेम जीवन जल्दी शादी में तब्दील हो सकता है। कोई भी बात माता-पिता से छुपाए मत वरना आपके लिए अच्छा नहीं होने वाला है। किसी भी प्रकार की समस्या है तो उसे नजरअंदाज ना करें उसका हल निकालने का प्रयास करें। पिता के साथ तालमेल न बिगाड़ें और उनके स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपका पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। अपने दिल की बात सुनें और किसी सामाजिक संस्था की मदद करें। इस पुण्य के काम से जितनी खुशी लेने वाले को होगी उतनी ही खुशी आपको भी होगी। प्रेमियों के लिए समय उपयुक्त नहीं है। स्त्री पक्ष से धन लाभ और आपको नए कार्य मे सहयोग प्राप्त होगा। आपको अब खुद के लिए समय निकालना चाहिए। क्योंकि आप काम में लगे रहते हैं, जिससे आप सेहत पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। शारीरिक सुख मिलेगा। व्यवसाय में पदोन्नति के योग है। वैवाहिक जीवन में दिनों-दिन प्यार बढ़ता जाएगा। पैसा खर्च करने से ज्यादा इस बात पर ध्यान दें कि आप अपनी रचनात्मकता से किस तरह अपने घर को खूबसूरत बना सकते हैं। पेशेवर तौर पर अपने अच्छे काम की पहचान आपको मिल सकती है। जमीन, वाहन, और आभूषण खरीदने का मन भी बना सकते है।मन मे कुछ नया करने के विचार उत्पन्न होंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप जरूरत से ज्यादा काम का बोझ अपने सिर पर ले सकते हैं। सोचा हुआ हर कार्य आपको सफलता दिला सकता है बस मेहनत करना जितना हो सके आपको जारी रखना होगा तभी सफलता मिल सकती है। बच्चे से आपका अच्छा मान सम्मान हासिल हो सकता है। पुराना कर्जा चुकाने के लिए दौड़-भाग भी करनी पड़ सकती है। सरकारी कार्य फंस सकते हैं। किसी से झगड़े की भी नौबत आ सकती है। कोर्ट-कचहरी के लंबित पड़े कार्य संपन्ना होंगे।

आपने Rashifal 10 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 10 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 10 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : यदि आप भी कराते हैं घर में सत्यनारायण कथा, तो भूलकर भी ना करे ये 5 गलतियाँ

Back to top button