अध्यात्म

दुश्मनों की हर चाल फ़ैल कर देगा बजरंगबली का ये उपाय

दोस्तों जब भी कोई इंसान तरक्की करता हैं, जीवन में सफलता प्राप्त करता हैं और खुश रहता हैं तो उसके दुश्मनों की संख्या भी बढ़ने लगती हैं. इस दुनियां में कई ऐसे लोग होते हैं जिनसे दूसरों की सफलता और खुशियाँ देखी नहीं जाती हैं. ये लोग आपकी तरक्की से जलने लगते हैं. ऐसे में आपके जीवन में दुःख बढ़ाने के लिए कई चाले भी चलते हैं. लगभग हर व्यक्ति का लाइफ में कोई ना कोई दुश्मन जरूर होता हैं. ये दुश्मन अक्सर आपको किसी भी तरह नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं. कुछ मामलो में तो ये आप ही के रिश्तेदार या दोस्त के रूप में छिपे होते हैं. आपको शायद इसकी जानकारी नहीं होती हैं लेकिन वे आप से बहुत जलते हैं. इसलिए जाने अंजाने में वे आपको दुःख भी पहुँचाना चाहते हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बजरंगबली का एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद दुश्मन आपका बाल भी बाका नहीं कर पाएगा. हनुमानजी को हमेशा लोगो के दुःख दर्द दूर करने के लिए जाना जाता हैं. खासकर बुरी शक्तियों और दुश्मनों को सबक सिखाने में बजरंगबली माहिर होते हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के इन उपायों पर एक नज़र डाल लेते हैं.

पहला उपाय

मंगलवार या शनिवार के दिन बाजार से एक सफ़ेद धागा या नाड़ा ले आए. अब हनुमान जी की प्रतिमा के आगे एक तेल का दीपक जलाए. इसके बाद एक थाली में थोड़ा सा नारंगी सिंदूर ले. इसमें कुछ बुँदे पानी की मिला दे. अब इस सफ़ेद धागे को इस सिंदूर में पूरी तरह से रंग दे. इसके पश्चात उसे थाली में सूखने के लिए रख दे. इस बीच आप हनुमान चालीसा का पाठ करे और फिर हनुमान आरती भी करे. अब बजरंगबली के सामने हाथ जोड़ और माथा टेक दुश्मनों से रक्षा की विनती करे. इसके बाद जब आपका धागा सुख जाए तो उसे हाथ पर बाँध ले. ये आपकी बुरी शक्तियों और दिश्मानों से हिफाजत करेगा. वैसे आप चाहे तो इस धागे को अपने पर्स या जेब में भी रख सकते हैं.

दुसरा उपाय

इस उपाय का इस्तेमाल तब करे जब आपको अपने दुश्मन का नाम पता हो. इसके लिए पीपल का एक पत्ता ले आए. अब हनुमान प्रतिमा के सामने बैठ इस पीपल के ऊपर अपने दुश्मन का नाम लिखे. नाम लिखने के लिए आप अगरबत्ती की काड़ी को हल्दी में डुबोकर पेन की तरह इस्तेमाल करे. अब इस नाम लिखे पीपल के पत्ते के ऊपर तेल का दीपक रख दे. इसके बाद हनुमान जी की आराधना करे. इसमें आपको आरती एवं हनुमान चालीसा का पाठ करना हैं. अंत में जिस पीपल के पत्ते पर आप ने अपने दुश्मन का नाम लिखा था उसे दीपक की लौ से जला दे. जले पत्ते की राख को घर के बाहर कही जमीन में गाड़ दे. इस उपाय से आपके दुश्मन की हर चाल या साजिश नाकाम हो जाएगी. इस तरह वो आपका बाल भी बाका नहीं कर पाएगा. इतना ही नहीं यदि वो आपको हानि पहुँचाने की कोशिश भी करेगा तो उसे ही नुकसान होगा.

Back to top button