राशिफल

मंगल करेंगे मिथुन राशि में गोचर, इन 2 राशियों पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव, बाकी राशि रहेंगी खुश

आज मंगल मिथुन राशि में गोचर करने जा रहा है। हम आपको मंगलवार 7 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 7 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्य स्थल पर आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। आपको अपने साथी के साथ बैठकर अपने संबंधों के विभिन्न आयामों के बारे में बात करने की आवश्यकता है जिसके साथ आप असहज महसूस कर रहे हैं। अच्छी नौकरी पाने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने से दाम्पत्य संबंध में मधुरता बढ़ेगी। नयें अवसरों की तलाश में भटकने से बेहतर है कि जो आप कर रहें है उसे पूरी लग्न व ईमानदारी से करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आपको कानूनी मामलों में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपके पार्टनर के प्रति आपके झुकाव में वृद्धि होगी। आप सामान्य दैनिक कार्यों को भुलाकर आनंद-प्रमोद में खोए रह सकते हैं। संतुलित स्वास्थ्य के लिए आपको अपने दिन की शुरुआत व्यायाम या योग से करनी चाहिए। अदालती या क़ानूनी मामले में आपका पलड़ा भारी रहेगा। टैक्स और अन्य पैसों से संबंधित मामले सुलझ सकते हैं। कुछ मामलों में नई शुरुआत करने जैसी स्थिति बनेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपके अच्छे व्यवहार के वजह से आपका समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। अपने प्रदर्शन को बेहतर करना होगा और अपनी मेहनत को उजागर करना होगा। आपकी जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव आने वाले जो आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। किस्मत आपके साथ आंख मिचोली का खेल खेलेगी। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। नकारात्मक विचार मन में ना आने दें। समयानुसार भोजन ना मिलने पर क्रोध आ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा। कामकाज की ओर ध्यान देने का समय है और अपने भविष्य को बनाने के लिए भी वो सारे कदम उठाने होंगे जो आपकी अच्छाई को उभारे। आर्थिक संकट आ सकता है। ऐसे समय में ईश्वर की आराधना एवं आध्यात्मिकता आपके मन को शांति प्रदान कर सकती है। बातचीत करते समय भ्रांति न हो ध्यान रखिएगा। आपको कमाई के कई अवसर मिलेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कार्य क्षेत्र में आने वाली बाधाओं से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक चिंता के कारण मन में असंतोष रहेगा। विदेश जाने का मन बनेगा। आप विरोधियों पर हावी रहेंगे। करियर के लिहाज से आज का दिन आपके लिए कुछ सकारात्मक परिवर्तन लेकर आ सकता है। आप अपनी कार्य क्षमताओं से हर किसी को प्रभावित करेंगे। वित्तीय लाभ की सूचना से आपको और आपके परिजनों को ख़ुशी होगी। दफ्तर के काम में व्यवधान पड़ने की काफी सम्भावना है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको अपनी वर्त्तमान समस्या को सुलझाने के लिए कोई संतोषजनक समाधान खोजने पडेगें। छात्रों को शिक्षा ग्रहण करने के लिए किसी अनुभवी गुरु की सहायता मिल सकती है। नव ऊर्जा का संचार होगा। प्रयास सफल होगा। वास्तविकता को ध्यान में रखते हुए ही आर्थिक योजना बनाएं। आज व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। रात्रि का कुछ समय परिवार के साथ बिताएं तो अच्छा रहेगा। कम बोलकर वाद-विवाद या मनमुटाव दूर कर सकेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

जीवन में सुख शांति का अनुभव होगा। परिवारिक परिस्थितियाँ आपके अनुकूल रहेंगी। आने वाला समय आपके लिए आनंददायक रहेगा। पैसे की समस्या खत्म हो जाएगी। आपका अच्छा बर्ताव आपके आसपास के लोगों को खुश रखेगा। रोमांस की नजर से आज आप अकेला अनुभव कर सकते हैं। अनावश्यक तनाव लेने से बचें, जिसका आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कुछ मानसिक चिंता रहेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। कारोबार में सामान्यता रहेगी। अचानक कोई खास काम आपको करना पड़ सकता है। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। माता पिता का आशीर्वाद आपके साथ बना रहेगा। सामाजिक दायित्व का निर्वाह होगा। परिजनों का व्यवहार अच्छा रहेगा। वित्तीय मोर्चे पर भारी लाभ आपके रास्ते में आएगा, लेकिन खर्च में समझदारी रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

स्वास्थ्य में लाभ होगा। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। अपनी कोशिशों को अंजाम देने का अच्छा समय है पर किसी ऐसी चीज मे पैसा लगाने से बचना होगा जिसमे आपकी जानकारी का अभाव है हर कार्य मनोबल से करेंगे। लोगों की दखलअंदाजी वैवाहिक जीवन में परेशानी खड़ी कर सकती है। पैतृक संपत्ति से लाभ होगा। थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है, सभी परेशानियों को सहन करें और उनके आगे कुछ अच्छे समय की प्रतीक्षा करें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियां दूर होंगी। आप अपना महत्वपूर्ण समय अपने महत्वपूर्ण कामों को देंगे तो अच्छा रहेगा। अप्रत्याशित खर्च भी सामने आ सकते हैं। आपको लग सकता है कि दूसरे आपको बहुत चुनौती दे रहे हैं। लोग प्रेमी वर्ग के हैं उनके लिए यह दिन अच्छा रहने वाला है। आप वाहन अथवा इलेक्ट्रॉनिक चीजों की खरीद करेंगे, जिससे खर्च बढ़ेंगे। व्यापार में सफलता हासिल कर सकेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप किसी पुराने दोस्त से संपर्क साधने की कोशिश कर सकते हैं। यह आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण समय है। आप अपने स्वास्थ्य और रूप को बेहतर बनाने की कोशिश करेंगे। आपके जीवन में नए लोग आएंगे। कारोबार की दिशा प्रगति है। प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। कुछ नए लोग आपके साथ जुड़ सकते हैं। किसी महिला मित्र के सहयोग से आपको धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज कार्य की अधिकता रहेगी। आपके सारे जरूरी काम पुरे होंगे। स्थाई संपत्ति खरीदने में जल्दबाजी न करें। अपनी काबिलियत को बढ़ाना बहुत जरूरी है क्योंकि वही चीज आपकी भविष्य मे भी मदद करेगी। बच्चों के प्रति आप उदार रूप अपना सकते हैं। पुराने दोस्तों से मिलकर आप बहुत अच्छा महसूस कर सकते हैं। यात्रा करने से आपको सुकून महसूस कर सकते हैं। व्यापार में आप कोई छोटे-मोटे परिवर्तन अथवा नया काम करने का विचार करेंगे।

आपने Rashifal 7 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 7 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 7 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : भोलेनाथ एवं माँ लक्ष्मी का ये उपाय करे एक साथ, कभी नहीं होगी धन की कमी

Back to top button