पति-पत्नी के बीच तनाव का कारण होता है उनके बेडरूम का वास्तु, इन 6 बातों को रखें ध्यान

प्यार बहुत ही खूबसूरत एहसास होता है लेकिन जबरदस्ती से किया गया प्यार असल में प्यार नहीं होता है. पति पत्नी के बीच प्यार और सम्मान होना चाहिए लेकिन कभी-कभी उनके झगड़े का कारण ग्रह और नक्षत्र भी होते हैं लेकिन कभी-कभी वास्तुशास्त्र मे भी कुछ चीजें होती हैं जिससे पति-पत्नी के बीच प्यार की जगह झगड़ा ले सकता है. इसलिए अपने घर के साथ-साथ पति-पत्नी को अपने कमरे में वास्तु के अनुसार ही चीजें सजानी चाहिए और उसी के अनुसार बातों को समझना चाहिए. पति-पत्नी के बीच तनाव का कारण होता है उनके बेडरूम का वास्तु, इसलिए हमारी बताई हुई इन बातों को जरूर ध्यान रखें.

पति-पत्नी के बीच तनाव का कारण होता है उनके बेडरूम का वास्तु

बेडरूम हमारे घर का अहम हिस्सा होता है और ये घर का वही हिस्सा है जहां हम रिलैक्स फील करते हैं. हमारे जीवन का अधिकांश समय भी बेडरूम में ही गुजरता है क्योंकि यहीं पर हम आराम से सोते हैं और अपने जीवन के कई अहम फैसले करते हैं. उज्जैन के फेमस ज्योतिषाचार्य के अनुसार, वास्तु में ना सिर्फ सुख-समृद्धि के बल्कि सुखी वैवाहिक जीवन के भी सूत्र छिपे होते हैं. वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहे, इसके लिए भी बेडरूम बहुत खास होता है और अगर बेडरूम में नीचे लिखे वास्तु नियमों का अच्छे से पालन किया जाते तो आपका वैवाहिक जीवन बहुत ज्यादा अच्छा और सुखमय हो सकता है.

1. बेडरूम में ड्रेसिंग टेबल कभी भी खिड़की के सामने नहीं रखें, क्योंकि खिड़की से आने वाली लाइट परावर्तित होने से आपको कई तरह की परेशानी हो सकती है.

2. पलंग के सामने कभी आईना नहीं लगा होना चाहिए. अगर पलंग के सामने आईना लगा होता है तो आप हमेशा व्याकुल व परेशान रहेंगे.

3. बेडरूम में फर्नीचर धनुषाकार, अर्धचंद्राकार या वृत्ताकार जैसे नहीं होने चाहिए. इससे घर के सदस्यों का स्वास्थ्य खराब रहता है, खासकर आपका पार्टनर अक्सर बीमार रह सकता है.

5. बेडरूम में लाइट ऐसी लगी होनी चाहिए कि पलंग पर सीधे उसकी रौशनी नहीं पड़े. कोई भी लाइट हमेशा पीछे या बाईं ओर से आना चाहिए. इससे मन शांत रहता है और पार्टनर की बात पर फोकस करने में आसानी होगी.

6. बेडरूम में कम से कम एक खिड़की जरूर होनी चाहिए. सुबह की किरणें बेडरूम में आने से हेल्थ और मूड दोनों अच्छा बना रहता है. बेडरूम में पैर दरवाजे की ओर करके कभी नहीं सोना चाहिए इससे घर में परेशानियां बढ़ती हैं..

7. पलंग बेडरूम के दरवाजे के एकदम नजदीक कभी नहीं होना चाहिए. अगर ऐसा होता है तो मन में अशांति और व्याकुलता हर समय बनी रहती है और वैवाहिक जीवन डिस्टर्ब हो जाता है..