दिलचस्प

महिलाओं को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए टाइट जींस, भुगतना पड़ सकता है उम्रभर

एक समय था जब पैंट का चलन था लेकिन पिछले कुछ दशक से जींस का ट्रेंड ज्यादा बढ़ गया है. इसमें लड़के और लड़कियां दोनों शामिल हैं, और दोनों ही आज के समय में टाइट जींस पहनने लगे हैं लेकिन ये टाइट जींस कई बीमारियों को दावत देती है और उनमें से कुछ को ऐसी गंभीर समस्याएं हो जाती हैं जिससे उन्हें परेशानी होती है. मगर ये टाइट जींस लड़कियों को ज्यादाा परेशनी दे सकती है इसके बारे में हम आपको बताने वाले हैं. महिलाओं को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए टाइट जींस, ये खबर हर लड़की के लिए अहम है जो टाइट जींस रेगुलर पहनती हैं.

महिलाओं को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए टाइट जींस

एक टाइम था जब बेल बॉटम जींस ट्रेंड में थी लेकिन इसके बाद नैरो बॉटम जींस का ट्रेंड आया. स्टाइलिश दिखने के लिए लड़कियां हर नए ट्रेंज को फॉलो करती हैं और पिछले काफी समय से फिटेड जींस का ट्रेंड हो गया है. लड़कियों को भी फिटेड जींस बहुत पसंद आने लगी है क्योंकि इसमें फिगर उभर कर सामने आता है. स्टाइलिश दिखने की चाह में लड़कियां टाइट जींस पहनती हैं लेकिन शाद उन्हें ये नहीं मालूम कि इसका उनकी सेहत पर कितना बुरा असर पड़ता है. टाइट और फिट जींस पहनने से पेट में बहुत जोर पड़ता है और ये आगे चलकर कई परेशानियां खड़ी कर देता है. फिटिंग वाली जींस पहनने से गर्भाशय का संकुचन हो जाता है और इससे बांझपन का खतरा होता है. कई महिलाओं को स्किन टाइट जींस पहनने के कारण ही कमर में दर्द की

शिकायत होने लगती है. ऐसा इसलिए भी होता है क्योंकि टाइट जींस पहनने से उनकी मसल्स पर जोर पड़ने लगता है और हिप ज्वाइंट्स के फ्री मूवमेंट में बाधा पड़ने लगती है. जिसके कारण महिलाओं में स्लिप डिस्क की समस्या भी बढ़ती जा रही है.

स्किन टाइट जींस पहनने से कम उम्र में लड़कियां यूट्रेस इंफेक्शन की भी शिकार हो जाती है. इसके बारे में उन्हें शुरुआती स्टेज पर इतना मालूम नहीं होता है लेकिन जब समय पर इसका इलाज

नहीं हो पाता तो ट्यूब में स्थाई ब्लॉकेज हो जाता है. इस वजह से लड़कियों में आगे चलकर मां बनने में भी उन्हें परेशानी हो सकती है. एक रिसर्च के अनुसार, टाइट जींस पहनने से स्किन कैंसर का खतरा भी काफी बढने लगा है. इसके अलावा लंबे समय तक टाइट जींस पहनने वाले लोगों को डीवीटी की परेशानी हो जाती है और इससे पैरों की नसों में ब्लड क्लॉट्स बन सकते हैं और इसके साथ ही खून का दौरा भी धीमा हो जाता है. इसलिए रेगुलर टाइट जींस पहनने वाली लड़कियों को एलर्ट रहना चाहिए और टाइट जींस को बहुत कम या नहीं पहनना चाहिए.

Back to top button