समाचार

प्रियंका के बाद कपिल सिब्बल ने भी स्वीकारी हार, कहा- ‘किसी भी कीमत पर कांग्रेस को नहीं…’

केंद्र की सत्ता पर काबिज होने का दावा करने वाली कांग्रेस पार्टी ने नतीज़ों से पहले ही हार मान ली है। जी हां, कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता ने वोटिंग के बीच में ही अपनी हार स्वीकरते हुए एक बड़ा बयान दिया है, जिससे राजनीतिक गलियारों में भूचाल आ सकता है। कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने मीडिया से बातचीत में साफ तौर पर कहा कि कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलेगा। कपिल सिब्बल के इस बयान के बाद जहां तमाम राजनीतिक पार्टियां खुश हो गई हैं, तो वहीं कांग्रेस की टेंशन का लेवल बढ़ चुका है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

17वीं लोकसभा चुनाव के लिए देश भर में वोटिंग और प्रचार का माहौल बना हुआ है, लेकिन इन सबके कपिल सिब्बल के बयान ने कहानी में ट्विस्ट ला दिया है। दरअसल, एक तरफ से राहुल गांधी करते हुए नजर आते हैं कि कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ उनके ही भरोसेमंद नेताओं का इस तरह का बयान आना साफ करता है कि इस बार भी कांग्रेस बैकफुट पर है। इतना ही नहीं, कांग्रेस जिस गठबंधन के सहारे फूलकर मेघा हो रही है, उसी गठबंधन से बार बार उसे मुंह की खानी पड़ रही है।

कांग्रेस को बहुमत मिल ही नहीं सकता- कपिल सिब्बल

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा। मतलब कि कांग्रेस पार्टी को 272 सीटें किसी भी हालत में नहीं मिलने वाली है। कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं है कि कांग्रेस को बहुमत नहीं मिलेगा, बल्कि यही सच्चाई है, इसीलिए मैं कल्पनाओं में इस तरह का बयान नहीं दे  सकता हूं। इसीलिए मैं साफ कह रहा हूं कि कांग्रेस पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा, जबकि उसका प्रदर्शन 2014 के लोकसभा चुनाव से अच्छा रहेगा।

राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने पर बोलें कपिल सिब्बल

कपिल सिब्बल से जब राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर बहुमत आता है, तो ही राहुल पीएम बन सकते हैं, क्योंकि कांग्रेस पार्टी में वे काफी लोकप्रिय हैं, लेकिन बहुमत न आने की स्थिति में जो गठबंधन तय करेगा, वही होगा। ऐसे में कपिल सिब्बल ने साफ कर दिया कि न तो कांग्रेस को बहुमत मिलने वाला है और न ही राहुल गांधी का पीएम बनने का सपना इस बार पूरा होने वाला है।

बीजेपी को मिलेगी महज इतनी सीटें

कपिल सिब्बल ने आगे अपनी बात को रखते हुए कहा कि कांग्रेस को बहुमत तो नहीं मिलेगा, लेकिन बीजेपी भी सरकार बनाने में असफल रहेगी। कपिल सिब्बल के मुताबिक, बीजेपी को इस बार सिर्फ 160 सीटें ही मिलने वाली हैं, जिसकी वजह से सरकार तो महागठबंधन की ही बनने वाली है। खैर, 23 मई के चुनावी नतीज़ों से यह पूरी तरह से साफ हो जाएगा कि सरकार किसकी बनने वाली है, लेकिन अभी तो सियासत गरमा गई है।

Back to top button