बॉलीवुड

ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे खतरनाक साइको विलेन, जिनकी एक्टिंग ने दर्शकों में पैदा कर दिया था डर

बॉलीवुड में कुछ ऐसे सितारे हैं जिनके अभिनय से लोग इतने प्रभावित हो जाते हैं कि फिर उन्हें उसी नजर से देखने भी लगते हैं. फिर वो कोई रोमांटिक किरदार हो, एक्शन या सामाजिक हो या फिर कोई विलेन हो, हर किसी के अभिनय की एक खासियत होती है. इसी खासियत के बल पर वे इंडस्ट्री में टिके हुए हैं. बॉलीवुड में दो तरह के विलेन रहे हैं एक अपने फायदों के लिए दूसरों को किसी भी हद में जाकर नुकसान पहुंचाना और दूसरे वे जिनकी मानसिक स्थिति साधारण विलेन से भी ज्यादा गई गुजरी होती है. हम इस आर्टिकल में बाद दूसरे नंबर वाले विलेन्स की करेंगे और ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे खतरनाक साइको विलेन, जिन्होंने दर्शकों के मन में अलग ही डर पैदा किया.

ये हैं बॉलीवुड के 5 सबसे खतरनाक साइको विलेन

बॉलीवुड फिल्मों में शुरुआती दौर के विलेन का करिदार बहुत दिलचस्प होता था. साथ ही कई फिल्मों में विलेन का एक डरावना और खूंखार रूप भी देखने को मिला और उसे दिखाने के लिए एक्टर्स ने कई नये एक्सपेरिमेंट किए. ऐसे में आज हम बात उन्हीं साइको विलेन के किरदार की करेंगे जिन्हें देखने पर एक बार तो रोंगटे जरूर खड़े हो गए होंगे.

फिल्म मकड़ी

साल 2002 में आई फिल्म मकड़ी में शबाना आजमी ने मकड़ी नाम की चुड़ैल का किरदार निभाया था. इनके इस किरदार को देखकर सिनेमाघरों में ना सिर्फ बच्चे बल्कि बड़ों के भी रोंगटे खड़े हो गए थे. शबाना आजमी का मेकअप बहुत ही डरावना होता है बाद में पता चलता है कि ये असल में चुड़ैल नहीं होती हैं.

फिल्म संघर्ष

साल 1999 में आई महेश भट्ट की फिल्म संघर्ष में अक्षय कुमार, प्रीति जिंटा के अलावा आशुतोष राणा मुख्य किरदार में थे. इसमें आशुतोष विलेन के किरदार में लज्जा शंकर बनकर लोगों को खूब डराया था. इसके बाद से आशुतोष को उनके बेहतरीन अभिनय के लिए जानते हैं औऱ इसके अलावा इन्होंने फिल्म दुश्मन में भी एक साइको विलेन का किरदार निभाया था.

फिल्म मर्डर-2

साल 2011 में आई निर्देशक मोहित सूरी की फिल्म मर्डर-2 में इमरान हाशमी और जैकलीन फर्नाडिस के अलावा जो अहम किरदार था वो था प्रशांत नारायण का, जिन्हें उस साल के सभी बेस्ट विलेन के अवॉर्ड्स मिले थे. इसमें इनका अलग तरह का किरदार लोगों के दिल दहलाने के लिए काफी था और हर किसी ने इनके अभिनय की तारीफ की, इसके अलावा उन्हें फिल्म रॉकी हैंडसम में भी ऐसा ही किरदार निभाते देखा गया था.

फिल्म रमन राघव

साल 2016 में फिल्म रमन राघव 2.0 में नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने जो दमदार अभिनय किया था उसके बाद तो उनकी हर फिल्म में आने के रास्ते खुल गए. वैसे तो नवाज को ज्यादातर फिल्मों में विलेन बनने का मौका दिया जाता है लेकिन इस फिल्म में उन्होंने अब तक के खतरनाक विलेन के किरदार में देखा गया था.

फिल्म त्रिमूर्ति

साल 1995 में आई सुभाष घई की फिल्म त्रिमूर्ति में खोखा सिंह नाम के विलेन ने बहुत सी अजीबोगरीब हरकतें की और लोगों को डराया. इसमें जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर और शाहरुख खान मुख्य किरदारों में थे लेकिन इस खोखा सिंह नाम के किरदार ने लोगों को बेचैन कर दिया था इस किरदार को मोहन अगासे ने निभाया था.

Back to top button