बॉलीवुड

सबसे ज्यादा विवादित रहे अक्षय कुमार के ये 5 लव अफेयर्स, एक से तो शादी बाद भी भीड़ा टांका

अक्षय कुमार एक ऐसे कलाकार हैं जिनके अंदर एक साथ कई सारी खूबियाँ हैं. मसलन वे बेहद हैंडसैम हैं, उनका सेन्स ऑफ़ ह्यूमर कमाल का हैं, वे मार्शल आर्ट की कला में एक्सपर्ट हैं और साथ ही वे एक बेहतरीन कलाकार भी हैं. शायद यही वजह हैं कि उनका बॉलीवुड में कई सारी अभिनेत्रियों के साथ लव अफेयर रहा हैं. हालाँकि इन सभी में से आखरी बाजी ट्विंकल खन्ना ने मारी, जो कि वर्तमान में उनकी धर्मपत्नी भी हैं. लेकिन ट्विंकल के अक्षय की जिंदगी में आने से पहले और यहाँ तक कि आने के बाद भी उनका नाम कई एक्ट्रेस के साथ जुड़ा. ऐसे में आज हम आपको उन चुनिंदा अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके साथ अक्षय लव अफेयर्स एवं विवादों में फसे रहे.

अक्षय कुमार और रेखा

ये एक ऐसा अफेयर था जिसने इंडस्ट्री में सभी लोगो को हैरान कर दिया था. बात साल 1996 की हैं जब ये दोनों ‘खिलाड़ियों के खिलाड़ी’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. इस दौरान रेखा अक्षय के प्यार में दीवानी हो गई थी. हालाँकि ये प्रेम कहानी आगे नहीं बढ़ सकी क्योंकि बीच में रवीना टंडन आ गई थी. बता दे कि उन दिनों अक्षय रवीना को डेट किया करते थे. रवीना ने रेखा को अक्षय से दूरी बनाए रखने के लिए कहा था. रवीना ने ये भी कहा था कि “इसमें अक्षय का कोई दोष नहीं हैं वो सिर्फ फिल्म की वजह से रेखा जी को झेल रहा था. वो रेखा ही थी जो अक्षय के पीछे पड़ी हुई थी. यहाँ तक कि वो अक्षय के लिए घर से खाने का डब्बा तक लाने लगी थी, बस तभी मैंने बीच में आने का फैसला किया. रेखा जी एक अच्छी इंसान हैं लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि इस मामले में एक ख़ास दूरी मेंटेन कर के रखनी चाहिए.

अक्षय और रवीना टंडन

90 के दशक में अक्षय और रवीना सबसे ज्यादा पॉपुलर कपल हुआ करते थे. इन दोनों की दोस्ती साल 1994 में ‘मोहरा’ फिल्म के दौरान पक्की हुई. फिर 1995 में ये दोनों एक दुसरे को डेट करने लगे. इन दोनों का रिलेशन करीब 3 सालो तक चला. हर कोई इन्सकी शादी की घोषणा का भी इंतजार कर रहा था. स्टारडस्ट को दिए इंटरव्यू में रवीना ने ये तक कहा दिया था कि अक्षय ने उनसे वादा किया हैं कि शूटिंग ख़त्म होने के बाद वे शादी करेंगे. खबर तो ये भी थी कि दोनों ने मंदिर में सगाई भी कर ली हैं. हालाँकि बाद में रवीना ने अक्षय को छोड़ना ही सही समझा. इसकी वजह अक्षय कुमार का फ्लर्ट वाला नेचर था. वे अपनी हर सह – अभिनेत्री के साथ कुछ ज्यादा ही क्लोज आ जाते थे. पहले अक्षय का नाम रेखा से जुड़ा तो बाद में शिल्पा शेट्टी के साथ, वहीं रवीना अपनी रिलेशनशिप में अक्षय की वफादारी चाहती थी. बस यही वजह थी कि रवीना ने अक्षय से रिश्ता तोड़ दिया.

अक्षय और शिल्पा शेट्टी

अक्षय और शिल्पा एक दुसरे के साथ करीब एक साल तक रिलेशन में रहे थे. हालाँकि बाद में शिल्पा ने अक्षय को छोड़ दिया. इसकी वजह ये थी कि अक्षय एक साथ दो एक्ट्रेस को डेट कर रहे थे. पहली शिल्पा तो दूसरी ट्विंकल खन्ना.

अक्षय और प्रियंका चोपड़ा

ट्विंकल से शादी के बाद भी अक्षय का प्रियंका चोपड़ा के साथ लव अफेयर शुरू हो गया था. इन दोनों ने साथ में कई फ़िल्में की थी जिसकी वजह से इनकी नजदीकियां बढ़ गई थी. ऐसे में ट्विंकल बीच में आई और अक्षय को जोरदार फटकार लगाई. बस तभी से अक्षय और प्रियंका ने साथ में कोई फिल्म नहीं की.

अक्षय और कटरीना कैफ

बीच में ये अफवाह भी उड़ी थी कि वेलकम, नमस्ते लंदन जैसी फिल्म की शूटिंग के दौरान अक्षय और कटरीना एक दुसरे के करीब आ गए थे. हालाँकि इस बात में कितनी सच्चाई हैं ये स्पष्ट नहीं हो पाया.

Back to top button