राशिफल

Rashifal: आज इन 7 राशियों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रतिस्पर्धियों पर प्राप्त होगी विजय

हम आपको सोमवार 6 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 6 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वाले मेहनत ज्यादा करेंगे तो सफलता और खुशी मिल सकती है। कन्फ्यूजन में समय खर्च हो सकता है। आपकी सेहत अच्छी रहेगी। अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जाने की सोच रहे हैं तो अवश्य जाएं और इसका फायदा अपने आप को खुश रखने में उठाएं। व्यावसायिक व्यस्तता से निजी जरूरतों के प्रति समयाभाव आड़े आएगा। अच्छी भावनाएं मकसद को सफल करेंगी। आपकी धन-संपत्ति में आकस्मिक वृद्धि होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। शत्रु पक्ष प्रभावी रहेगा। घर परिवार में चल रही समस्या धीरे-धीरे सुलझ सकती है। स्वभाव में क्रोध पर लगाम लगाने की आवश्यकता है। प्रियजनों के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा। आप अपनी कला का प्रदर्शन करने में सफल होंगे। मामलों को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ने का समय है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। विरोधी परास्त होंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज यात्रा करने से बचें क्योंकि इसके चलते आप थकान और तनाव महसूस करेंगे। आपको परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा। शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं। इस बात में सावधानी बरतें कि आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। पुराने संबंधों में प्रगाढ़ता बढ़ेगी परन्तु अपयश व लान्छन से बचें। अभिभावकों के भावनात्मक सहयोग से उत्साह में वृद्धि होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको सच बोलने से कार्य में सफलता मिलेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। बहुत दिनों के बाद आपकी करीबी मित्र से भेंट हो सकती है। जिससे आपको खुशी मिलेगी। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलेगा। अर्थ पक्ष सामान्य रहेगा। प्रतिस्पर्धियोंं पर आप विजयी बनेगें। किसी धर्म स्थलों की यात्रा व दान-पुण्य के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आपका बॉस कुछ दिनों के लिए दूर हो जाएगा, जिससे आपको चीजों को प्रबंधित करने की जिम्मेदारी मिल जाएगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज जल्दबाजी न करें। किसी विवाद से बचें। खान-पान पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। आप अपने व्यापार को एक नई दिशा दे पाएंगे। आपके परिवार में खुशी का माहौल बनाया जा सकता है। बच्चों की तरफ से सहयोग प्राप्त होगा। भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय मिलेगी। किसी बैठक के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों के मध्य जन समस्याओं को रखने का मौका प्राप्त होगा। नौकरी में प्रमोशन मिलने की संभावना नजर आ रही है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कार्यों के प्रति आपका समर्पित भाव आज आपको सफलता दिलाएगा। वाहन सुख हो सकता है। शारीरिक फिटनेस रखने के लिए आपको व्यायाम करने की जरूरत है। दिन अच्छा रह सकते है। आर्थिक सौदों में मोलभाव करते समय सावधानी बरतें। आपके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी भी नए कार्य का प्रारंभ न करें। आध्यात्मिक सिद्धियों के प्राप्त होने के योग हैं। आपका शुभ समय शुरू हो चुका है, परिवार में खुशियों का आगमन होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज फालतू खर्च होगा। शत्रु भय रहेगा। आपका धनार्जन होगा। करियर में आ रही रुकावटें दूर हो सकती हैं। बिजनेस और नौकरी में फायदे के नए और अनपेक्षित मौके मिल सकते हैं। धार्मिक स्थान की यात्रा का संकेत है। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। घर के रिश्तों में तनाव पैदा हो सकता है। बढ़ती जिम्मेदारियों की पूर्ति हेतु समुचित साधन व्यवस्था के लिए चिंतित होंगे। आपका कोई अधूरा सपना पूरा हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज व्यावसायिक स्थल पर अनुकूल वातावरण रहेगा। उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। अपनी जीवनशैली में आप पहले से बड़े बदलाव देख सकते है। बड़े परिवर्तन देखने के लिये आपको तैयार होना पड़ेगा। व्यापार में बड़े फैसले ले सकते है। कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे। स्वास्थ्य के मामले में पाचनतंत्र से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन-मुलाकात सुखद रहेगी। जो लोग आजीविका की तलाश में हैं उन्हें अपने प्रयास का शुभ परिणाम मिलेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

मन में विचारों की प्रधानता रहेगी। जल्दबाजी में फैसले न करें, ताकि जिन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। कार्यक्षेत्र में तरकीबें सफल होंगी। अपनी अलग इमेज बनाने में आपको सफलता मिल सकती है। रोमांस के लिए समय अच्छा है। आगे बढ़ने के लिए आपको छोटे-छोटे मौके मिल सकते हैं। शिक्षार्थियों को ग्रहों की अनुकूलता का लाभ मिलेगा। भौतिक सुख में वृद्धि होगी। बुरा समय का अंत हो चुका है जिससे आपको अपने सभी कामों में सफलता मिलेगा।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज धार्मिक यात्रा की रूपरेखा बनेगी। लगता है कि आपका जीवनसाथी आज बहुत खुश है। शादीशुदा जोड़ो के लिए यह दिन काफी अनुकूल रह सकता है। आपकी वाणी में वह मधुरता दिखेगी। नौकरी और व्यवसाय में सहयोग से सफलता प्राप्त करेंगे। मन को शांत तथा प्रसन्न रखें। संतान सम्बन्धी चिंता दूर होगी। क्रोध के कारण झगड़ा हो सकता है। राजकीय कर्मचारियों के लिए नौकरी का वातावरण थोड़ा अरुचिकर होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

रोजमर्रा की समस्याएं आसानी से सुलझ सकती हैं। महत्वपूर्ण फैसले लेना चाहते हैं, तो आज ले सकते हैं। अपने साथी और दोस्तों के साथ कुछ समय व्यतीत करें। आज कुछ नई बातें भी आपको पता चल सकती हैं। आपसे जुड़ा कोई व्यक्ति आपको सही सलाह दे सकता है और आपकी मदद भी कर सकता है। कार्यों में संलग्न होने से सुयश मिलेगा। लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्रयत्न करें। राजनीतिज्ञों के लिए विशेष लाभदायक समय होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने की जरुरत है। सामाजिक ख्याति व यश बढ़ेगा। खुशियां आपके दरवाजे पर दस्तक देंगी। आपसी मतभेद बन सकते है। अपने कार्य क्षेत्र में आपको विकास देखने को मिल सकता है। रोजगार प्राप्ति के लिए किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग प्राप्त होगा। यात्रा के योग बन रहे है। यात्रा सुकुन देगी। प्रतिस्पर्धियों के सामने सफलता प्राप्त करेंगे। माता के सहयोग से परिवार में आपका पक्ष हर मुद्दे पर मजबूत होगा।

आपने Rashifal 6 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर नहीं हो रही है बच्चों की शादी तो आजमाएं ये टोटके, एक साल के अंदर ही हो जाएगा विवाह

Back to top button