बॉलीवुड

बॉलीवुड की इन 5 अभिनेत्रियों ने की हैं सबसे ज्यादा फिल्में, इस एक्ट्रेस के नाम है 267 फिल्में

भारत में लोगों की मानसिकता यह है कि जो बॉलीवुड स्टार जितना कम काम करता है उतना ही ज्यादा बिजी रहता है. आमिर खान बॉलीवुड के एक ऐसे कलाकार हैं जो मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाते हैं और साल में एक ही फिल्म करते हैं. आमिर खान की फिल्में सुपरहिट की गारंटी होती है. सालभर आमिर के फैन्स उनकी फिल्म का बेसब्री से इंतजार करते हैं. लेकिन सभी सितारों के लिए यह बात सच साबित नहीं होती. अधिकतर सितारों की फिल्में कम इसलिए आती हैं क्योंकि उनके पास काम कम होता है. लेकिन पहले के समय में ऐसा नहीं हुआ करता था. पहले के टाइम में सितारे एक साथ कई फिल्मों में काम किया करते थे. पहले के टाइम में एक ही साल में एक स्टार की कई सारी फिल्में रिलीज़ हो जाया करती थीं. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की 5 ऐसी अभिनेत्रियों से मिलवाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में सबसे ज्यादा फिल्में की हैं.

माधुरी दीक्षित

माधुरी दीक्षित बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपनी मुस्कान भर से ही लाखों लोगों का दिल घायल कर देती हैं. देशभर में लोग उन्हें कई नाम से जानते हैं. कोई उन्हें ‘धक-धक गर्ल’ के नाम से जानता है तो कोई उन्हें ‘मोहिनी’ बुलाता है. माधुरी की स्माइल के अलावा लोग उनके डांस और एक्टिंग के भी दीवाने हैं. साल 1984 में फिल्म ‘अबोध’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाली माधुरी अब तक कुल 76 फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उनकी आखिरी रिलीज़ फिल्म ‘कलंक’ थी.

जूही चावला

90 के दशक में जूही बॉलीवुड की मोस्ट डिमांडिंग एक्ट्रेस हुआ करती थीं. जूही ने उस दौर की एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया है. ये कहना गलत नहीं होगा कि जूही इंडस्ट्री की सबसे बबली हीरोइनों में से एक हैं. जूही ने शास्त्रीय संगीत में भी ट्रेनिंग ली हुई है. बता दें, अपने फ़िल्मी करियर में अब तक जूही कुल 84 फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

हेमा मालिनी

हेमा मालिनी अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हुआ करती थीं. उस दौर में हेमा मालिनी की खूबसूरती और उनकी एक्टिंग के लाखों दीवाने थे. ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी के आज भी  दुनियाभर में लाखों चाहने वाले हैं. वह आज भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं जितनी पहले दिखा करती थीं. बता दें, हेमा ने अपने करियर में अब तक कुल 154 फिल्मों में काम किया है.

रेखा

सदाबहार अभिनेत्री रेखा बॉलीवुड की एक महान अदाकारा हैं. रेखा का भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में महत्वपूर्ण योगदान है. हालांकि इन्होंने अपने करियर की शुरुवात बहुत देरी से की. लेकिन जब की तब कामयाबी और शोहरत ने इनके कदम चूमने शुरू कर दिए. 64 की उम्र में भी रेखा की खूबसूरती में कोई कमी नहीं आई है. साल 1970 में फिल्म ‘सावन भादो’ से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री रेखा अब तक 84 फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

श्रीदेवी

दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी एक बेहतरीन अदाकारा होने के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थीं. कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाली श्रीदेवी ने डांस में भी लोहा मनवाया था. श्रीदेवी के खाते में आज एक से बढ़कर एक हिट फिल्में हैं. आप जानकर हैरान हो जाएंगे कि मात्र 4 साल की उम्र से ही उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. 1966 में आई फिल्म ‘थुनेवन’ में श्रीदेवी बतौर बाल कलाकार नजर आई थीं. तमिल, मलयालम, कन्नड़, तेलुगू और हिंदी फिल्मों को मिला लिए जाए तो श्रीदेवी 267 से भी ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

पढ़ें जब धर्मेंद्र ने की थी हेमा मालिनी से शादी तो कुछ इस हाल में जिंदगी बसर करती थीं सनी देओल की मां

Back to top button