बॉलीवुड

कनाडाई नागरिकता होने पर अक्षय कुमार ने दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- “मैं भारत में काम करता हूं और..

अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें हर उम्र का दर्शक पसंद करता है. वह हर बार अपनी फिल्मों से लोगों को चौंका देते हैं. उनकी हर फिल्म का कांसेप्ट अलग होता है और वह हमेशा यही कोशिश करते हैं कि दर्शकों को कुछ नया दे सकें. अक्षय आजकल सामाजिक मुद्दों पर ज्यादा फिल्में बना रहे हैं. हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी’ रिलीज़ हुई है, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हो चुकी है. इससे पहले रिलीज़ हुई फिल्म ‘गोल्ड’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दिनों अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गुड न्यूज़’ की शूटिंग में व्यस्त हैं. इस फिल्म में अक्षय के साथ करीना कपूर नजर आएंगी. साल 2009 में आई फिल्म ‘कमबख्त इश्क’ के बाद पूरे 10 साल बाद अक्षय और करीना साथ काम करने जा रहे हैं.

मुंबई में हुए मतदान में वोट नहीं कर पाए थे अक्षय

हाल ही में अक्षय कुमार पीएम नरेंद्र मोदी के साथ पूर्ण रूप से गैर राजनीतिक इंटरव्यू को लेकर सुर्ख़ियों में आये थे. जहां कुछ लोगों को अक्षय का ये इंटरव्यू अच्छा लगा वहीं कुछ लोगों ने इस इंटरव्यू का जमकर मजाक उड़ाया. इतना ही नहीं, चुनाव के दिनों में लोग अक्षय की नागरिकता को लेकर भी सवाल उठा रहे थे. बता दें, अक्षय कनाडाई पासपोर्ट होल्ड करते हैं और वह 29 अप्रैल को मुंबई में हुए मतदान में वोट भी नहीं कर पाएं जिसके बाद वह अपनी नागरिकता को लेकर चर्चाओं में आ गए थे. भारतीय पासपोर्ट और नागरिकता नहीं होने पर कई लोग उन्हें ट्रोल भी करने लगे थे. लेकिन नागरिकता को लेकर ट्रोल करने वालों को अक्षय ने मुंहतोड़ जवाब दिया है. 51 वर्षीय अभिनेता ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि उन्होंने कभी कुछ नहीं छिपाया है और न ही इस बात से इनकार किया है कि उनके पास कनाडा का पासपोर्ट है.

कहा- देश के लिए प्यार को साबित करने की जरूरत नहीं

ट्विटर पर जवाब देते हुए अक्षय ने लिखा कि, “मैं वाकई अपनी नागरिकता के बारे में इस तरह की फिजूल दिलचस्पी और नकारात्मकता को नहीं समझ पाता हूं. मैंने कभी नहीं छिपाया या न ही मैंने इस बात से इनकार किया कि मेरे पास कनाडा का पासपोर्ट है. यह उतना ही सच है कि पिछले सात साल में मैं कभी कनाडा नहीं गया”. आगे उन्होंने कहा, “मैं भारत में काम करता हूं और भारत में इनकम टैक्स चुकाता हूं. इतने साल में मुझे कभी भारत के लिए अपने प्यार को साबित करने की जरूरत नहीं पड़ी. मुझे ये बातें निराश करती हैं कि मेरी नागरिकता के मुद्दे को बेवजह विवाद में घसीटा जाता है जो बेहद निजी, कानूनी, गैर राजनीतिक मामला है और इसका किसी से कोई लेना-देना नहीं है.”

अक्षय ने कहा कि वह अपनी तरफ से देश के लिए जितना बन पायेगा, करेंगे और भारत को मजबूत देश बनाएंगे. हाल ही में सनी देओल की फिल्म ‘ब्लैंक’ की स्क्रीनिंग के लिए पहुंचे अक्षय कुमार से जब वोट नहीं डालने पर सवाल किया गया तो वह ‘चलिए-चलिए’ कहते हुए आगे बढ़ गए थे.

पढ़ें रवीना ने अक्षय कुमार को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- मैं रात को 3 बजे तक दर्द से तड़पती रही, फिर..

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.

Back to top button