बॉलीवुड

पीएम नरेंद्र मोदी के बाद अब सीएम योगी आदित्यनाथ पर बनेगी फिल्म, कुछ ऐसी होगी स्टोरी

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड में इन दिनों बॉयोपिक बनाने का चलन शुरू हो गया है। आए दिन किसी ना किसी नेता या अभिनेता की बॉयोपिक बनने की खबर सामने आ ही जाती है। बीते दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक काफी चर्चा में रही थी। इस फिल्म को रिलीज होने से रोकने पर काफी बवाल हुआ। विपक्षी पार्टियों ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए फिल्म को रिलीज ना करने की बात की। हालांकि अब इस फिल्म के रिलीज की डेट फाइनल हो गई है। बता दें कि ये फिल्म 24 मई को बड़े पर्दे पर रिलीज की जाएगी।

वहीं अब खबर ये भी आ रही है कि नरेंद्र मोदी की बायोपिक के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बॉयोपिक भी बनने वाली है। खबरों की मानें तो ये फिल्म एक बॉयोपिक ना होकर सीएम योगी की जिंदगी से प्रभावित फिल्म होगी। हालांकि अभी इसको लेकर किसी तरह की कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई हैं। लेकिन खबरें हैं कि इस फिल्म में योगी आदित्यनाथ का किरदार सीनियर एक्टर कुमुद मिश्रा निभाएंगे।

 

इसके अलावा ये फिल्म बनारस की पृष्ठभूमि पर बनेगी। फिल्म में बनारस के मूर्तिकारों की कहानी को दर्शाया जाएगा। रिपोर्टस की मानें तो फिल्म में लीड किरदार एक मुस्लिम मूर्तिकार होगा, जो किसी एक धर्म को नहीं मानता और मंदिरों के लिए मूर्तियां बनाता है। बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है जब योगी आदित्यनाथ पर फिल्म बनाई जा रही है इसके पहले भी एक बार उन पर फिल्म बन रही थी लेकिन उसे बंद कर दिया गया था।

 

वहीं बात करें नरेंद्र मोदी की बायोपिक की तो उनकी इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय नरेंद्र मोदी की किरदार निभाते दिखाई देने वाले हैं। हालांकि इस फिल्म की रिलीज को लेकर होने वाले बवाल की वजह से विवेक ने भी विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा था, लेकिन इन सबके बावजूद भी फिल्म रिलीज नहीं हो पाई। बता दें कि इस फिल्म के जरिए विवेक ओबेरॉय काफी लंबे समय बाद इस फिल्म से बॉलीवुड में वापसी कर रहे हैं।

बता दें कि भले ही पीएम मोदी की बॉयोपिक रिलीज ना हो पाई हो, लेकिन उन पर बनी एक वेब सीरीज को रिलीज कर दिया गया था। ईरॉस नाउ ने वेब सीरीज मोदी – जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन को अपने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया है।  यह 10 एपिसोड्स की वेब सीरीज बनाई गई हैं जिसमें नरेंद्र मोदी के बचपन से लेकर के उनके प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी दिखाई गई है।

इस फिल्म में ये दिखाया गया है कि कैसे एक आम इंसान अपनी मेहनत और मजबूत इरादों के चलते ना सिर्फ देश का सबसे लोकप्रिय नेता बना बल्कि देश का प्रधानमंत्री भी बन गया है। जिसने पूरी दुनिया में भारत का नाम रोशन कर दिया है। इस फिल्इम में मोदी जी के 12 साल की उम्र से लेकर के प्रधानमंत्री तक बनने की लाइफ को तीन पार्ट में डिवाइड किया गया है। फिल्म में मोदी के किरदार को फैसल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर ने निभाया है। वहीं फिल्म को राधिका आनंद ने लिखा है और इस फिल्म का निर्देशन उमेश शुक्ला ने किया है।

Back to top button