बॉलीवुड

इन बॉलीवुड अभिनेताओं ने एक्टर बनने के लिए छोड़ दी थी सरकारी नौकरी

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: प्राइवेट जॉब में होने वाली परेशानियों से हर कोई वाकिफ हैं, इस जॉब में हमेशा संशय बना रहता है कि कंपनी आपको कभी भी बाहर कर सकती हैं। इसलिए ज्यादातर लोग सरकारी नौकरी की तलाश में रहते हैं। सुकून भरी नौकरी और नौकरी ना जाने का भय इसके अलावा भी सरकारी नौकरी में कई तरह की सुविधाएं रहती हैं जिससे प्राइवेट नौकरी वाले लोग वंचित रह जाते हैं। सरकारी नौकरी मिलना काफी कठिन होता है, इसलिए जिनकी सरकारी नौकरी लग जाती हैं उनके लिए ये किसी लॉटरी से कम नहीं होता है।

लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी ने अपने जुनून को पूरा करने के लिए सरकारी नौकरी को ना कह दिया हो। सुनकर लग रहा होगा ना कोई पागल ही होगा जो हाथ में आई सरकारी नौकरी को ना कह दे। लेकिन आज  हम आपको बॉलीवुड के ऐसे ही कुछ सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक्टिंग के चलते अपनी नौकरियों को छोड़ दिया था।

शिवाजी साटम

सोनी टीवी पर आने वाला सीरियल CID तो सबको याद ही होगा इस सीरियल में एसीपी प्रद्युमन का डॉयलॉग कुछ तो गड़बड़ है काफी फेमस हुआ था। बता दें कि इस टीवी सीरियल में एसीपी प्रद्युमन का रोल निभाने वाले शिवाजी साटम सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कैशियर डेस्क पर बैठे थे। लेकिन उनको इस सरकारी नौकरी से ज्यादा एक्टिंग में दिलचस्पी थी। बशर्ते उन्होंने मनोरंजन जगत में अपना नाम कमाया और एक जाने-माने सितारे बने।

अमरीश पुरी

बॉलीवुड में जाने माने विलेन का किरदार निभाकर अपनी पहचान बनाने वाले अमरीश पुरी बॉलीवुड के दिगग्ज अभिनेता में से एक रहे हैं। बता दें कि जब पहली बार अमरीश पुरी ने इस इंडस्ट्री में आने के लिए अपना स्क्रीन टेस्ट दिया था तो उसमें वो नहीं चुने गए थे। जिसके बाद उन्होंने “भारतीय स्टेट इंश्योरेंस कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया” में नौकरी कर ली। लेकिन उन्होंने एक्टिंग से कभी भी अपना मन नहीं हटाया और समय के साथ वो एक्टिंग जगत में एक जाने-माने अभिनेता बने।

दिलीप कुमार

 

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग कहेे जाने वाले दिलीप कुमार एक्टिंग में आने से पहले  औंध पुणे में वो एक मिलिट्री कैंटीन चलाते थे, लेकिन बाद में उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा और एक जाने-माने सितारे बन गए।

बलराज साहनी

 

बॉलीवुड अभिनेता बलराज साहनी भी एक्टिंग में आने से पहले वो एक कॉलेज में बतौर प्रोफेसर पढ़ाते थे। बता दें कि बलराज ने  बंगाल के शांतिनिकेतन के दुनिया भारती विश्वविद्यालय में पढ़ाया था, सिर्फ बलराज ही नहीं बल्कि उनकी पत्नी भी इसी विश्वविद्यालय में पढ़ाती थीं।

रजनीकांत

 

साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत भी फिल्मों में आने से पहले बैंगलोर परिवहन सेवा के लिए बस कंडक्टर के रूप में काम करते थे, लेकिन फिर उनकी किस्मत बदली और वो एक जाने-माने अभिनेता बन गए।

जॉनी वॉकर

 

बता दें कि बॉलीवुड में जॉनी वाकर को लेकर आने वाले गुरू दत्त साहब थे। गुरू दत्त साहब ने ही फिल्म इंडस्ट्री में आने का मौका दिया और वो एक बेहतर अभिनेता बनें। बता दें कि फिल्मों में आने से पहले वो मुंबई में  बस कंडक्टर थे।

Back to top button