बॉलीवुड

90 प्रतिशत लोग ये नहीं जानते होंगे कि इन बॉलीवुड सितारों का आपस में क्या रिश्ता हैं

बॉलीवुड एक बहुत बड़ी इंडस्ट्री हैं. वैसे बॉलीवुड के बारे में एक चीज बड़ी बदनाम हैं कि यहाँ नए लोगो को कम मौका मिलता हैं और फिल्मी बेकग्राउंड वालो को ज्यादा चांस दिया जाता हैं. बॉलीवुड में आपको कई ऐसे सितारें मिल जाएंगे जिनका किसी ना किसी फ़िल्मी पर्सनालिटी के साथ कोई ना कोई कनेक्शन जरूर होता हैं. इनमे से कई को तो आप जानते भी होंगे. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ उन चुनिन्दा हस्तियों से मिलाने जा रहे हैं जिनके बीच के रिलेशन के बारे में आपको भी शायद नहीं पता होगा. जब आप इन दोनों के बीच के रिश्तों के बारे में जानेंगे तो हैरान रह जाएँगे.

आलिया भट्ट और इमरान हाशमी

बॉलीवुड की क्यूट गर्ल अलिया भट्ट और सीरियल किसर इमरान हाशमी आपस में कजिन भाई बहन हैं. दरअसल इमरान आलिया के पिता महेश भट्ट के रिश्ते में भतीजे लगते हैं. इस लिहाज से इमरान आलिया आपस में भाई बहन हुए. यही बात आलिया की सौतेली बहन पूजा भट्ट पर भी लागू होती हैं.

प्रेम चोपड़ा और राज कपूर

बीते जमाने के सुपरस्टार राज कूर और मशहूर विलेन प्रेम चोपड़ा भी आपस में रिश्तेदार हैं. दरअसल राज कपूर और प्रेम चोपड़ा की की बीवीयां आपस में सगी बहने थी.

सोनम कपूर और रणवीर सिंह

आपको जान हैरानी होगी कि सोनम और रणवीर आपस में दूर के भाई बहन लगते हैं. दरअसल सोनम की नानी और रणवीर के दादा आपस में सगे भाई बहन थे. इस लिहाज से सोनम रणवीर सेकंड कजिन्स हुए. ये बात बहुत कम लोग ही जानते थे.

काजोल और रानी मुखर्जी

हम में से कई लोगो को ये बात नहीं अत होगी कि काजोल और रानी जैसी क्यूट और चुलबुली अभिनेत्रियाँ आपस में कजिन सिस्टर लगती हैं. बात ये हैं कि काजोल के पिता और रानी के पापा आपस में कजिन ब्रदर हैं.

तब्बू और शबाना आजमी

बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि तब्बू शबाना आजमी की भतीजी हैं. दरअसल शबाना के भाई जमाल हाशमी तब्बू के पिता हैं. इसलिए तब्बू शबाना का रिश्ता बुआ भतीजी का हुआ.

श्रद्धा कपूर और लता मंगेशकर

संगीत की दुनियां की महारानी कही जाने वाली लता मंगेशकर और उनकी बहन आशा भोसले को सारी दुनियां जानती हैं. आपको जान आश्चर्य होगा कि ये दोनों बहने शक्ति कपूर की बेटी श्रद्धा कपूर की रिश्तेदार हैं. दरअसल श्रद्धा के स्वर्गीय नाना लताजी और आशाजी के कजिन हैं. श्रद्धा के नाना भी एक क्लासिकल सिंगर थे. इस लिहाज से श्रद्धा लता मंगेशकर और आशा भोसले की नातिन हुई.

गोविंदा और सौम्या सेठ

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग गोविंदा और टीवी एक्ट्रेस सौम्या सेठ भी आपस में रिश्तेदार हैं. दरअसल गोविंदा के भतीजे कृष्णा अभिषेक और सौम्या आपस में कजिन भाई बहन हैं. इस तरह सौम्य भी गोविंदा की दूर की भतीजी हुई.

अजय देवगन और मोनीष भेल

आपको जान हैरानी हो सकती हैं कि अजय देवगन और मोनीष भेल आपस में जीजा साला हैं. दरअसल अजय की बीवी काजोल और मोनीष आपस में कजिन भाई बहन हैं. यक़ीनन ये जानकारी भी फिल्म इंडस्ट्री के बाहर के लोगो को नहीं पता थी.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close