राशिफल

Rashifal: शनिवार को भाग्यशाली रहेंगी ये 3 राशियां, मिलेंगे रोजगार के अवसर, करियर मे होगी उन्नति

हम आपको शनिवार 4 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 4 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज विरोधियों और प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में आप न पड़ें। संगीत इत्यादि रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। जोखिम न उठाएं। आज कोई बहस या झगड़ा होने की संभावना है इसलिए पूरी कोशिश करें कि आप किसी बहस या झगड़े में ना पड़ें। वाणी में संयम महत्वपूर्ण है। व्यवसाय या व्यापार में परिस्थिति अनुकूल नहीं होगी। दुसरों के हित के लिए आप सदैव तत्पर रहते हैं पर आप को लोगों से निराशाजनक व्यवहार मिलेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

संतानों के साथ मतभेद होने की संभावना है। गलतफहमियां दूर होंगी। आज आप अपने दोस्तों के साथ घूमने-फिरने जाएं लेकिन इसके बाद फिर से पढ़ाई में लग जाएं। कामकाज से अथवा पैसे से जुड़े हालात से किसी भी भांति का खिलवाड़ बिलकुल न करें। जमीन-जायदाद को लेकर विवाद हो सकता है। समाज के कार्मों में उत्साहपूर्वक भाग लेंगे। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। अपनी बातों से लोगों को आकर्षित करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

किसी मित्र या रिश्तेदार से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ होगा। आप एक आर्थिक संकट का सामना कर सकते हैं क्योंकि एक करीबी रिश्तेदार आप व्यक्तियों को धोखा देगा। व्यवसायियों को स्वयं के साथी से सतर्क रहने की आवश्यकता है। आज आपका खानपान प्रभावित हो सकता है। खर्च पर संयम रखने से निरर्थक खर्च टाल सकेंगे। आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आप कसरत नियमित करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप सामाजिक कार्यों में रूचि लेंगे। पुरानी परियोजनाओं की सफलता आत्मविश्वास में वृद्धि करेगी। मुलाकात व गिफ्ट की प्राप्ति संभव है। शेयर मार्केट व म्युचुअल फंड इत्यादि से मनोनुकूल लाभ होगा। पुराना रोग उभर सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़े लेन-देन पूरे होंगे और लाभ पहुंचाएंगे। जो लोग खुद का काम करते हैं यानी किसी चीज का कारोबार करते हैं उनके लिए आज का दिन अच्छा होगा, अचानक कोई बड़ा फायदा हो सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज दिन की शुरुआत में आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। विशेषकर भावनात्मक रूप से आपको आहत होना पड़ सकता है। मीठा बोलकर काम निकालने में ही फायदा है। कीमती वस्तुएं गुम हो सकती हैं। जोखिम व जमानत के काम टालें। विवेक से काम करें। अपने से ज्यादा उम्र वाले किसी इंसान की और आप आकर्षित भी हो सकते हैं। सिंह राशि के स्टूडेंट्स के लिए दिन मिला-जुला रहने वाला है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आवश्यक कारणों के पीछे धन खर्च होगा। घर में शांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। प्रियजनों के साथ छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं। यह नवविवाहित जोड़ों के लिए एक प्यारा दिन होगा। व्यापारियों को कानूनी परेशानी हो सकती है। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। नेगेटिव विचारों से मन विचलित बनेगा। धैर्यशीलता में कमी आएगी। घर से बाहर निकलते समय शहद खाकर निकलें, आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप सरलतापूर्वक कार्य करें, कार्यसिद्दी अवश्य मिलेगी। यह काफी सारी जिम्मेदारियों के साथ घर के मोर्चे पर एक व्यस्त दिन होगा। किसी भवन पारिवारिक सदस्य की वजह से तनाव मिल सकता है। प्रेम-संबंधों के मामले में हर कदम संभल कर उठाना होगा। हर चीज की गहराई में जाने की कोशिश करेंगे। मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ खूब आनंद में दिन व्यतीत होगा। लोकहित के काम करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके कार्यस्थल में सब कुछ सुचारू रूप से चलेगा। लेखनकार्य के लिए दिन अच्छा है। आपके जीवनसाथी को समय की कमी की शिकायत हो सकती है लेकिन चीजें जल्द ही पटरी पर आ जाएंगी। विवाद को ज़्यादा तूल देने की बजाय उसे दोस्ताना तरीके से हल करने की कोशिश करें। अकस्मात आपके काम में बड़े अवरोध देखने मिल सकते है। अपने मस्तक पर चंदन का तिलक लगाएं, आपका दिन शुभ रहेगा। जीवनसाथी से आप प्रसन्न होंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। मन में कई तरह के विचार चलते रहेंगे। जिन्हें आप अपने साथ के लोगों से शेयर करेंगे। लोगों से आपका विश्वास बढ़ सकता है। मेहनत पर भरोसा करना आप सीखे। आप अपना संपर्क बढ़ाने के प्रयास करेंगे। करियर में उन्नति होगी। आप अपने प्रिय को विशेष महसूस कराने के लिए सभी संभव तरीकों के बारे में सोचेंगे। यदि आप किसी को प्रपोज करना चाहते हैं तो कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज हितशत्रु विघ्न उत्पन्न कर सकते हैं। हालात को काबू में रखने के लिए अपने भाई की मदद लें। ऋणभार में वृद्धि होगी। आपको सफल होने के लिए एक लक्ष्य निर्धारित करने की आवश्यकता है। आप दिन के अंत तक सुस्त महसूस कर सकते हैं। अच्छी प्लानिंग एवं काफी अच्छे सोच मनोभाव के वजह से आप लोगों को विशाल फायदा हो सकता है। जो लोग अविवाहित हैं, आज उन्हें विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आपके लिए कल्पनात्मक सा समय है। इसीलिए रोमांस का आनंद लें, रोमांस में कल्पना लाना आपके लिए अच्छा होगा। कोई विशाल काम करने का मन बनेगा। मेहनत का परिणाम मिलेगा। कारीगर के साथ आपके काफी अच्छे सबंध बने रहेंगे एवं तालमेल अच्छा रहेगा। दोस्तों तथा संबंधियों की मदद करने का मौका हासिल होगा। आप अपनी शारीरिक सुंदरता की ओर बहुत ध्यान देंगे आप अपनी मन पसंद पोशाक पहनेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपकी सेहत पूरी तरह अच्छी रहेगी। संयम को आज के दिन का मंत्र बनाने की गणेशजी सलाह देते हैं क्योंकि स्वभाव की उग्रता किसी के साथ मनमुटाव करा सकती है। प्रवास की अधिकता होगी। अपनी पूरी ऊर्जा और जान पहचान का प्रयोग करते हुए जितनी जल्दी हो सके अपने काम को पूरा करवा लें। आप खर्चे पर नियंत्रण करने की पूरी प्रयास करेंगे। समुदाय में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। अकस्मात कोई पुराने साथी से आप लोगों को मिलकर अच्छा लग सकता है।

आपने Rashifal 4 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 4 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 4 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लोहे के छल्ले को धारण करने से मिलते हैं कई लाभ, जानें क्यों धारण करें ये छल्ला

Back to top button