बॉलीवुड

नागरिकता का मजाक उड़ाने वालो को अक्षय कुमार का करार जवाब, कहा “मुझे निरशा होती हैं कि..”

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार अक्सर अपनी देशभक्ति से संबंधित फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. उनकी ये फ़िल्में दर्शकों को बहुत पसंद आती हैं और साथ ही उनके काम की भी सराहना होती हैं. हाल ही में अक्षय कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गैर राजनितिक इंटरव्यू लेने के लिए चर्च में रहे थे. इस दौरान वे लगातार मीडिया की सुर्ख़ियों का हिस्सा रहे थे. वहीं दूसरी और अक्षय कुमार को सोशल मीडिया में लगातार उनकी नागरिकता को लेकर ट्रोल किया जाता रहता हैं. हाल ही में जब विधानसभा के चौथे चरण के चुनाव मुंबई में हुए थे तो कई बॉलीवुड सितारों ने मतदान के बाद अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थी ऐसे में लोगो ने मतदान के सवाल पर भी अक्षय को ट्रोल किया था. इतना ही नहीं कुछ दिनों पहले ही एक रिपोर्टर ने जब उनसे मतदान और नागरिकता से संबंधित सवाल पूछ लिया था तो वे थोड़े असहज हो गए थे और उस रिपोर्टर को बिना कोई जवाब दिए आगे बड़ा दिया था. लेकिन अब लगता हैं कि अक्षय के सब्र का बाँध टूट गया हैं और इसलिए उन्होंने इस मामले पर अपनी चुप्पी तोड़ दी हैं.

दरअसल सोशल मीडिया पर लगातार बेतुके कमेंट्स से परेशान होकर अक्षय कुमार ने आखिर इस विवाद पर सफाई देने का मन बना लिया हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा किमुझे समझ नहीं आता कि मेरी नागरिकता को लेकर लोग इतनी दिलचस्पी और नेगेटिविटी क्यों दिखा रहे हैं? इसे एक विवाद का रूप दिया जा रहा हैं? मैंने कभी इस बात से इनकार नहीं किया कि मेरे पास कनाडा की नागरिकता वाला पासपोर्ट हैं. साथ ही ये बात भी सच हैं कि मैं पिछले 7 सालों से कनाडा नहीं गया हूँ. मैं भारत में काम करता हूँ. अपने सारे टेक्स भी यहीं भरता हूँ. इतने सालों में मुझे आज तक भारत के प्रति अपने प्रेम को साबित करने की जरूरत नहीं पड़ी.”

अक्षय आगे कहते हैं कि मुझे निरशा होती हैं कि मेरी नागरिकता को एक मुद्दा बनाकर उसे बिना मतलब इतना ज्यादा खीचा जा रहा हैं. ये चीज पूरी तरह से लीगल, पर्सनल और गैर राजनितिक हैं. इससे किसी दुसरे को कोई मतलब नहीं होना चाहिए. अंत में मैं बस यही कहना चाहूँगा कि भारत को और भी मजबूत एवं ताकतवर बनाने के लिए मुझे से जो भी छोटा या बड़ा योगदान होगा वो मैं आगे भी इसी तरह करता रहूँगा.


अक्षय कुमार का ये मेसेज अब सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा हैं. जितने भी लोग अक्षय की इस ट्विट को पढ़ रहे हैं उनकी सराहना कर रहे हैं. अक्षय ने साफ़ लफ्जों में कहा हैं कि उनकी नागरिकता को एक राजनितिक मुद्दा या कोई अन्य विवाद ना बनाया जाए. जिन लोगो को नहीं पता उन्हें हम बता दे कि अक्षय कुमार के पास कनाडा देश की नागरिकता हैं इस वजह से वे भारत में होने वाले चुनावों में मतदान नहीं कर पाते हैं. बस इसी बात का फायदा उठाकर लोग उन्हें ट्रोल करते रहते हैं. ऐसे में अक्षय ने इन ट्रोलर्स का मुंह बंद करने के लिए ही ये ट्विट किया हैं.

Back to top button
?>