राशिफल

Rashifal: अचानक धन लाभ के प्रबल योग, शुक्रवार के ग्रह-नक्षत्र इन 6 राशियों के लिए रहेंगे शुभ

हम आपको शुक्रवार 3 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 3 May 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कीर्ति यश में वृद्धि होगी। नए मित्र बनेंगे। अगर आप खुद को अभिव्यक्त करने पर ज़ोर देंगे, तो सफलता आपके कदम चूमेगी। विदेश जाने का कुछ लोगों का सपना पूरा हो सकता है। घर परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, बच्चों की तरफ से खुशखबरी मिल सकती है। नकारात्मक विचार न आने दें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। परिजनों के साथ मनमुटाव ना हो, इसका ध्यान रखें। आपका भाग्य में आने वाली सभी बाधाओं का पूर्ण रूप से विनाश होगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आकस्मिक धन लाभ की संभावना है। नई साज-सजावट से घर की शोभा में अभिवृद्धि करेंगे। माता से भी लाभ मिलेगा। आपके रिश्ते काफी अच्छे बनते जा रहे है। जो भी काम करे आप उसमे सफलता पा सकते है। कुछ नया और अलग करने की आदत आपको हमेशा सफलता दिलाएगी। कोई भी बड़ा फैसला जल्दबाजी में ना लें। जीवन में कई दिनों से आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आप परिजनों के उत्साहवर्धन हेतु प्रयास करेंगे। आपको और आपके जीवनसाथी को वैवाहिक जीवन में कुछ निजता की जरूरत है। पीठ पीछे आपकी परेशानी बढ़ने की आशंका है। अपनी गलतियों को समझने का आप कोशिश कर सकते है भूमि, जायदाद के सौदों में लाभ होगा। अगर आपको अपने कार्यालय में कोई परेशानी है तो अपने अधिकारियों को जरूर बताएं। उनसे कार्यालय के माहौल को और अच्छा बनाने की बात करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आपके मन से चिंता का भार हल्का हो जाएगा। कामकाज से जुडी परेशानी अब आने वाले समय में दूर हो जाने वाली है। परेशानी करने वाली आदतों से आप छुटकारा पा सकते है। आप मानसिक रूप से प्रफुल्लितता का अनुभव करेंगे। आपको सफलता के कुछ खास अवसर प्राप्त हो सकते हैं, आप प्रतिष्ठित लोगों से जुड़ सकते हैं। यात्रा से लाभ संभव है। वक्त पर काम करना सीखें। आपके लिए यह दिन शुभ फलदायक है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके धन यश कीर्ति में वृद्धि होगी। नौकरी में आपको परिश्रम ज्यादा रह सकता है। नौकरी में किसी कामकाज को लेकर आप बहुत ज्यादा परेशान रह सकते है। इस समय अपनों के साथ का पूरा मजा लें लेकिन साथ ही अपने काम को भी समय पर पूरा करने की कोशिश करें। धीमी शुरुआत के बावजूद कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापार में विस्तार होगा। कई लोगों की निगाहें आप पर हो सकती हैं, लिहाजा अपने काम और बोलने के तरीकों पर ध्यान दें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज पारिवारिक वातावरण आनंदित रहेगा। माता-पिता से अच्छे समाचार मिलेंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। कार्यालय में अधिकारियों से संभलकर रहें। विशेषकर भाई-बहनों के साथ संबंधों में मधुरता का अनुभव करेंगे। छोटे से प्रवास की भी संभावना है। व्यापारीगण व्यापार में वृद्धि कर सकते हैं। आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे। आय के साधनों का विकास होगा। पुराने कर्ज से आपको छुटकारा मिलेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। मित्रवर्ग से आपको विशेष लाभ होगा। व्यापार फायदा होगा। आपके किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने की संभावना बन रही है। भावुकता से मन परेशान हो सकता है। कानून विरोधी कोई ऐसा कार्य न करें जिसके संज्ञान में आने के बाद बड़ी परेशानी झेलनी पड़े।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको परिवार से पूर्ण सहयोग मिलेगा। विरोधी शांत होंगे। धन का लाभ होगा। साहस से कार्य करे आपको सफलता जरूर से मिल सकती है। नयी योजना के लिए अच्छा दिन रह सकता है। आपके प्रिय का अस्थिर बर्ताव आज रोमांस को बिगाड़ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग और प्यार मिलेगा। उनकी मदद से आप कार्यक्षेत्र में तेजी से सफलता प्राप्त करेंगे। जिम्मेदारी वाले काम भी निपटाने पड़ सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको कुछ अहम फैसले लेने पड़ेंगे। बुद्धिमानी और दूरदर्शिता की समाज में सराहना होगी। व्यवसाय में लाभ हो सकता है तथा नौकरी में उन्नति भी संभव है। वित्तीय मोर्चे पर सतर्क रहने की आवश्यकता है क्योंकि ओवरस्पेंडिंग की आपकी आदत आपके बजट को बिगाड़ देगी। अनिद्रा या चिंता से पीड़ित लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है। एकतरफा प्रेम करने वाले लोग अपने लव पार्टनर से मुलाक़ात कर सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी गर्व गृहपयोगी चीजों में वृद्धि होगी। जीवन में धोखे आसानी से मिल जाते हैं पर मौके नहीं मिलते। समय का भरपूर लाभ लें, समय उत्तम है। पारिवारिक मोर्चे पर लंबित कार्य आपको परेशान करेंगे और जीवनसाथी परेशान हो सकता है। जिस भी कार्य में आप मन लगाकर कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता जरूर मिलेगी। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी। अप्रत्याशित रूप से, दोस्तों से मदद मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

व्यवसाय में निवेश करने या नए कार्य शुरू करने के लिए यह दिन बहुत अच्छा है। आपके अंदर नेतृत्व का गुण और लोगों की जरूरतों को समझने की संवेदनशीलता है। स्वास्थ्य से जुड़े कुछ मामले आपको परेशानी में डाल सकते है। बड़े कार्य के लिए आपको बहस करना पड़ सकता है। चतुराई से काम लेने पर पैसा बचाने में कामयाब होंगे। कामकाज की स्थिति अनुकूल रहेगी। आर्थिक सफलता के बेहतर योग बने हुए हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपक शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। परिवार में सुख की बढ़ोतरी होने वाली है। नयी योजना आप बना सकते है। माता पिता से आपको अच्छा सहयोग प्राप्त होने वाला है। सामाजिक क्षेत्र में आपको सफलता और यश-कीर्ति मिलने का भी योग है। भाई-बहन के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने से परिवार में शांति आएगी। शाम तक थकान आपको घेर सकती है। रुकावटों के बावजूद, अपने महत्वपूर्ण कामों पर नज़र रखें।

आपने Rashifal 3 May 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 May 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 May 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : घर के सामने भूलकर भी ना रखे ये 6 चीजें, वरना छा जाएंगे दुखों के बादल

Back to top button