ब्रेकिंग न्यूज़

अफगानिस्तान में संसद के पास धमाका, 50 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने हमले की निंदा की

एक अन्य धमाके में घायल हुए यूएई के राजदूत, कंधार के दौरे पर गए थे राजदूत

अफगानिस्तान में संसद के पास धमाका :

अफगानिस्तान में संसद के बेहद करीब हुए सिलसिलेवार हमलों में अब तक कुल 50 लोगों के मरने की खबर है, जबकि 80 से भी ज्यादा लोग घायल हैं, जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया है उससे यह बात बिल्कुल साफ है कि घटना संसद को केंद्र में रखते हुए की गई है.

afghanistan serial blasts

कार के बेहद करीब जाकर एक सख्श ने खुद को बम से उड़ा लिया :

दरअसल काबुल के गृह मंत्रालय से वहां के कर्मचारियों की बस निकली, उस बस को निशाना बनाकर उसपर हमला किया गया. जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 80 लोग घायल हो गए, हमले के बाद बचाव कार्य के लिए वहां पहुंचे पुलिस और बचाव दल पर भी हमला हुआ, उनकी कार के बेहद करीब जाकर एक सख्श ने खुद को बम से उड़ा लिया. जिसके बाद 7 और लोगों की मौत हो गई. हमले में फिलहाल 4 पुलिस कर्मियों की मौत की भी खबर है.

अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट का मुकाबला करने का प्रयास :

अफगानिस्तान में बड़े पैमाने पर नरसंहार की खबरे आ रही हैं ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि वर्तमान सरकार का रुझान अमेरिका की तरफ है और अमेरिका अफगान सरकार के समर्थन से तालिबानी उग्रवाद के साथ अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट का मुकाबला करने का प्रयास कर रहा है.

बताया जा रहा है कि कंधार प्रांत के गवर्नर और उनके आवास पर रुके यूएई के राजदूत जुमा मोहम्मद अब्दुल्ला अल काबी विस्फोट भी एक विस्फोट से घायल हुए हैं, लेकिन कई लोग इतने जल गए हैं कि उनकी पहचान संभव नहीं है. संयुक्त अरब अमीरात के राजदूत की अफगानिस्तान यात्रा के दौरान दक्षिण कंधार में गवर्नर के घर के अंदर सोफे में यह विस्फोट हुआ. इस घटना में 9 लोगों के मरने की खबर है. जबकि यूएई के राजदूत को हल्की चोटें आई हैं.

पीएम मोदी ने ट्वीट करके मरने वालों और घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त और हमले की निंदा की-

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button