दिलचस्प

बॉलीवुड के ये सितारे वोट डालने से रह गए वंचित, इन 4 स्टार्स के पास नहीं है वोट का अधिकार

इस बार का लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प चल रहा है क्योंकि आम जनता के साथ साथ इस बार बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी भारी मात्रा में वोट डाला हैं। 2019 लोकसभा के चौथे चरण में 71 सीटों पर वोटिंग खत्म हो गई और मुंबई में इसका जबरदस्त क्रेज देखने को मिला। यहां पर कई बड़े सितारों ने वोटिंग की , लेकिन वहीं कुछ सितारे ऐसे भी रहे जो वोट डालने नहीं है। हालांकि इनके कारण भी अलग अलग हैं। आपको बताते हैं उन सितारों के बारे में जो वोट नहीं डाल पाए।

ऋषि कपूर

ऋषि कपूर की तबीयत सही नहीं है और न्यूयॉर्क में उनका लंबे समय से इलाज चल रहा है। इसी कारण से ऋषि कपूर वोट नहीं डाल पाए। हालांकि उन्होंने वोटिंग के लिए लोगों से अपील की थी। बता दें कि खराब तबीयत के चलते ऋषि इस वक्त लाइमलाइट से दूर हैं।

अनन्या पांडे

चंकी पांडे की बेटी और बॉलीवुड की अपकमिंग हिरोइन अनन्या पांडे भी इस बार वोटिंग नहीं कर पाईं। गौरतलब है कि ये पहली बार था जब अनन्या वोटिंग के लायक हुई थी, लेकिन ये मौका उन्होंने गवां दिया। उनकी इंस्टा पोस्ट के अनुसार उनकी वोटर आईडी में कुछ दिक्कत आ गई थी जिसके चलते वो वोट नहीं डाल सकीं।

आलिया भट्ट

राजी गर्ल भी इस साल वोट वोटिंग का हिस्सा नहीं बन पाई। आपको जानकर हैरानी हो सकती है कि आलिया भट्ट के पास भारत की नागरिकता ही नहीं है। दरअसल आलिया की मां सोनी राजदान बर्मिंघम से हैं और उनके पास ब्रिटिश पासपोर्ट है। इसके चलते आलिया के पास भी ब्रिटिश पासपोर्ट है और वहीं की नागरिकता है।इसके चलते उन्हें वोट डालने का अधिकार नहीं है।

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार देशभक्ति की फिल्मों से दर्शकों का मनोरंजन करते हैं। हाल ही में पीएम मोदी के साथ उनका दिलचस्प इंटरव्यू भी सामने आया था। हालांकि इसके बाद भी अक्षय कुमार वोट नहीं डाल सके। दरअसल उनके पास कैनेडा की नागरिकता है और उनका पासपोर्ट भी कनाडा से पंजीकृत हैं। अक्षय को कैनेडा की नागरिकता सम्मान के तौर पर मिली है। उन्हें कैनेडा की यूनिवर्सिटी ऑफ विंडसर से ऑनरेरी  डॉक्ट्रेट लॉ की डिग्री मिली हुई है। जिसके चलते उन्हें कैनेडा की ऑनरेरी सिटीजनशिप भी दे दी गई है। ऐसे में अक्षय कुमार का नाम भारत की वोटिंग लिस्ट से गायब है।

कैटरीना कैफ

बॉलीवुड की बॉर्बी गर्ल कैटरीना भी भारत में वोट नहीं कर सकती क्योंकि उनके पास भी ब्रिटिश नागरिकता है। इसी के चलते भारत में वोटिंग करने का हक उन्हें नहीं है।ऐसे में कैटरीना भी इस वोटिंग का हिस्सा नहीं बन पाई।

इमरान खान

बॉलीवुड में इमरान खान का डेब्यू शानदार था, लेकिन इसके बाद उन्हें ढंग की फिल्में नहीं मिली और वो एक फ्लॉप एक्टर बन गए। इमरान इन दिनों लाइमलाइट से दूर हैं और वो भी भारत में वोट नहीं दे सकते। इमरान अमेरिका के विस्कॉन्सिंस के शहर मैडिसन में पैदा हुए थे, लेकिन माता पिता के तलाक के बाद उन्हें कैलोफोर्निया जाना पड़ा ऐसे में उनके पास अमेरिकी नागरिकता  औऱ पासपोर्ट है और वो भारत में वोट नहीं दे सकते।

यह भी पढ़ें

Show More

Related Articles

Back to top button
Close