बॉलीवुड

पहली ही फिल्म में रातों-रात हिट हो गए थे ये 5 बॉलीवुड सितारे, मगर आज किसी को ये याद भी नहीं

बॉलीवुड में हर कोई एक मौके की तलाश में आता है और कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें मौका मिल भी जाता है. इनमें से कुछ लोग कामयाबी के शिखर पर पहुंच जाते हैं और कुछ नाकमयाबी को स्वाद चखकर इंडस्ट्री को अलविदा कह देते हैं. मगर हम बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बात करेंगे जिन्होने कामयाबी का स्वाद भी चखा लेकिन उसके बाद फ्लॉप होते चले गए और फिर इंडस्ट्री को अलविदा कहकर या तो अपना प्रोफेशन बदल दिया या फिर किसी ने शादी करके अपना घर बसा लिया. पहली ही फिल्म में रातों-रात हिट हो गए थे ये 5 बॉलीवुड सितारे, अब क्या कर रहे हैं इसके बारे में हम आपको बताएंगे.

पहली ही फिल्म में रातों-रात हिट हो गए थे ये 5 बॉलीवुड सितारे

बॉलीवडु में कई सितारे हैं जिनका करियर शुरु होने से पहले ही खत्म हो गया और आज किसी दूसरे काम में मगन हैं. इन तारों ने अपनी पहली फिल्म में सफलता हासिल की और सुपरस्टार बन गए लेकिन इसके बाद उन्हें ऐसी कोई फिल्म नहीं मिली जिससे उन्हें दर्शकों के लिए याद रखना भी मुश्किल हो गया. हम बात करेंगे उन्ही 5 सितारों के बारे में..

ग्रेसी सिंह

साल 2001 की ब्लॉकबस्टर फिल्म लगान में जितनी सादगी से दिखी थीं एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह उतनी ही दिलचस्प नजर आई थीं फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस में. इसके बाद गंगाजल और एक-दो फिल्मों में काम किया लेकिन फिर एकदम से गायब हो गईं. एक साल पहले वे टीवी सीरियल संतोषी मां में नजर आई थीं लेकिन अब वो भी खत्म हो गया और फिलहाल ग्रेसी सिंह किसी अच्छे मौके की तलाश में हैं.

कुमार गौरव

दिग्गज अभिनेता राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव ने 80 के दशक में आई फिल्म लव स्टोरी में काम किया और ये फिल्म हिट रही. इसके बाद कुमार गौरव ने फिल्म नाम में अभिनेता संजय दत्त के साथ काम किया और फिर इन्हीं के साथ कई सालों के बाद कांटे में भी नजर आए थे लेकिन धीरे-धीरे इनका करियर डूब गया. अब फिलहाल इनका लंदन में एक बिजनेस है और उसी में सारा फोकस किए हैं.

राहुल रॉय

साल 2018 में बीजेपी पार्टी ज्वाइन करने वाले एक्चर राहुल रॉय का नाम भी इंडस्ट्री से गुम हो गया. जबकि इन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1990 में आई फिल्म आशिकी से की थी और इसके बाद ये रातों-रात सुपरस्टार बन गए थे. हालांकि इसके बाद इन्होंने गिनी चुनी फिल्मों में असफलतापूर्वक काम किया. इसके बाद ये फिल्म इडंस्ट्री से गायब हो गए थे. खबरें ये थीं कि इन्होंने दुबई में अपना बिजनेस शुरु किया था और उसी में व्यस्त हैं लेकिन फिर ये राजनीति में आ गए.

राजीव कपूर

राज कपूर के दूसरे नंबर के बेटे राजीव कपूर ने अपने करियर की शुरुआत सुपरहिट फिल्म राम तेरी गंगा मैली में काम किया था. इस फिल्म को उनके पिता राज कपूर ने बनाई थी लेकिन फिल्म की आधी शूटिंग के बाद उनका देहांत हो गया था और फिर उसे उनके बड़े बेटे रणधीर कपूर ने पूरा किया था. फिल्म साल 1991 में आई लेकिन इसके बाद राजीव कपूर ने किसी फिल्म में काम नहीं किया और इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी.

भूमिका चावला

साल 2003 में आई सुपरहिट फिल्म तेरे नाम देखने के बाद तो सभी की आंखे भर आई होंगी लेकिन इसके बाद भूमिका चावला ने ऐसा कोई मौका नहीं दिया. इसके बाद भूमिका ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन इन्हें सफलता नहीं मिल पाई और आखिर में इन्हें फिल्म इंडस्ट्री से अपना नाता तोड़ना ही पड़ा.

Back to top button