बॉलीवुड

रणबीर कपूर ने अपने करियर में की हैं ये गलतियां, इन ब्लॉकबस्टर फिल्मों को किया है इंकार

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता रणबीर कपूर ने जब बॉलीवुड में एंट्री की थी तब भले ही उनकी डेब्यू फिल्म इतनी हिट ना रही हो लेकिन उनको फिल्म से पहचान मिल गई थी। बता दें कि करियर के शुरूआती दौर में भले ही रणबीर का करियर डामाडोल रहा हो लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने अपनी एक्टिंग से साबित कर दिया कि वो एक बेहतरीन कलाकार हैं। बता दें कि रणबीर कपूर ने अपने करियर में जितनी ब्लॉकबस्टर फिल्में की हैं उतनी ही ब्लॉकबस्टर फिल्में ठुकराई भी हैं। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में रणबीर कपूर द्वारा ठुकराई गई कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताएंगे जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन काम किया और सुपरहिट साबित हुई।

डॉन

शाहरूख खान की फिल्म डॉन तो आपको याद ही होगी। बता दें कि इस फिल्म को फरहान अख्तर ने डायरेक्ट किया था। बता दें कि इस फिल्म के फरहान की पहली पसंद शाहरूख खान नहीं बल्कि रणबीर कपूर थे। लेकिन रणबीर कपूर ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया। सूत्रों की मानें तो रणबीर को लगा कि उनके करियर के लिए एक्शन फिल्म करना ठीक नहीं होगी। जिसके बाद ये फिल्म शाहरूख खान को मिली और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई।

बैंड बाजा बारात

रणवीर सिंह की डेब्यू फिल्म बैंड बाजा बारात तो आपको याद ही होगी इस फिल्म में वो अनुष्का शर्मा के साथ नजर आए थे। बता दें कि इस फिल्म का ऑफर पहले रणबीर कपूर को ही मिला था लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था जिसके बाद ये फिल्म रणवीर सिंह को मिली। एक इंटरव्यू के दौरान रणबीर कपूर ने ये बात मानी थी कि उन्हें ये फिल्म ना करने का मलाल है।

बैंग बैंग

बॉलीवुड के हैंडसम हंक मैन यानि की रितिक रोशन की फिल्म बैंग बैंग को कौन भूल सकता है। बता दें कि इस फिल्म के लिए भी मेकर्स की पहली पसंद रणबीर कपूर थे लेकिन उन्होंने ये फिल्म करने से मना कर दिया था क्योंकि वो ऐक्शन फिल्म नहीं करना चाहते थे। जिसके बाद ये फिल्म रितिक रोशन को मिल गई थी बता दें कि ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।

2 स्टेट्स

चेतन भगत की नॉवेल 2 स्टेटस पर बनी ये फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म में अर्जुन कपूर और आलिया भट्ट की  जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था साथ ही फिल्म की स्टोरी भी लोगों को काफी पसंद आई थी। इस फिल्म के लिए भी मेकर्स की पहली पसंद रणबीर कपूर ही थे लेकिन उन्होंने इस फिल्म को भी करने से मना कर दिया था। बता दें कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 104 करोड़ रुपये का कारोबार किया था।

दिल धड़कने दो

मल्टी स्टारर फिल्म दिल धड़कने दो में जोया अख्तर की पहली पसंद रणबीर कपूर ही थे लेकिन फिल्म बर्फी के चलते रणबीर इस फिल्म को साइन नहीं कर पाए थे और उन्होंने इस फिल्म का हिस्सा बनने से मना कर दिया था।

गली बॉय

जोया अख्तर की फिल्म गली बॉय की बात करें तो इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी सफलता मिली थी। बता दें कि इस फिल्म में रणवीर सिंह के किरदार की बजाए रणबीर कपूर को एक दूसरा किरदार ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया था। खबरों की मानें तो उनके इस फिल्म को मना करने की वजह थी कि वो सेकेंड लीड नहीं करना चाहते थे।

तख्त

बता दें कि फिल्म तख्त के लिए भी पहले रणबीर कपूर को ही चुना गया था। लेकिन एक मल्टी स्टारर फिल्म होने की वजह से उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था। बता दे रणबीर कपूर को विक्की कौशल वाला किरदार ऑफर हुआ था।

Back to top button