सोशल मीडिया पर बोले अमिताभ, घुटनों के बल माफी मंगवाता है सोशल मीडिया सोशल मीडिया नहीं हैं किसी एटम बम से कम- अमिताभ बच्चन

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: इन दिनों सोशल मीडिया लोगों के लिए एक ऐसा माध्यन बन गया है जिसके जरिए लोग अपनी हर बात हर किसी तक पहुंचा सकते हैं। जहां किसी बात को कहने के लिए काफी समय लग जाता था अब उस बात को लोग पल भर में बयां कर के दुनिया को बता देते हैं। बात करें फिल्म इंडस्ट्री की तो यहां पर भी सोशल मीडिया की धूम जोरों-शोरों पर हैं।

बता दें कि एक समय पर अपने फेवरेट स्टार्स से बात करना तो दूर उन्हें देखने के लिए उनके घरों के बाहर घंटो इंतजार करते थे ताकि उनकी एक झलक मिल जाए लेकिन अब सोशल मीडिया के जरिए स्टार्स खुद ही अपने फैंस से जुड़ते हैं और उनसे बाते करते हैं।

 

अब बात जब सोशल मीडिया की हुई है तो कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में भी चर्चा कर लेते हैं जो सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं। उन्हीं कलाकारों में से एक हैं बॉलीवुड के महानायक यानी की अमिताभ बच्चन। बता दें कि बिग बी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले स्टार्स में से एक हैं। वो किसी भी मामले पर अपनी राय को सबके सामने रखते हैं। हमेशा ट्वीट करते हैं और अपने विचार लोगों से साझा करते हैं। हाल ही में उन्होंने नई पीढ़ी को लेकर अपनी बात रखी।

बता दें कि अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया को एक नई पीढी का एटम बम बताया है। क्योंकि ये एक ऐसी जगह है जहां पर हर कोई अपनी राय रखने के लिए स्वतंत्र रहता है। फिर वो चाहे कोई राजनेता हो या अभिनेता हर किसी के बारे में लोग अपनी राय को बेझिझक सामने रखते हैं।

 

इसी बात को कहते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा, ‘सोशल मीडिया आधुनिक पीढ़ी का एटम बम है। इसके पास दुश्मनों के प्रति ठंडी प्रतिक्रिया जाहिर करने की क्षमता है और यह उन्हें घुटनों के बल मांफी मांगने पर ला सकता है।

अमिताभ ने आगे लिखा, ‘दुनिया में 7 अरब करोड़ से ज्यादा लोगों के पास यह क्षमता है कि वह राजनीतिक या किसी अन्य मुद्दे को लेकर अपनी राय जाहिर कर सकते हैं और महाद्वीपों के पार इसे फैलाने के आदी हो चुके हैं। यह एक डरावनी आखिरी चुनौती है।’

 

बता दें कि अमिताभ बच्चन ब्लॉग भी लिखते हैं । वहीं बात करें उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स की तो ट्विटर पर अमिताभ बच्चन को 3.69 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। वहीं इंस्टाग्राम पर अमिताभ बच्चन के 1.26 करोड़ यूजर्स उनके फॉलोअर्स हैं साथ ही अमिताभ जी के ऑफिशियल फेसबुक अकांउट पर 3 करोड़ से ज्यादा लाइक्स हैं।

बता दें कि सरकार ने भी सोशल मीडिया को बढ़ावा दिया है। जहां सरकारी दफ्तरों में काम कराने के लिए रिश्वत और काफी समय लगता था वहीं अब हर सरकारी ऑफिस का एक सोशल मीडिया अकाउंट हैं, जहां पर आप अपनी किसी भी परेशानी को साझा कर सकते हैं।