राजनीति

Pics: काशी पर छाया मोदी का जादू, लोगों ने कहा- ‘काशी इज मोदी, मोदी इज काशी’

चुनावी समर में शिव की नगरी काशी पर पीएम मोदी का जादू दिखाई दे रहा है। पीएम मोदी ने गुरुवार की शाम को काशी में मेगा रोड शो किया, जिसमें लाखों लोग शामिल हुए। पीएम मोदी के मेगा रोड के ज़रिए बीजेपी ने 2019 में प्रचंड बहुमत से जीत का दावा भी कर दिया। जी हां, पीएम मोदी ने गुरुवार की शाम को काशी में जबरदस्त रोड शो किया, जिसकी हर एक तस्वीर अपने आप में कुछ न कुछ बयां कर रही है। रोड शो में बीजेपी ने एक बार फिर अपनी पूरी ताकत झोंक दी, जिससे विपक्षी खेमे में खलबली मच गई है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गढ़ माना जाता है। पिछले लोकसभा चुनाव नरेंद्र मोदी को वाराणसी भारी मतों से जीत मिली थी, जिसके बाद एक बार फिर से पीएम मोदी वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं। इसी सिलसिले में पीएम मोदी नामांकन करने के लिए वाराणसी पहुंचे, जहां पहले उन्होंने शक्ति प्रदर्शन दिखाया, जिसके बाद नामांकन दाखिल किया। पीएम मोदी के वाराणसी से जाने से पूरी काशी नगरी मोदीमय हो गया। चारो तरफ सिर्फ मोदी ही मोदी के नारे सुनाई दे रहे हैं।

दशाश्वमेध घाट की आरती में शामिल हुए पीएम मोदी

पीएम मोदी दशाश्वमेध घाट की आरती में शामिल हुए, जहां वे पूरी तरह से भक्ति रंग में डूबे नजर आएं। पीएम मोदी के आगमन की सूचना मिलने पर वाराणसी को दुल्हन की तरह सजा दिया गया था, जिससे वाराणसी बहुत ही खूबसूरत लग रही थी। वाराणसी में चप्पे चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। बता दें कि दशाश्वमेध घाट पर पीएम मोदी अपने अन्य साथियों के साथ गंगा आरती में शामिल हुए, जिसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित किया।

गंगा भक्ति में डूबे नजर आए पीएम मोदी

पीएम मोदी का वाराणसी से गहरा नाता रहा है। पीएम मोदी जब भी वाराणसी जाते हैं, तो गंगा मैया को ज़रूर याद करते हैं। इसी सिलसिले में नरेंद्र मोदी ने 2014 के चुनाव में कहा था कि मुझे गंगा मैया ने बुलाया है और मां गंगे का बेटा हूं। ऐसे में एक बार फिर से पीएम मोदी को मां गंगा ने बुलाया है और जिसकी वजह से वे चुनाव लड़ रहे हैं। आरती के बाद पीएम मोदी मां गंगा की भक्ति में लीन हुए और उनके साथ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और अमित शाह भी नजर आएं।

काशी से मुझे बहुत प्यार मिला- पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने काशी की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे यहां की जनता ने बहुत प्यार दिया है, जिससे मैं अभिभूत हूं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि काशी ने मुझे पिछले पांच सालों में बहुत कुछ सिखाया है और मैया ने मुझे इतना दुलार दिया कि मैं उन्ही का हो गया हूं। इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि आप लोगों से पूछता हूं कि मैं नामांकन भरु या न भरु, ऐसे में अगर आप लोग मना करेंगे तो नहीं भरुंगा। इसके बाद लोगों ने जवाब दिया कि मोदी इज काशी, काशी इज मोदी।

Back to top button