बॉलीवुड

फिट रहने के लिए घंटों पसीना बहाते हैं बॉलीवुड के एक्टर्स, इनमें दो की उम्र 50 के पार

आज के जमाने में हर कोई फिटनेस को लेकर अलग ही सोच रखता है. सभी को लगता है अगर बॉडी फिट रहेगी तभी आप लोगों की नजरों में हिट साबित होंगे, और कई मायनों में ये बात पूरी तरह से सच्ची भी है. मगर इसे लेकर बॉलीवुड के सितारे खूब एक्टिव रहते हैं, जहां एक ओर बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी अपनी फिटनेस को तवज्जो देती हैं वहीं बॉलीवुड एक्टर्स तो बॉडी बनाने में माहिर हैं. पहले कुछ ही अभिनेताओं में ऐसा क्रेज था लेकिन अब तो जब तक एक्टर्स के 6 पैक एब्स नहीं दिखते तो वो परफेक्ट नहीं होता.फिट रहने के लिए घंटों पसीना बहाते हैं बॉलीवुड के एक्टर्स, इनमें से कौन सा है आपका फेवरेट ?

फिट रहने के लिए घंटों पसीना बहाते हैं बॉलीवुड के एक्टर्स

बॉलीवुड में अब जितने भी एक्टर्स हैं वो सभी अपनी फिटनेस को लेकर पहले से ही जागरुक रहते हैं. लगभग सारे स्टार्स अपनी परफेक्ट बॉडी शेप के लिए जिम का रुख करते हैं. अक्सर स्टार्स के जिम आने-जाने की तस्वीरें मीडिया में पहले से ही छाई रहती हैं लेकिन इनमें भी कुछ ऐसे सितारे हैं जो जिम में एक या दो नहीं बल्कि कई-कई घंटो जिम में पसीना बहाते हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं ऐसे कुछ एक्टर्स के बारे में..

सलमान खान

बॉलीवुड की शान सलमान खान पूरे 53 साल के हो गए हैं और इस उम्र में भी उन्होंने अपनी बॉडी को फिट रखा हुआ है. सलमान अपनी बॉडी पर ध्यान साल 1985 से दे रहे हैं और हर दिन जिम करते हैं.इस वजह से भी उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में फिटनेस गुरू के नाम से भी जाना जाता है. वो पहले ऐसे एक्टर हैं, जो शानदार बॉडी का कल्चर बॉलीवुड में लाए और अपनी फिटनेस बरकरार रखने के लिए सलमान कार्डियोवेस्कुलर एक्सरसाइज और वर्कआउट हर दिन करते हैं.

ऋतिक रोशन

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन की बॉडी के दीवाने लड़कियों की तरह लड़के भी हैं. उनकी फिटने 45 साल की उम्र में भी बेमिसाल है और इसके लाखो फैंस भी हैं. ऋतिक अपनी बॉडी बनाने के लिए बहुत मेहनत करते हैं और तभी पर्दे पर अपनी बॉडी दिखा पाते हैं. इसके लिए ऋतिक एक्सरसाइज से लेकर डाइटिंग तक में पूरा ध्यान रखते हैं. ऋतिक हफ्ते में सातों दिन की जगह चार-पांच दिन ही एक्सरसाइज करते हैं लेकिन इस दौरान ऋतिक कार्डियो एक्सरसाइज पर ज्यादा ध्यान देते हैं.जिसके अलावा ऋतिक सुबह और शाम दोनों समय एक्सरसाइज करते हैं.

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह सुबह सबसे पहले सुबह उठकर क्या खाएंगे ये उनका डाइटिशियन नहीं बल्कि फिल्म में उनका क्या रोल होने वाला है ये डिसाइड करता है. वो अपनी हर फिल्म के लिए अलग-अलग डाइट प्लान फॉलो करते हैं और इसके लिए रणवीर वही एक्सरसाइज करते हैं जो उनके ट्रेनर उनके लिए प्लान करते हैं. पुश अप, बरपीज़, डेडलिफ्ट, स्क्वॉट जैसी एक्सरसाइज रणवीर पसंद करते हैं.रणबीर हर दिन करीब दो घंटे जिम में पसीना बहाते हैं.

टाइगर श्रॉफ

टाइगर श्रॉफ फिट रहने के लिए एक्सरसाइज और हेल्दी डाइट हर दिन फॉलो करते हैं. इसके साथ में वह बुरी चीजों की जैसे स्मोकिंग और एल्कोहल से भी दूर रहते हैं. जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ टाइगर श्रॉफ अपनी डाइट पर भी खूब ध्यान देते हैं और खाने में हर दिन डेली आठ अंडे, चिकन और फिश खाते हैं. टाइगर जिम में हर दिन अलग-अलग एक्सरसाइज करते हैं.

अक्षय कुमार

51 साल की उम्र में अक्षय कुमार ने खुद को इस तरह से फिट रखा है कि हर किसी को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए. अक्षय ने किसी भी पार्टीज में जाते हैं तो अल्कोहल से बहुत दूर रहते हैं और इसलिए वे पार्टी में भी ज्यादा नहीं जाते हैं.हर दिन अक्षय सुबह 4.30 बजे उठते हैं और रात 9 बजे तक सोते हैं. नाइट शिफ्ट ज्यादा से ज्यादा अवॉइड करते हैं और अपना स्टेमिना बढ़ाने के लिए हफ्ते में दो से तीन बार बास्केटबॉल जरूर खेलते हैं. टाइम मिलने पर वे अपने बेटे के साथ स्विमिंग करते हैं और अपनी फिटनेस के लिए फिटनेस के हर नियम फॉलो करते हैं.

Back to top button