बॉलीवुड

एक ही सीरियल और एक ही किरदार लेकिन निभाने वाले बार-बार बदलते रहे

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: इन दिनों सब टीवी का जाना-माना शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में दयाबेन के किरदार को लेकर काफी चर्चा हो रही है। बता दें कि जब से ये सीरियल शुरू हुआ है तभी से  इसमें दयाबेन का किरदार दिशा वकानी निभा रही हैं, लेकिन अपनी प्रेगनेंसी के चलते दिशा ने शो से कुछ समय का ऑफ लिया था लेकिन उसके बाद से ही उनके शो में वापस आने को लेकर के कई तरह की खबरें आ रही हैं। बता दें कि अब शो मेकर्स नई दयाबेन की तलाश कर रहे हैं। हालांकि ये शो के लिए थोड़ा रिस्की जरूर है क्योंकि दर्शक एक किरदार में किसी को जब इतने लंबे समय से देखते आते हैं तो उनकी जगह पर किसी और को देखना थोड़ा अजीब होता है।

बता दें कि ये कोई पहला ऐसा सीरियल नहीं हैं जिसमें इसका इतना फेमस कलाकार चेंज होगा बल्कि इसके पहले भी ऐसे कई सीरियल हैं जिसमें एक किरदार को सिर्फ एक नहीं बल्कि एक से ज्यादा लोगों ने निभाया है। क्योंकि कई बार ऐसा होता है कि किसी कलाकार को अचानक से शो छोड़ना पड़ जाता है। ऐसे में या तो उनके किरदार को मार दिया जाता है, या फिर उसका एक्सीडेंट कराकर प्लास्टिक सर्जरी के जरिए किरदार को बदला जाता है। तो चलिए बताते हैं आपको उन सीरियल्स के बारे में जिसमें एक किरदार को एक से ज्यादा लोगों ने निभाया है।

डॉक्टर रिद्धिमा- दिल मिल गए

टीवी जगत का शो दिल मिल गए पॉपुलर शोज में से एक रहा है। बता दें कि ये शो जब आता था तब लोगों की पहली पसंद था। इस सीरियल में डॉक्टर रिद्धिमा का किरदार तीन अलग-अलग एक्ट्रेसेस ने निभाया था। बता दें कि जब शो ऑन एयर हुआ था तब इसमें रिद्धिमा का किरदार शिल्पा आनंद ने निभाया था। लेकिन कुछ समय बाद इस किरदार को सुकीर्ति कांडपाल ने निभाया और आखिर में इस किरदार में जेनिफर विंगेट नजर आई थीं।

रानी परी- बालवीर

बच्चों का पसंदीदा शो बालवीर में रानी परी का किरदार काफी फेमस था। बता दें कि इस किरदार को भी तीन एक्ट्रेसेस ने निभाया था। सबसे पहले रानी परी का रोल करिश्मा तन्ना ने निभाया था, लेकिन उसके बाद वो रोल श्रुति सेठ ने निभाया और अचानक ही इस किरदार के रूप में सुदीपा सिंह को रख लिया गया था।

मिहिर वीरानी- क्योंकि सास भी कभी बहू थी

एकता कपूर का फेमस टीवी शो क्योंकि सास भी कभी बहू थी में मिहिर का किरदार काफी रोचक और महत्वपूर्ण था। बता दें कि शो में पहले तो मेकर्स ने मिहिर वीरानी को मार दिया था। लेकिन कुछ समय बाद मिहिर को शो में वापस जिंदा लौटा दिया था। बता दें कि जिस शो में मिहिर की वापसी हुई थी उस दिन इस शो को रिकॉर्ड टी आर पी मिली थी। मिहिर के किरदार को सबसे पहले अमर उपाध्याय ने निभाया था, लेकिन उनके बाद यह किरदार इन्दर कुमार कर रहे है और कुछ समय बाद मिहिर के किरदार के निए रोनित रॉय को चुन लिया गया था।

ऋचा ठकराल- परिचय

कलर्स टीवी का जाना माना शो परिचय में ऋचा ठकराल एक निगेटिव रोल था। बता दें कि इस किरदार को सबसे पहले मधुरिमा तुली ने निभाया था, लेकिन अचानक ही उन्होंने इस शो को अलविदा कह दिया जिसके बाद ये रोल मोना वासु ने निभाया और फिर उनके बाद इस किरदार में सोनिया सिंह नजर आई थीं।

 पार्वती- देवों के देव महादेव

टीवी जगत का जाना-माना शो देवों के देव महादेव में शिव भगवान की पत्नी यानि की पार्वती का किरदार भी एक से ज्यादा एक्ट्रेसेस ने निभाया है। सबसे पहले इस सीरियल में पार्वती का किरदार सोनारिका भदोरिया ने निभाया और फिर उनके बाद पूजा बोस और आखिर में यह रोल सुहासी गोदारिया को मिला था।

Back to top button