IPL: मैच विनर बनने के बाद छलका ऋषभ पंत का दर्द, कहा- ‘वर्ल्ड कप टीम से बाहर क्यों हूं मैं राजस्थान के खिलाफ ऋषभ पंत ने 36 गेंदों में नाबाद 78 रन बनाकर दिल्ली को जीत दिलाई।

आईपीएल के इस सीजन में सोमवार को दिल्ली और राजस्थान के बीच एक धमाकेदार मैच खेला गया। इस मैच में दिल्ली ने राजस्थान को 6 विकेट से मात दिलाई, जिसका श्रेय ऋषभ पंत को जाता है। जी हां, ऋषभ पंत की 78 रनों की धमाकेदार पारी से दिल्ली ने राजस्थान को इस मुकाबले में मात दी। दिल्ली को मैच जीताने के बाद ऋषभ पंत काफी ज्यादा खुश नजर आए, लेकिन इसी बीच उनका वर्ल्ड कप की टीम में सेलेक्ट न होने का दर्द भी छलक गया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

राजस्थान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में मैच विनर बनने के बाद ऋषभ पंत ने मीडिया से बातचीत की। मीडिया से बातचीत में ऋषभ पंत का दर्द छलक गया। दरअसल, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है, जिसमें ऋषभ पंत का नाम नहीं है, जिसकी वजह से न सिर्फ उन्हें झटका लगा है, बल्कि उनके फैंस को भी खूब झटका लगा है। हालांकि, चयन समिति ने इस पूरे प्रकरण पर अपना रुख साफ कर दिया है, लेकिन फिर भी ऋषभ पंत अभी भी संतुष्ट नहीं हुए हैं।

वर्ल्ड कप की टीम से बाहर क्यों हूं मैं- ऋषभ पंत

आईपीएल में राजस्थान के खिलाफ 36 गेंदों में नाबाद 78 रनों की पारी खेलने के बाद ऋषभ पंत ने मीडिया से कहा कि झूठ नहीं बोलूंगा, लेकिन मेरे जेहन में आज भी यही सवाल है कि आखिरी मुझे वर्ल्ड कप की टीम से बाहर क्यों रखा गया है। ऋषभ पंत ने कहा कि आईपीएल में अभी तक मेरे दिमाग में चयन को लेकर ही सवाल था, लेकिन मैंने अपने खेल पर हमेशा फोकस किया। साथ ही ऋषभ पंत ने कहा कि टीम में सभी की भागीदारी होती है और सभी अपनी ज़िम्मेदारी को बखूबी निभाते हैं। याद दिला दें कि ऑप्शन विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक को वर्ल्ड टीम में जगह दी गई है।

दिल्ली के बाहर की पिचें अच्छी मिलती हैं- श्रेयस अय्यर

राजस्थान के खिलाफ मैच जीतने के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर का उत्साह देखने लायक था। दरअसल, इस मैच को जीतने के साथ ही आईपीएल के टेबल में दिल्ली नंबर वन पर पहुंच गई है, जिससे दिल्ली की पूरी की पूरी टीम बहुत ही ज्यादा उत्साहित है। श्रेयस अय्यर ने कहा कि दिल्ली के बाहर की पिचें काफी अच्छी मिल रही है, जिस पर हमें खेलने में बड़ा मजा आ रहा है, क्योंकि हमें ऐसी पिचों पर खेलना काफी पसंद है।

ये है इंडिया की वर्ल्ड कप की टीम

बताते चलें कि वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 15 अप्रैल को किया गया था, जिसमें ऋषभ पंत को जगह नहीं मिली। ऐसे में इस बार वर्ल्ड कप की टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक (रिजर्व विकेट कीपर और बल्लेबाज), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और मोहम्मद शमी शामिल हैं।