राशिफल

आज महादेव की कृपा से चमक उठेंगी इन 8 राशियों की किस्मत, नौकरी और बिजनेस में साथ देंगे सितारें

हम आपको सोमवार 22 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 22 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

मेष राशि वालों को आज आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। मन में वैचारिक उथल-पुथल भी हो सकती है। आसपास के कुछ लोगों पर भरोसा नहीं कर पाएंगे। छोटी-मोटी बातों से परेशान बिल्कुल ना हो। परेशानी पर ज्यादा ध्यान ना दें और अपने जीवन की खुशियों का आनंद उठाएं। नुकसान भरे सौदे एवं अटकलों से दूर निवास करने की कोशिश करें। मन में नकारात्मक मनोभाव न आने दें। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप कोई भी कार्य करने से पहले अच्छी तरह से सोच विचार कर लें। बड़ी रुकावटें दूर होने के योग बन रहे हैं। कोई उलझा हुआ मामला सुलझ सकता है। अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं। कार्यस्थल में कार्यों की अधिकता रहेगीं। व्यापारिक क्षेत्र में लाभ मिलने की संभावना हैं। नौकरी से संबंधित कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक परिवेश पाकर खुश रहेगा एवं सामाजिक रुप से आप अधिक लोकप्रियता प्राप्त करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आप दूसरों से बात करते वक्त संतुलित विचार रखें। आपका स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। काम के मोर्चे पर आपके वरिष्ठ आपके प्रयास को सराहेंगे। इसलिए आपका आत्मविश्वास बढ़ाएगा। सार्वजनिक क्षेत्र के लोगों को कागजी कार्रवाई से राहत मिलेगी। प्रेमी युगलों को समय शुभ नहीं है। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

लंबे समय से चले आ रहे विवाद आज सुलझ सकते हैं। नई जिम्मेदारी मिलेगी। आशा-निराशा के मिश्रित भाव रहेंगे। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। विरोधी आपका खुलकर विरोध करेंगे। आय के नए स्रोत स्थापित होंगे। नए मित्र बनेंगे। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। जहां तक संभव हो किसी को उधार देने से बचें। सुख-सुविधाओं की चीजों की खरीदारी बढ़ेगी। स्वयं के साथी के साथ ईमानदार होना फलदायी होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। बातचीत में संयत रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आज शारीरिक रूप से स्वस्थता का अनुभव कर सकते है। आप उन लोगों की तरफ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। प्रोफेशनल मोर्चे पर आपका प्रभुत्व बढ़ेगा। स्वयं के रहस्यों एवं किसी भी और सूचना को साझा करने से बचें। अपने कार्य में विलंब ना करें हो सके तो जल्दी पूरा करने का प्रयास करें।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपके कार्य अधूरे रह सकते हैं। किसी कारणवश व्यय भी अधिक होगा। आपके स्वाभाविक उत्साह और पराक्रम में वृद्धि हो रही है। आपको अपने प्रयासों में लगातार ही सफलता भी मिलती जा रही है। अविचारी निर्णय से गलतफहमियां खड़ी न हों, इसका ध्यान रखिएगा। विवादों से दूर रहने का प्रयास करें। सेहत के मामलों में खाने पीने की चीज़ों से सावधानी बरतें अन्यथा उदर विकार की समस्या हो सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

तुला राशि वाले दिन की शुरुआत से ही ताजगी और स्फूर्ति का अनुभव करेंगे। अगर शॉपिंग करते हैं, तो आप अपने और दूसरों के लिए सुंदर चीजें खरीदना चाहेंगे। यह एक सुखद दिन है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में आ रही समस्याओं के जल्दी सुलझने के आसार हैं। योजना बनाने और फैसले लेने का दिन है। दोस्तों से मतभेद हो जाने की संभावना बनी हुई है। बच्चे शैक्षणिक मोर्चे पर चमकेंगे एवं उच्च अध्ययन को विदेश जा सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशनियों से छुटकारा मिलेगा। दूसरों के साथ गर्म बातचीत का आनंद लें। किसी को आपकी आवश्यकता होने पर मदद करने के लिए कहें क्योंकि लोग सहकारी हैं। प्रॉपर्टी स्कीम में निवेश से लाभ के संकेत है। खर्च से लेकर मनोरंजन तक किसी चीज में अति न करें। प्रतिद्वंद्वी गतिविधि आप लोगों को नुकसान नहीं पहुंचाएगी। भवन पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा एवं आप स्वयं के घर के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

अपने खर्चों पर काबू रखें। यदि पुरानी बातों को कुरेद कर नोक-झोंक करेंगे तो परिणाम अच्छे नहीं मिलेंगे। साथ ही एक दूसरे पर संदेह करेंगे तो भी परिणाम अच्छे नहीं रहेंगे। ऐसे में इन दोनों परिस्थितियों से बचना होगा। ईर्ष्यालु लोगों से ज्यादा घनिष्ठता न बनाएं। जो कार्य करने योग्य है उसमें विलंब ना करें। नौकरीपेशा जातकों को रैंक एवं पारिश्रमिक के संबंध में सुधार संभव है। आप वित्तीय मोर्चे पर भारी लाभ कमाएंगे एवं आगे के निवेश की प्रोजेक्ट बना सकते हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज भाग्यवृद्धि के अवसर आएंगे। अपनी अच्छी सेहत के लिये आपको दिनचर्या में थोड़ा बदलाव लाने की जरूरत है। अपनी भावनाओं को प्रकट करने में ज्यादा देर ना लगाएं, इससे आप अपने रिश्ते में फिर से मजबूती ला पाएंगे। कोई अनजाना डर बना रहेगा। रुके हुए काम इस अवधि में पूरे हो सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व सफलता मिलेगी। धार्मिक दान आपके दौलत के मामलों को स्थिर करने में आपकी मदद करेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

तेजी से बदलते हुए विचार आज आपको उलझन में डाल देंगे। नए कार्यों का प्रारंभ कर सकेंगे। करीबी दोस्तों और साझेदारों के साथ मेलजोल करने का यह एक प्यारा दिन है। नैतिकता के प्रति आपका मन हर्षित होगा। दोस्तों या पारिवारिक मदद से वित्तीय कठिनाइयां हल होंगी। संभव हो तो यात्रा या प्रवास से बचें। आप एक दोस्त के साथ फिर से जुड़ेंगे एवं यह प्राचीन यादों को ताज़ा करेगा। बड़ों की सलाह लेना सदैव कारगर रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज मित्रों सगे- संबंधियों और पड़ोसियों के साथ सम्बंध सौहाद्रपूर्ण रहेंगे। आर्थिक दृष्टि से भोलेनाथ की कृपा से आपको लाभ होने का योग है। आप दूसरों के धन और संसाधनों से लाभान्वित होंगे। जोड़ों से सम्बंधित रोगों से जूझ रहे जातकों को अत्यधिक गौर रखने की आवश्यकता है। कोई आपको उपहार दे सकता है या आपको पैसे उधार देने या किसी तरह से आपकी मदद करने की पेशकश कर सकता है।

आपने Rashifal 22 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 22 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 22 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हनुमान जी के इस मंदिर में होती हैं उनकी लेटी हुई प्रतिमा की पूजा, मनोकामना होती है पूरी

Back to top button