दिलचस्प

देखें VIDEO: शेर के पिंजरे में शख्स ने डाल दिया हाथ, गुस्से में शेर ने आकर किया शख्स का ये हाल

हाल ही में साउथ अफ्रीका के चिड़ियाघर में एक शेर के साथ मौज मस्ती करना एक शख्स को भारी पड़ा गया। बताया जा रहा है कि ये शख्स अपनी पत्नी के साथ चिड़ियाघर घूमने के लिए आया हुआ था और उसी दौरान इसकी नजर शेर के पिंजरे पर पड़ी। जिसके बाद इस शख्स ने शेर से साथ खेलना शुरू कर दिया और शेर को खाना खिलाने लगा। लेकिन इसी दौरान इस शख्स के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना शायद ही इसने की होगी।

शेर ने काट लिया हाथ

डेली मेल में छपी इस खबरे के अनुसार 55 वर्षीय पीटर अपनी पत्नी के साथ नोर्टजे साउथ अफ्रीका के गेम लॉज में आया हुआ था और उसी दौरान इसने पिंजरे में बंद एक शेर को देख पिंजरे के अंदर हाथ डला दिया और शेर को खिलाने लगा। इसी दौरा वहां पर एकर शेरनी आ गई और शेरनी के साथ भी पीटर ने खेलना शुरू कर दिया। लेकिन शेरनी काफी गुस्से में थी और उसने पीटर के हाथों को अपने मुंह से पकड़ लिया। जिसके बाद पीटर चिलाने लगा और शेरनी से अपने हाथ को छुड़ाने की कोशिश करने लगा।

पत्नी बना रही थी वीडियो

पीटर जिस वक्त शेर के साथ खेल रहा था उसी दौरान उसकी पत्नी उसकी वीडियो बना रही थी। लेकिन पीटर की पत्नी को अंदाज नहीं था कि पीटर पर ये मौज मस्ती कतनी भारी पड़ सकती है। वीडियो बनाते ही पीटर के हाथों को अचनाक से शेरनी ने पकड़ लिया और पीटर को इस हालत में देख उसकी पत्नी ने चिलाना शुरू कर दिया और लोगों ने मदद मांगने लगी।

पांच 5 सेंकड तक पकड़ा हाथ

शेरनी ने पीटर के हाथ को अपने दांतों से पांच सेंकड तक पकड़े रखा। वहीं शेरनी ने जैसे ही पीटर के हाथ को छोड़ा वो तुरंत अपनी पत्नी के साथ अस्पताल भाग गया। अखबार में छपी खबर के मुताबिक पीटर का इलाज ब्लोइमफोनटीन के पिलोनोमी अस्पताल में चल रहा है और इस हादसे से वो काफी सदमे में हैं। बताया जा रहा है कि ये कपल इस जगह पर घूमने के लिए आया हुआ था।

पीटर अपनी पत्नी के साथ टिकवे रिवर लॉज में था और इस घटना को लेकर जब इस लॉज से सवाल किए गए तो, लॉज वालों ने इस हादसे से अपना किनारा कर लिया। लॉज वालों ने अपने बयान में कहा है कि शेर के पिंजरे के बाहर साइन बोर्ड लगाए गए हैं और लोगों को पिंजरे के पास ना जाने के निर्देश उसपर लिखे गए हैं। लेकिन पीटर ने इन निर्देशों का पालन नहीं किया और उसने  इलेक्ट्रिक फेंस के अंदर हाथ डाल दिया। हाथ डालकर उसने शेर को छुआ, जिसके शेरनी को गुस्सा आ गया और ये हादसा हो गया।

इस हादसे में साफ तौर पर पीटर की ही गलती दिखती है क्योंकि उसने नियमों का पालन नहीं किया और शेर के पिंजरे में हाथ डाल दिया। अक्सर इस तरह की घटनाएं सुनने को मिलती रहती है, जहां इंसान की बेवकूफ के कारण वो इस तरह के हादसे का शिकार हो जाता है।

Back to top button