बॉलीवुड में इन स्टार्स के पिता ने कराई थी इनकी एंट्री, कुछ हुए हिट तो कुछ बुरी तरह फ्लॉप इन स्टार्स के पिता ने अपने बेटों के लिए बनाई थी फिल्में, कुछ बने सुपरस्टार, तो कुछ हो गए गायब

न्यूज़ट्रेंड एंटरटेनमेंट डेस्क: बॉलीवुड में इन दिनों एक के बाद स्टार किड्स एंट्री कर रहे हैं। हाल ही में सारा अली खान और जाह्नवी कपूर ने डेब्यू किया है और दर्शकों का दिल भी जीता है। बता दें कि बॉलीवुड में नेपोटिज्म का मुद्दा काफी बार उठा है। बात सिर्फ बॉलीवुड जगत की ही नहीं है बल्कि हर क्षेत्र में ये भाई-भतीजावाद देखने को मिल जाता है। हर शख्स अपने परिवार के सदस्यों का आगे लाना चाहता हैं। लेकिन सबकी किस्मत उतनी अच्छी नहीं होती है। आज हम बॉलीवुड के कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताएंगे जिनके पिता ने ही बॉलीवुड में उनको एंट्री कराई और सुपरस्टार बना दिया लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जिनका करियर इस इंड्सट्री में नहीं बन पाया।

ऋषि कपूर

बात करें कपूर फैमिली की तो कपूर परिवार में सबसे पहले पृथ्वीराज कपूर ने इस इंड्सट्री में कदम रखा था। जिसके बाद उन्होंने अपने बड़े बेटे राज कपूर को इस इंडस्ट्री में उतारा। जिसके बाद राज कपूर अपने बेटे ऋषि कपूर को बॉलीवुड इंडस्ट्री में लाए और उनको एक सफल अभिनेता बना दिया। बता दें कि ऋषि कपूर  की पहली फिल्म बॉबी से उन्होंने बतौर आर्टिस्ट अपने करियर की शुरूआत की थी। बता दें कि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था। बता दें कि ऋषि कपूर इसके पहले बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म जोकर में भी अभिनय कर चुके हैं।

संजय दत्त

बॉलीवुड के बाबा यानि की संजय दत्त को भी उनके पिता सुनील दत्त ने ही बॉलीवुड में लांच किया था। संजय ने फिल्म रॉकी से अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की थी। और उनकी इस फिल्म को सुनील दत्त ने ही डायरेक्ट किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। जिसके बाद संजय का करिय ऊचाइयों पर पहुंच गया था।

फरदीन खान

फरदीन खान ने साल 1998 में बॉलीवुड में कदम रखा था। फरदीन की पहली फिल्म थी प्रेम अग्र। बता दें कि फरदीन के पिता फिरोज खान ने ही इस फिल्म से फरदीन का डेब्यू बॉलीवुड में किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी चली थी। लेकिन इसके बाद फरदीन अभिनय के क्षेत्र में ज्यादा कुछ कर नहीं पाए और ना ही उनकी कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल कर पाई। जिसके बाद फरदीन ने अभिनय के क्षेत्र को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

रितिक रोशन

बॉलीवुड के हैंडसम मैन कहे जाने वाले रितिर रोशन ने साल 2000 में फिल्म कहो ना प्यार है ये बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी। बता दें कि इस फिल्म को राकेश रोशन ने ही बनाया था। जिसके बाद रितिक एक वर्ल्डवाइड स्टार बन गए थे।

हरमन बवेजा

 

प्रियंका के साथ अपने अफेयर को लेकर खबरों में रहे हरमन ने फिल्म लव स्टोरी 2050 से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। बता दें कि ये फिल्ंंम हरमन के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर पिता ने ही बनाई थी। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खासा कमाल नहीं दिखा पाई और ना ही इसके बाद हरमन की कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिका पाई। हरमन ने अपने करियर में लगभग 5-6 फिल्मों में काम किया लेकिन उनकी कोई भी फिल्म हिट नहीं साबित हुई। जिसके बाद हरमन ने एक्टिंग से दूर हो गए।