दिलचस्प

मोईन अली की धुनाई से टूटा कुलदीप का आत्मविश्वास, फील्ड पर ही निकल आए आंसू

आईपीएल के इस सीजन में शुक्रवार को विराट कोहली ने अपना पहला शतक लगाते हुए टीम को दूसरी जीत दिला दी। विराट कोहली के शतक के बदौलत बैंगलोर कोलकाता को एक विशाल स्कोर देने में न सिर्फ कामयाब रहा, बल्कि मैच भी अपनी झोली में डाल ली। शुक्रवार को खेले गए मैच में कोहली और मोईन अली की धमाकेदार बल्लेबाजी की वजह से कोलकाता के सामने 213 जैसा विशाल लक्ष्य आ गया। विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने खराब शुरुआत की, लेकिन आखिरी में आंद्रे रसेल और नीतीश राणा की बल्लेबाजी से मैच में ट्विस्ट आ गया था। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में विराट कोहली ने सिर्फ 58 गेंदों में 100 रन बनाते हुए अपनी टीम को मजबूत किया। विराट के 100 रनों की मदद से बैंगलोर की उम्मीदे एक बार फिर से ज़िंदा हो गई है। विराट ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंदों में नौ चौके और 6 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए तो वहीं उनका साथ दे रहे मोईन अली ने भी धमाकेदार बल्लेबाजी की। मोईन अली की तूफानी बल्लेबाजी का असर बॉलर कुलदीप पर साफ साफ दिखाई दिया।

मैदान में ही छलका कुलदीप का दर्द

मोईन अली की धमाकेदार बल्लेबाजी का फायदा बैंगलोर को ज़रूर मिला हो, लेकिन इससे कोलकाता के गेंदबाजों का मनोबल टूट गया। इसका जीता जागता सबूत कुलदीप यादव के आंसू हैं। दरअसल, 16वें ओवर में मोईन अली ने कुलदीप जमकर खबर ले ली और इस ओवर में इन्होंने (4, 6, 4, 6, 1w, 6) में रनों की बरसात कर दी। इस ओवर की आखिरी गेंद पर कुलदीप यादव ने अपना बदला लेते हुए मोईन अली को कैच आउट कर दिया, लेकिन निराश कुलदीप मैदान में ही रोने लगें।

मैदान पर ही कैप फेंक दिया

मोईन अली द्वारा अपनी जमकर धुलाई होने के बाद कुलदीप यादव काफी निराश हुए। इस दौरान उनका आत्मविश्वास भी टूटता हुआ नजर आया। इतना ही नहीं, इस ओवर के बाद टाइम आउट हुआ, जिस दौरान कुलदीप ने अंपायर से अपनी कैप लेकर मैदान पर फेंक किया। हालांकि, बाद में उन्होंने कैप उठा लिया, लेकिन इसी बीच उनकी आंखों से आंसू निकलने लगें, जिसके बाद साथी खिलाड़ियों ने उन्हें सांत्वना दी।

आंद्रे रसेल और नीतीश राणा की पारी फीकी पड़ी

213 रनों का पीछा करने मैदान में उतरी कोलकाता की टीम को इस मुकाबले में 10 रनों से मात खानी पड़ी। शुरुआत में कोलकाता की टीम बिखरती हुई दिखीं, लेकिन नीतीश राणा और आंद्रे रसेल की बल्लेबाजी की वजह से यह मैच आखिरी ओवरो तक चला और मैच में रोमांच बना रहा। आंद्रे रसेल ने तूफानी पारी खेलते हुए 9 छक्के लगाएं, लेकिन उनकी पारी भी कोलकाता को जीत दिलाने में नाकाम रही और वे 19वें ओवर के आखिरी गेंद पर आउट हो गए, जिसके बाद विराट बिग्रेड को इस सीजन में अपनी दूसरी जीत हासिल हुई।

Back to top button