समाचार

गुजरात: हार्दिक पटेल को मंच पर शख्स ने जड़ा जोरदार थप्पड़, कांग्रेस के लिए कर रहे थे प्रचार

लोकसभा चुनाव-2019 का समय चल रहा है और ऐसा माहौल और 1 महीना बना रहने वाला है. ऐसे में देश की दो बड़ी पार्टी कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने है. इसमें कुछ लोग कांग्रेस के पक्ष में बयानबाजी कर रहे हैं तो कुछ भाजपा के पक्ष में तानाकशी कर रहे हैं. सोशल मीडिया यूजर्स को भी बोलने की पूरी छूट है और ऐसे में वे एक के बाद एक बयान पोस्ट कर रहे हैं जिसमें कुछ को समर्थन मिल रहा है तो कुछ वहीं पर गालीगलौज पर उतारू हैं. पार्टी के कई नेता अपनी सभाएं करके जनता को अपनी पार्टी में शामिल या अपने पक्ष में वोट हासिल करने की तरकीबें कर रहे हैं लेकिन ऐसा करना कांग्रेस के एक प्रत्याशी को भारी पड़ गया. हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन किए हार्दिक पटेल को मंच पर शख्स ने जड़ा जोरदार थप्पड़, ये खबर भी सोशल मीडिया पर ऐसे फैल गई जैसे जंगल में आग लग जाती है. चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला ?

हार्दिक पटेल को मंच पर शख्स ने जड़ा जोरदार थप्पड़

लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल को चुनावी सभा के दौरान मंच पर ही थप्पड़ मार दिया गया. दरअसल हुआ यूं कि गुजरात के सुरेंद्रनगर में हार्दिक पटेल कांग्रेस के पक्ष में कुछ बयानबाजियां कर रहे थे और ये बात एक आदमी को बिल्कुल पसंद नहीं आई. ऐसा बताया जा रहा है कि हार्दिक पटेल जब मंच पर अपने भाषण से कांग्रेस को संबोधित कर रहे थे तभी एक आदमी मंच पर पहुंचा और उनको एक जोर का थप्पड़ जड़ दिया. हार्दिक पटेल को थप्पड़ किसने और क्यों मारा इसको लेकर जानकारी पाने का सभी को इंतजार है. सुरेंद्र नगर के बढ़वाल इलाके के बलदाना गांव में हार्दिक सभा कर रहे थे और ऐसा भी कहा जा रहा है कि इस घटना के बाद हार्दिक पटेल ने खुद उस आदमी को छोड़ने के लिए कहा.

20 जुलाई, 1973 में गुजरात के चंदन नगरी में जन्में हार्दिक पटेल (27) गुजरात के पटीदार आंदोलन के बड़े युवा नेता है. हार्दिक पटेल तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने अपने हक के लिए लड़ाई लड़ी, असल में हार्दिक पटेल पाटीदार समुदाय ओबीसी श्रेणी के अंतर्गत सरकारी नौकरी और शिक्षा में आरक्षण चाहते है. हार्दिक पटेल साल 2011 में सरदार पटेल समूह से जुड़े थे और इसके बाद हार्दिक पटेल ने साल 2015 में पाटीदार अनामत आंदोलन समिति का निर्माण भी किए थे जिसका लक्ष्य अन्य पिछड़ा वर्ग शामिल होना था. फिर साल 2019 में ही हार्दिक पटेल ने कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी और उनके अनुसार वे देश से आरक्षण का नामोनिशान मिटाना चाहते हैं जिसके लिए उन्हें एक लंबी लड़ाई लड़नी है.

Back to top button