बॉलीवुड

अपनी मां की मर्जी के खिलाफ जाकर इन अभिनेत्रियों ने की थी शादी, एक की तो चली गई थी जान

”प्यार और जंग में सब जायज है”..ये कहावत तो आपने फिल्मों, किस्सों और कहानियों में खूब सुनी होंगी लेकिन ऐसा असल में भी होता है. प्यार करने वाले जाति, धर्म और उम्र नहीं देखते बस प्यार कर लेते हैं और उनके सिर पर शादी का जुनून सवार हो जाता है तो समय के साथ इंसान को समझ आता है लेकिन कुछ उसी फैसले को जिंदगीभर निभाते हैं. बॉलीवुड में भी कुछ ऐसे ही किस्से हुए जब सितारों ने अपने माता-पिता के खिलाफ जाकर शादी की जिसमें कुछ ही हैं जो आज भी साथ हैं वरना ज्यादातर की जोड़ी बिछड़ चुकी है और कुछ की जोड़ी तो किसी और के साथ ही बन गई. अपनी मां की मर्जी के खिलाफ जाकर इन अभिनेत्रियों ने की थी शादी, इनमें से एक अभिनेत्री की एक हादसे में जान चली गई थी.

अपनी मां की मर्जी के खिलाफ जाकर इन अभिनेत्रियों ने की थी शादी

वैसे तो प्यार सभी को होता है लेकिन उस प्यार को हासिल करने के लिए इंसान बहुत कोशिश करता है और ये बात सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली होती है. अक्सर घरवाले प्यार के खिलाफ हो जाते हैं लेकिन प्रेमी जोड़े शादी नहीं कर पाते हैं और आखिर में उन्हें भागकर शादी करनी होती है. मगर हमारे फिल्मी सितारों ने भागकर तो नहीं लेकिन मां के खिलाफ जाकर शादी जरूर की थी.

अमृता सिंह

21 साल के सैफ अली खान का दिल 33 साल की अमृता पर आ गया था. उस दौर में अमृता सिंह बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस हुआ करती थीं और सैफ अपना करियर बनाने में संघर्ष कर रहे थे. वे एक-दूसरे से प्यार करने लगे लेकिन उनके माता-पिता इस शादी के खिलाफ थे और मना करने पर दोनों ने भागकर शादी कर ली थी.

पद्मिनी कोल्हापुरी

साल 1986 में अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी ने एक दोस्त के घर में प्रोड्यूसर प्रदीप के साथ शादी कर ली थी. पद्मिनी के माता-पिता इस शादी के खिलाफ थे क्योंकि प्रदीप किसी दूसरे समुदाय के थे. अपने माता-पिता के मना करने पर पद्मिनी ने प्रदीप के लिए घर छोड़ दिया था.

श्रीदेवी

15 साल की उम्र में फिल्मों में कदम रख दिया था और इसके बाद अपनी मेहनत और टैलेंट के बल पर बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार बन गई थीं. आज भले ही श्रीदेवी हमारे बीच नहीं है लेकिन उनके जीवन से जुड़ी कई बातें आज भी लोगों में होती रहती हैं. साल 1996 में श्रीदेवी ने बोनी कपूर से अपनी मां के खिलाफ जाकर शादी की थी और ये बात खुद श्रीदेवी ने एक इंटरव्यू में बताई थी. उनकी मां को एतराज था क्योंकि बोनी कपूर पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे थे लेकिन जब शादी के पहले ही श्रीदेवी प्रेग्नेंट हो गईं तो बोनी कपूर को उनसे शादी करनी पड़ी थी.

दिव्या भारती

साल 1992 में अभिनेत्री दिव्या भारती ने बॉलीवुड में फिल्म दीवाना से डेब्यु किया था और उस समय दिव्या सिर्फ 18 साल की थी. इसी साल उन्होंने प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला से भी शादी की थी और इनकी शादी कुछ महीने ठीक चली लेकिन साल 1993 में खबर आई कि दिव्या भारती की एक हादसे में मौत हो गई है. उनकी मौत के बाद एक इंटरव्यू में दिव्या की मां मीता भारती ने बताया था कि वे इस शादी के खिलाफ थीं लेकिन दिव्या ने जबरदस्ती साजिद से शादी की और अंजाम सबके सामने है.

हेमा मालिनी

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपनी मां जया चक्रवर्ती के खिलाफ जाकर अपनी उम्र से 15 साल बड़े अभिनेता धर्मेंद्र से शादी कर ली थी. उनकी मां को धर्मेंद्र की उम्र से कोई परेशानी नहीं थी लेकिन धर्मेंद्र के चार बच्चों के पिता थे इसलिए वे ये शादी नहीं होने देना चाहती थीं. हेमा मालिनी अपनी मां से छिपकर धर्मेंद्र से साल 1979 में शादी कर ली थी और फिर उन्हें भी दो बच्चे हुए.

Back to top button