दिलचस्प

17 साल की उम्र में सिर्फ 500 रुपये लेकर रवि किशन आए थे मुंबई, आज करोड़ों के हैं मालिक

फिल्मों में काम करने वाले कुछ लोग स्टारकिड होते हैं या फिर कुछ लोग किसी रिफ्रेंस से इंस्ट्री में कदम रखते हैं. मगर कुछ ऐसे भी सितारे हैं जो फिल्मों में आने से पहले बहुत संघर्ष किए होते हैं और फिर धीरे-धीरे उनकी पॉपुलैरिटी होती है और बाद में अच्छे मुकाम को हासिल करते हैं. उन्हीं मे से एक हैं पूर्वांचल से आए अभिनेता रवि किशन, जिन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया और फिर आज करोडो़ं के मालिक बन गये हैं जबकि 17 साल की उम्र में सिर्फ 500 रुपये लेकर रवि किशन आए थे मुंबई, तब उनके पासकुछ भी नहीं था लेकिन आज सबकुछ है और अब राजनीति में भी हाथ आजमा लिया है.

17 साल की उम्र में सिर्फ 500 रुपये लेकर रवि किशन आए थे मुंबई

भोजपुरी फिल्मों के अभिनेता रवि किशन का वैसे तो उत्तर प्रदेश के जौनपुर से तालक्क है लेकिन होश संभालने के बाद वे मुंबई आ गए अपने आपको साबित करने. मायानगरी मुंबई में आने के समय उनकी जेब में मात्र 500 रुपये थे और बहुत मुश्किल से उन्हें काम मिला वो भी रामलीला में माता सीता का, जिसमें वे फिट बैठते थे.रविकिशन ने सीमा माता के किरदार को इतने अच्छे से किया कि लोगों में उनकी चर्चाएं होने लगी. इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में मुक्काबाज, अग्नी मोर्चा, आर्मी, तेरे नाम, वोह, वेलकम टू सज्जनपुर, आग और चिंगारी, मेरे डैड की मारूती, कीमत, फिर हेरा फेरी, बजाते रहो, एजेंट विनो, रावण और बुलेट राजा जैसी पॉपुलर फिल्मों में काम किया. इसी बीच उन्होंने भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया और उनका एक डायलॉग ‘जिंदगी झंड बा फिर भी घमंड बा’ खूब पॉपुलर रहा. भोजपुरी फिल्मों में इनका नाम खूब पॉपुलर रहा और ये भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार बन गए.

रविकिशन ने साल 2006 में बिग बॉस 1 के कंटेस्टेंट बने और फाइनल राउंड तक खेले.इसके बाद साल 2012 में उन्होंने झलक दिखला जा –5 में भी हिस्सा लिया था. साल 2007 में उन्होंने स्पाइडर-मैन फिल्म के अभिनेता पीटर पार्कर की आवाज को भोजपुरी में डब किया था. रविकिशन ने कुछ तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है इसके अलावा वो हिन्दी और भोजपुरी फिल्मों में भी बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं. साल 2014 में रवि किशन ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की और उनकी टिकट पर जौनपुर से लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन भाजपा के कृष्ण प्रताप सिंह से हार गए थे. इसके बाद फिर वे साल 2017 में वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए और अब लोकसभा चुनाव-2019 में गोरखपुर से उन्हें टिकट मिली है. अब अगर बात रवि किशन की शादी की करें तो उन्होंने प्रीति नाम की लड़की से शादी की और उनसे उन्हें तीन बेटियां और एक बेटा है. कुछ समय पहले उनका नाम फिल्म अभिनेत्री नगमा से भी जोड़ा गया था लेकिन रवि किशन ने इन बातों पर हमेशा पर्दा डाला.

Back to top button