राशिफल

Rashifal: मां लक्ष्मी की इन 7 भाग्यशाली राशियों पर होगी कृपादृष्टि, धन-दौलत से भरेंगे भंडार

हम आपको गुरुवार 18 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 18 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप क्रोध के अतिरेक से बचें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। शैक्षणिक मोर्चे पर सफलता प्राप्त करने के लिए छात्रों को अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। गपशप का हिस्सा बनने से बचें। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन संभव है। सेहत जीवनसाथी को चिंतित करेगी। व्यापार और कारोबार में बड़ी सफलता मिलेगी। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। वैवाहिक जीवन में आ रही अड़चनों का अंत होगा। किसी करीबी का स्वास्थ्य चिंता का विषय रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

दौलत प्राप्ति को शुभ दिन है। अगर आप किसी परिस्थिति से घबराकर भागेंगे तो वह आपका पीछा हर निकृष्ट तरीके से करेगी। आय के एक अतिरिक्त स्रोत की योजना बनाना उपयोगी होगा। आपके घर के किसी सदस्य की तबीयत कुछ खराब हो सकती है। इसलिए आप उनका ध्यान रखें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं। अविवाहितों को योग्य जीवनसाथी मिलने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आपका स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। आमदनी के नए रास्ते खुलेंगे। परिवार के सदस्यों के प्रति आपका नकारात्मक रवैया भाई-बहनों के बीच दरार का एक बड़ा कारण होगा। ऐसे संकेत हैं कि आज के दिन की गई खरीददारी आपके लिए लाभकारी होगी। वित्तीय मोर्चे पर चीजें सामान्य रहेंगी क्योंकि आप निवेश की योजना बना सकते हैं। शाम को गुड न्यूज मिल सकती हैं। पारिवारिक टैंशन खत्म होगी। आज थोड़ा थकान का अनुभव भी हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज अचानक यात्रा के कारण आप आपाधापी और तनाव का शिकार हो सकते हैं। किसी से विवाद न करें। सावधानी रखें। कामयाबी का रास्ता खुल रहा है, नए संबंधों से फायदा होगा। बेरोजगारों को अच्छा रोजगार प्राप्त होने वाला है आने वाले समय में। आपकी अधूरी इच्छा पूर्ण होती दिखेगी। कमजोरी एवं संघर्ष की अवधि, दौलत एवं घर पारिवारिक मामलों को संरक्षित करने की आवश्यकता है। बिजनेस विस्तार से पहले आपको अच्छे से रिसर्च कर लेनी चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। स्वयं को शांत बनाए रखें क्योंकि आज आपको कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। धार्मिक होने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। हो सके तो अपने दिन की शुरुआत पूजा स्थल की यात्रा से करें। घर परिवार में आपका किसे के साथ वाद विवाद होता दिख सकता है। भाई बहन की और से आपको किसी चीज की मांग हो सकती है। कहीं बाहर पिकनिक पर या फिर फिल्म देखने भी जा सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको कामकाम के मोर्चे पर धक्का लग सकता है। अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जाने की सोच रहे हैं तो अवश्य जाएं और इसका फायदा अपने आप को खुश रखने में उठाएं। पढाई के प्रति आपको ध्यान देना पड़ सकता है। मित्रो साथीदार की और से आपको किसी कार्य में भरपूर सहयोग मिलने वाला है जो आपने कभी सोचा भी नहीं होगा। स्वजनों के साथ खटपट हो जाने की सम्भावना है। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज दफ्तर में अधिकारियों से आपकी काफी अच्छी बातचीत होगी, आपको अधिकारियों से समर्थन मिलेगा। मन काफी ज्यादा प्रसन्न रह सकता है। रोजगार के उच्च अवसर आपको प्राप्त होने वाले है। आने वाले दिनों में आप काफी ज्यादा आत्मविश्वास से भरे दिख सकते है। आपकी आय में वृद्धि होगी, आप किसी नए कार्य की योजना बना सकते हैं। दोस्तों एवं स्वजनों से मुलाकात होगी, और छोटे प्रवास का आयोजन भी हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपके लिए आज का दिन ठीक ठाक रहेगा। बातचीत में संतुलित रखें। शाम के समय किसी को भी पैसे उधार देने से आपको बचने की जरूत होगी। दिन आपके मानसिक रूप से चिंता का विषय हो सकता है। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। कही पर आप लम्बी यात्रा करने जाने का आयोजन आप इस दिन बना सकते है। अपनी सेहत पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता रह सकती है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप छोटी-मोटी रुकावटों का सामना कर लेंगे। आने वाले दिन भी आपके लिए बेहतर रहेंगे। आपके साथी से आपको कोई बड़ा उपहार मिल सकता है। सड़क पर करते वक्त आप सावधानी बरत सकते है। आपका कार्य कौशल उभरकर सामने आएगा। आपको वांछित सहयोग भी मिलेगा। प्रिय पात्रों के साथ वक्त अच्छा बीतेगा। अपने घर के बढ़े हुए खर्चे से परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि आपकी आय बढ़ने की प्रबल सम्भावना है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप एक बार फिर समय में पीछे जाकर शादी के शुरुआती दिनों के प्यार और रुमानियत को महसूस कर सकते हैं। आपका साथी कुछ मामलों पर आपके साथ रहने के लिए हर संभव कदम उठाएगा। स्वास्थ्य धीरे-धीरे सुधार दिखाएगा। राजनैतिक मामलों में आपको संभलकर रहना पड़ सकता है। आपका मन दोस्तों व स्नेहीजनों के साथ खान-पान, सैर-सपाटे और प्यार सम्बंधों के कारण मन प्रफुल्लित रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। खुद को किसी रचनात्मक काम में लगाएँ। कार्य को लेकर विवाद हो सकता है। पारिवारिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे, हालाँकि आप पूरे समय व्यस्त रहेंगे। सदस्यों के बीच परस्पर सम्मान की स्थिति को बनाए रखना होगा। तार्किक और बौद्धिक चर्चा से दूर रहें। कार्यक्षेत्र में आज आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि कोई छोटी सी परेशानी बार-बार आपको परेशान कर रही है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। शाम को किसी नई नौकरी या नए बिजनेस पर विचार होगा जो भविष्य में कारगर साबित होगा। आर्थिक मोर्चे पर चीजें अनुकूल रहेंगी क्योंकि आप पिछले नुकसान का सामना करेंगे। कुछ मामलों को छोड़ आपका दिन अच्छा रहेगा। परिवार से आपको मदद मिल सकती है। धन लाभ के अचूक योग है। जॉब में उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे। प्रमोशन हो जाने की संभावना हैं।

आपने Rashifal 18 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 18 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 18 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : लगातार सिर्फ 11 दिन तक कर लें इनमें से कोई भी एक उपाय, मिलेगा सबकुछ, चमक जाएगा भाग्य

Back to top button