विशेष

बेटी ने खरीदा महंगा फोन, मां ने लगा दी डांट, फिर बेटी ने किया कुछ ऐसा जिससे मां के उड़ गए होश

अक्सर मां अपने बच्चों को डांट मार देती हैं, ताकि उनके बच्चे जीवन में गलतियां करने से बचें और हमेशा सही रास्ते पर चलें। हाल ही में एक मां ने भी अपनी बेटी को सही रास्ते पर लाने के लिए उसको डांट मार दी। लेकिन इस मां को नहीं पता था कि अपनी बेटी को सही सीख देने के लिए लगाई गई उसकी ये डांट उसके परिवार की खुशियों को ही तबाह कर देंगी और उसकी बेटी खुद को फांसी लगा लेगा। ये दर्दनाक हादसा  मध्यप्रदेश के बरघाट थाना के अंतर्गत आने वाले उमरवाड़ा गांव का है और पुलिस के अनुसार सोमवार को 18 साल की लड़की ने अपनी मां से हुई लड़ाई के बाद खुद को फांसी लगा ली है।

क्या है पूरा मामला

रामकली एक बेहद ही गरीब परिवार से है और उनका परिवार मजदूरी करके गुजारा करता है। पुलिस के अनुसार रामकली की बेटी  कौशल्या पन्द्रे भी मजदूरी करके परिवार वालों की आर्थिक मदद किया करती थी। मगर एक दिन कौशल्या अपने घर नया मोबाइल खरीद कर ले लाई। बेटी के पास महंगा फोन देखकर रामकली को गुस्सा आ गया है और उसने कौशल्या को खूब डांट लगा दी। मजदूरी के पैसों से फोन खरीदने पर कौशल्या को रामकली ने काफी कुछ सुना दिया। लेकिन रामकली को नहीं पता था कि उसकी बातें कौशल्या को इतनी बुरी लग जाएंगी और वो आत्महत्या करने का फैसला कर लेगी।

घर में लगाई खुद को फांसी

फोन को लेकर घर में हुई लड़ाई के अगले दिन यानी सोमवार को जब घर के सभी लोग अपने काम से बाहर चले गए थे। तो उस वक्त घर में खुद को अकेला पाकर 18 साल की कौशल्या ने खुद को फांसी लगा दी। वहीं जब घर में कौशल्या का छोटा भाई आया तो उसने अपनी बहन का शव फंदे पर लटका हुआ पाया। उसके भाई ने अन्य परिवार वालों को इस बात की जानकारी दी। जिसके बाद मौके पर पुलिस को भी बुला लिया गया। पुलिस ने मौके पर आकर मामले की जांच शुरू दी।पुलिस के मुताबिक मोबाइल खरीदने को लेकर कौशल्या और रामकली के बीच खूब लड़ाई हुई थी और लड़ाई होने के अगले ही दिन कौशल्या ने ये कदम उठा है।

पुलिस को मिला सुसाइड नोट

 

पुलिस को किशोरी के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बर्बाद हुआ है। वहीं पुलिस ने कौशल्या की मां से पूछताछ की है, जिसमें रामकली ने पुलिस को बताया है कि एक दिन पहले कौशल्या ने अपने मजदूरी के पैसों से एक फोन खरीद लिया था और फोन के चलते उन्होंने कौशल्या को डांट मार दी थी। रामकली के अनुसार उनपर कई सारा कर्जा है और कौशल्या के पैसे बर्बाद करने को लेकर उन्हें गुस्सा आ गया।  पुलिस ने परिवार के सभी लोगों का बयान दर्ज कर लिया है और  इस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं कौशल्या के शव का पोस्टमार्टम भी पुलिस ने करवा लिया है और पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को परिवार को सौंप दिया गया है। अभी तक पुलिस ने किसी के खिलाफ भी केस दर्ज नहीं किया है।

Back to top button
?>