एक-दूजे पर मरते थे ये सितारे लेकिन कभी न हो सके एक, एक की लव स्टोरी में नानी बनी विलेन हिंदी सिनेमा के ये मशहूर कलाकार एक-दूसरे से बेइंतहा प्यार करते थे. लेकिन किसी न किसी वजह से इनकी प्रेम कहानी अधूरी रह गयी.   

रील लाइफ में तो बॉलीवुड सितारे जमकर रोमांस करते हैं लेकिन रियल लाइफ रोमांस करने में भी ये कुछ कम नहीं हैं. फिल्मों में शिद्दत वाला प्यार करने वाले ये सितारे रियल लाइफ में भी शिद्दत से प्यार करते हैं. लेकिन जहां कुछ सितारों के प्यार को मजिल मिल जाती है वहीं कुछ सितारों का प्यार अधूरा रह जाता है. आज के इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे सितारों से मिलवाने जा रहे हैं जो एक टाइम में एक-दूसरे पर मरते थे लेकिन कभी एक न हो सके.

देवानंद-सुरैया

एक टाइम में देवानंद और सुरैया एक-दूसरे को बहुत चाहते थे. सेट पर ही देवानंद ने सुरैया को हीरे की अंगूठी के साथ प्रपोज किया था. लेकिन देवानंद के हिंदू होने की वजह से सुरैया की नानी को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. वह दोनों के मोहब्बत का खुलकर विरोध करती थीं. सुरैया की नानी ने दोनों का फोन पर बात करना भी बंद करवा दिया था. उन्होंने सुरैया को देवानंद से दूर रहने की हिदायत दी और पुलिस में शिकायत दर्ज करने की धमकी दी. नतीजतन दोनों ने अलग रहने का फैसला कर लिया. इसके बाद दोनों कभी साथ फिल्म में नजर नहीं आये और सुरैया ताउम्र कुंवारी रहीं.

राजकपूर और नर्गिस

राजकपूर और नर्गिस की केमिस्ट्री परदे से ज्यादा रियल लाइफ में शानदार थी. नर्गिस की वजह से राज कपूर के घर में खूब घमासान हुआ था. हालात ये हो गए थे कि राजकपूर घर से खाना भी लेकर नहीं जाते थे. वह सेट पर ही नर्गिस के साथ खाते थे. पृथ्वीराज कपूर को नर्गिस बहु के रूप में कभी भी कबूल नहीं थी. एक दिन फिल्म ‘मदर इंडिया’ के सेट पर भयावह आग लगी और सुनील दत्त ने नर्गिस की जान बचाई. इस घटना के बाद नर्गिस हमेशा के लिए सुनील दत्त की हो गयीं.

दिलीप कुमार और मधुबाला

दिलीप कुमार और मधुबाला को साथ काम करते-करते प्यार हो गया था. दिलीप कुमार तो मधुबाला से शादी करना चाहते थे लेकिन घरवालों की नाराजगी के आगे वह कुछ कर नहीं पाए. दरअसल, मधुबाला के पिता को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. काफी जद्दोजहद के बाद भी जब मधुबाला के पिता नहीं माने तो दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया. मधुबाला भी अपने पिता के खिलाफ नहीं जाना चाहती थीं. बाद में दिलीप कुमार की शादी शायरा बानो से हुई और मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी की.

अमिताभ बच्चन और रेखा

एक समय में अमिताभ और रेखा एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे. दोनों की जोड़ी दर्शकों को भी बहुत पसंद थी और दोनों ने साथ कई फिल्मों में भी काम किया था. लेकिन अमिताभ के घरवालों को रेखा पसंद नहीं थीं जिसके बाद अमिताभ ने भी रेखा पर से अपना ध्यान हटाना शुरू किया. बाद में अमिताभ की जिंदगी में जया की एंट्री हुई और परिवार की रजामंदी से दोनों ने शादी कर ली. हालांकि, शादी के कुछ टाइम बाद अमिताभ-रेखा एक बार फिर टच में आये. एक वक्त ऐसा भी आया जब उनके अफेयर से परेशान होकर जया ने बिग-बी को छोड़ने का फैसला कर लिया था. लेकिन बाद में अमिताभ संभल गए और शादी टूटने से बच गयी.

पढ़ें इटैलियन के प्यार में पागल हो गई हैं संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, बोलीं ‘जब आप एक…’

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा. पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें.