राशिफल

हद से ज्यादा आलसी होते हैं इस 4 राशि के लोग, इनमें से कहीं एक आप भी तो नहीं?

यह कहावत तो आप सबने सुनी होगी ‘अब पछताए क्या होत जब चिड़िया चुग गयी खेत’. इसका मतलब जब काम बिगड़ गया है तो पछता कर क्या फायदा. हर राशि में कुछ न कुछ खूबियां जरूर होती हैं जो इन्हें एक-दूसरे से अलग बनाती हैं लेकिन कुछ राशियों का स्वभाव ही आलस्य वाला होता है. ऐसे लोगों को पकी-पकाई चीज मिल जाए तो उससे बेहतर कुछ नहीं होता. ये चाहते हैं कि इनका काम बैठे-बैठे हो जाए और इन्हें हाथ तक न हिलाना पड़े. इनका यह स्वभाव कभी-कभी इन्हें पछताने पर भी मजबूर कर देता है. आज के इस पोस्ट में हम उन राशियों के बारे में जानेंगे जिनके जातक महा आलसी होते हैं.

मीन राशि (19 फ़रवरी-20 मार्च)

मीन राशि के लोगों को काफी क्रिएटिव माना जाता है. ये अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करते हुए काम से बचने के लिए कोई न कोई शॉर्टकट ढूंढ ही लेते हैं. काम का लोड बढ़ने पर इनके गुस्से का भी पारा बढ़ने लगता है. कभी-कभी तो काम के नार्मल प्रेशर को भी ये हाई प्रेशर की तरह ट्रीट करने लगते हैं. इन लोगों में पेशेंस की कमी होती है इसलिए वह उन कामों की जिम्मेदारी नहीं लेते जिसमें मेहनत ज्यादा हो. ये लोग बेहद आलसी माने जाते हैं और इन्हें आलस भरी दुनिया में रहना पसंद होता है. इन्हें एनर्जेटिक लोगों की दोस्ती भी रास नहीं आती.

मेष (21 मार्च-19 अप्रैल)

इस राशि के लोग आलस के राजा होते हैं. इनमें आलस कूट-कूट कर भरा होता है. ये अपने दिमाग का तो बेहतरीन इस्तेमाल करते हैं लेकिन जैसे ही शरीर के इस्तेमाल की बारी आती है, इन्हें सांप सूंघ जाता है. ये चाहते हैं कि बैठे-बैठे इनके सभी काम हो जाए. इन्हें कोई भी फिजिकल टास्क करना पसंद नहीं होता. ये किसी भी बने बनाये प्लान को चुटकी में बिगाड़ देते हैं. ये न तो खुद एन्जॉय करते हैं और न दूसरों को एन्जॉय करने देते हैं. इन्हें सोने से बहुत लगाव होता है और बस चलने पर ये रात-दिन सोने में निकाल सकते हैं.

वृषभ (20 अप्रैल-21 मई )

इस राशि के लोगों को बेहद जुनूनी माना गया है लेकिन केवल बेकार की चीजों को लेकर. मेहनत के नाम से ही ये लोग दूर भागते हैं. ये जानबूझकर उस जगह अपना दिमाग ज्यादा लगाते हैं जहां मेहनत नहीं करनी पड़ती. लेकिन काम का प्रेशर बढ़ते ही ये नौ दो ग्यारह हो जाते हैं. हालांकि, जब बात करियर की आती है तो ये अपने आलस से थोड़ा समझौता करने को तैयार रहते हैं लेकिन डेली लाइफ रूटीन को लेकर इतने आलसी होते हैं कि हर कोई इन्हें छोटी-छोटी बात के लिए टोकता रहता है. ये शारीरिक श्रम वाले काम को किसी न किसी बहाने से टाल देते हैं.

सिंह (23 जुलाई-22 अगस्त)

इस राशि के जातकों की रग-रग में आलस बसा होता है. ये सब कामों को करने का दिखावा तो करते हैं लेकिन आलस के आगे इनका आत्मविश्वास जवाब दे देता है. ये लोग मन के राजा होते हैं. अगर इन्हें कुछ करना है तो ये दिन-रात एक कर देंगे और अगर कुछ नहीं करना है तो ये बड़ी आसानी से उसे टाल देंगे. इनकी कोशिश अक्सर मेहनत वाले कामों से दूर रहने की होती है. बातें बनाने में ये लोग नंबर वन होते हैं लेकिन जब इन्हें काम पर उतार दिया जाए तो फील्ड पर दो मिनट भी टिक पाना मुश्किल है.

पढ़ें ये 5 राशि के लोग होते हैं किस्मत के धनी, कभी ना कभी जरूर बनते हैं अमीर, आपकी राशि तो नहीं?

Back to top button