विशेष

विश्व कपः युजवेंद्र चहल की मां ने कहा – ‘कप जीतकर लाओ, आते ही कर दूंगी ब्याह’

15 अप्रैल को भारतीय क्रिकेट टीम में से एक ऐसी टीम चुनी गई जो वर्ल्ड कप-2019 में खेलेगी. इसके लिए जो टीम बनी है उनके नाम 15 अप्रैल को अनाउंस किए गए और ये हर उस खिलाड़ी के लिए सम्मान की बात है जिन्हें सिलेक्ट किया गया है. ना सिर्फ उन खिलाड़ी की खुशी सबसे ऊपर है बल्कि उनके परिवार वाले भी इस खुशी को जाहिर नहीं कर पा रहे. ऐसी ही एक खबर क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की मां सुनीता देवी के साथ हुआ. सोमवार को जब इंग्लैंड में होने वाले क्रिरेच वर्ल्ड कप टीम का चयन हुआ तो क्रिकेटर युजवेंद्र चहल की मां खुशी से उछल पड़ी. इसके बाद उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है और मां ने कहा ‘कप जीतकर लाओ, आते ही कर दूंगी ब्याह’, चलिए बताते हैं कैसी जाहिर की उन्होंने अपनी खुशी.

‘कप जीतकर लाओ, आते ही कर दूंगी ब्याह’

इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में बेटे युजवेंद्र का सिलेक्शन होने पर उनकी मां खुशी से उछल गईं. घर में अकेली थीं और बहुत समय से इंतजार कर रही थीं, बार-बार चैनल पलट रही थीं और दोपहर 3 बजे जैसे ही चयन में बेटे का नाम सुना तो मारे खुशी के उछल गईं. कुछ ही देर बाद युजवेंद्र का भी फोन आया और मां की खुशी दोगुनी हो गई इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में रहने वाली दोनों बेटियों ने भी युजवेंद्र के चयन के बारे में सुनकर फोन किया. वर्ल्ड कप टीम में सिलेक्शन पर युजवेंद्र की मां का कहना है कि बस अब एक ही सपना है कि बेटा अच्छा खेले और टीम को वर्ल्ड कप जीता कर भारत ले आए.

इसके बाद उसकी शादी करा दूंगी. बीसीसीआई ने सोमवाल को वर्ल्ड कप के 15 सदस्यों की टीम घोषित की है और इसमें युजवेंद्र हरियाणा के एक मात्र खिलाड़ी हैं जिनका सिलेक्शन हुआ है. सुनाता देवी ने बताया कि उन्हें पहले से ही पता था कि बेटे का टीम में सिलेक्शन हो जाएगा. सुबह उठते ही सारा काम निपटा दिया और फिर टीवी के सामने बैठ गई.

वो सोच ही रही थीं कि 10 से 11 बजे तक टीम का ऐलान हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो बेचैनी बढ़ गई. युजवेंद्र की परफोर्मेंस से उन्हें पूरी उम्मीद थी कि इस बार का वर्ल्ड कप वो जरूर खेलेगा लेकिन जब तक टीम का सिलेक्शन नहीं उनका मन बेचैन ही रहा. 18 साल पहले ये सपना देखा ता और अब धीरे-धीरे ये सपना पूरा हुआ बस वर्ल्ड कप भारत आ जा जाए तो सब ठीक हो जाए.

पिता हैं एडवोकेट तो मां है हाउसवाइफ

युजवेंद्र के पिता एडवोकेट केके चहल हैं और मां हाउसवाइफ. उस दौरान पिता घर पर नहीं थे और वे इन दिनों बेटे के लिए गुरुग्राम के साउथ सिटी-1 में मकान बनवा रहे हैं. उसको देखने वो सोमवाल को ही चले गए थे. दोपहर में जैसे ही उन्हें बेटे के सिलेक्शन की खबर मिली तो तुरंत घर के लिए रवाना हो गए. युजवेंद्र के वर्ल्ड कप में खेलने के लिए टीम में सिलेक्शन के बाद उनका कहना है कि वे बेटे के सिलेक्शन से बहुत खुश हैं. केके चहल बताते हैं कि जब युजेंद्र 10 साल का था तब उसने हरियाणा की अंडर-14 टीम में अच्छा खेला था और इसी दौरान उनका सपना हो गया था कि कभी ये वर्ल्ड कप के लिए खेले और आज ये सपना पूरा हो गया.

Back to top button