राशिफल

Rashifal: आज इन 9 राशियों के लंबे समय से अटके काम होंगे पूरे, नकारात्मक विचारों से रहें दूर

हम आपको बुधवार 17 अप्रैल का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशि के अनुसार व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य से जुड़ी कई जानकारी प्राप्त की जा सकती है। ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर ही राशिफल का निर्माण किया जाता है। ग्रहों की चाल हमेशा बदलती रहती है इसलिए हमारे दैनिक जीवन में घट रही घटनाएं भी हमेशा समान नहीं होती। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन हमारे लिए कैसा रहेगा? आज का दिन हमारे जीवन में क्या-क्या परिवर्तन लाएगा? तो इन सभी सवालों का जवाब जानने के लिए पढ़ें Rashifal 17 April 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन आप अपने अंदर के सच को जानने की कोशिश करे। आप वो ही काम करे जिसमे आपका दिल लगता हो। किसी बदलाव या आने वाले समय के परिवर्तन से आपका दिन कुछ चिंता व्याप्त हो सकती है। स्वयं की ऊर्जा को व्यक्तित्व-विकास के कार्य में लगाएं, जिससे आप और भी बेहतर बन सकें। आप अपने अतीत पर अपने साथी से झूठ बोल सकते हैं, जो निराशाजनक होगा। जो भी बोलें सोच-समझकर बोले आज कानूनी मामलों में आपका पक्ष कमजोर है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

पिछले कई दिनों से कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे ताे आज का दिन नया कार्य शुरू करने के लिए अच्छा है। सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा। इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ। किसी बुजुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। जैसे ही आप किसी बड़ी गलतफहमी से दूर होंगे आपके प्रिय के साथ चीजें सुचारू हो जाएंगी। किसी भी व्यक्ति को अपने हाथों से खाना देना आपके लिए शुभ है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज धार्मिक कार्यों का आयोजन या धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है। आपका समय अनुकूल है इसलिए आप सर्वश्रेष्ठ को चुनने के लिए उचित मार्गदर्शन प्राप्त करेंगे। किसी मित्र या रिश्तेदार से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ होगा। व्यवसायी यात्रा में व्यस्त रहेंगे। यह सार्वजनिक और कॉर्पोरेट क्षेत्र में उन लोगों के लिए एक तनावपूर्ण दिन होगा अपना व्यवहार थोड़ा लचीला रखे और सही समय आने का इंतजार करें। धैर्यपूर्वक काम लें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको ज्यादा भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। कामकाज फैलेगा और कुछ घटनाएं अनुकूल होंगी। आपका लापरवाह स्वभाव सभी के लिए खतरनाक होगा। अपने भाई-बहनों के साथ किसी भी तरह के बहस में पड़ने से बचें, क्योंकि चीजें प्रतिकूल होंगी। संतान का सहयोग मिलेगा। आप अपने आने वाले समय से अभिभूत रहेंगे। अपने कार्यों को टाइम टेबल के हिसाब से पूर्ण करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपको कोई बहुत महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है जिससे आपका किसी समस्या को देखने का नजरिया ही बदल जाएगा। आज खर्च की आशंकाएं आपकी राशि में दिखाई दे रही हैं। जो लोग लाइफ पार्टनर ढूंढ रहे हैं। उनके मन की मुराद पूरी हो सकती हैं तथा इनके प्रेम जीवन में खुशियां आ सकती हैं। विवाहित दम्पतियों के लिए भी यह दिन अनुकूल रहेगा। आप मजबूत महसूस करेंगे क्योंकि वित्तीय मोर्चे पर चीजें ठीक हो जाएंगी। निवेश के लिए यह अनुकूल समय है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको पारिवारिक समस्या के हल में मदद मिलेगी। जीवन शैली पर हो रहें खर्चो में कमी जरूरी है। आपको सबका सहयोग मिलेगा तथा प्रेम जीवन में खुशियां आएगी और आपका नसीब खुल जायेगा। आप गणपति जी की पूजा करें। कारोबार में अचानक लाभ मिलने के योग बनेंगें। व्यापारी वर्ग नए संपर्क स्थापित कर सकते हैं। व्यापारिक आयोजन सफलतापूर्वक आगे बढ़ेंगे। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। अगर निवेश करना चाहते हैं तो आज अचल संपत्ति में निवेश कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आप काम की वजह से ज्यादा चिड़चिड़ा महसूस करेंगे। कामकाज में आशानुरूप स्थिति बनेगी। आपसी विचार-विमर्श लाभप्रद रहेगा। जीवनसाथी का साथ आपको भाग्यशाली बना सकता हैं। आपके प्रेम संबंधों में चली आ रही तकरार की समस्या भी समाप्त हो जाएगी तथा रिश्तों में मजबूती आएगी। लम्बी बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति नियमित रूप से दवाएं ले। आपको सफलता हासिल करने से कोई नहीं रोक सकता समाज में आपका मान-सम्मान तेजी से बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका मन बहुत संवेदनशील रहेगा और मानसिक रूप से अस्वस्थ रहेंगे। आपकी अधूरी इच्छा पूर्ण होती दिखेगी। रुका हुआ पैसा आपको जल्द ही वापस मिल सकता है। अपनी जीवन में आये किसी नए दोस्त से आपको काफी लगाव का अनुभव होगा। आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। व्यापारिक क्षेत्र में उन्नति के लिए आप सक्रिय रहेंगे। विद्यार्थियों को अपने आने वाले परिणामों के बारे में चिंता रहेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज भाग्य पक्ष मजबूत होने से किसी बड़े हानि की संभावना नहीं है। नकारात्मक विचारो से आपको बचना चाहिए। क्रोध से आपको दूरी बनाये रखना चाहिए तभी आपके सबंध उचित बने रह सकते है। आपको किसी नई जगह पर अथवा किसी नए तरीके से पढ़ाई करने का अवसर भी मिल सकता है। सफलता अब सहजता से आएगी , लेकिन आपको अति आत्मविश्वास की भावना से बचना होगा। अधिक भोजन पेट के विकार का कारण बन सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

पूरे दिन व्यस्त रहेंगे। आपके लिए बेहतर होगा यदि आप किसी नए संबंध की ओर प्रतिबद्ध होने के पूर्व कुछ सोचें। धार्मिक कार्यो के प्रति आप ज्यादा रूचि दिख रहे है। आपका मन शांत रह सकता है। आर्थिक सुरक्षा और सामाजिक जिम्मेदारी एक सिक्के के दो पहलू हैं परंतु जिस में सबसे ज्यादा प्रगति होगी उसी के प्रति आपके दृष्टिकोण में सुधार आएगा। रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के लिए बहुत अच्छा दिन है ǀ आपके निवेश पर अच्छा लाभ मिलेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

सेहत का ख्याल रखें और मेहनत से बचें। शिक्षा के क्षेत्र में आज आपको सफलता मिलेगी। अगर आप विद्यार्थी हैं तो आप पढ़ाई में खुद को आगे पाएंगे। राजनैतिक मामलों में आपको संभलकर रहना पड़ सकता है। थोड़े आक्रामक सवभाव से आपको बढ़ने की जरूरत है। ज्यादा पैसा आपके लिए हानिकारक रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें लड़ाई झगड़े से दूर रहें। आने वाला समय आपके लिए आनंददायक रहेगा। आप अपने जीवन में नई मिसाल कायम करते हुए आगे बढ़ेंगे।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज के दिन आपको जरूरत से ज्यादा काम करना पड़ सकता हैं। मानसिक उलझनें रहेंगी। अपनी भावनाओं को आपको अपने नियंत्रण में रखने की जरूरत है। मन में अशांति फ़ैल सकती है। लम्बी बीमारी को नज़रअंदाज़ न करें, नहीं तो आगे चलकर बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। मार्केटिंग संबंधित नए विचार आपके दिमाग में आएंगे जो आर्थिक तौर पर लाभदायक साबित होंगे। मनोरंजक प्रवृत्तियों में भाग लेकर मानसिक तौर पर हल्का होने का प्रयास करेंगे।

आपने Rashifal 17 April 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 April 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 April 2019 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अगर आपके घर में भी एक के बाद एक परेशानी आ रही हैं तो जान लें गणेश भगवान से इसका क्या है संबंध

Back to top button