विशेष

‘गाड़ी से उतरो,मोदी को बोलो गाड़ी भेजेगा’, AC ऑन करने को बोलने पर उबर ड्राइवर उस्मान ने दिया ये जवाब

देश में चुनावी माहौल चल रहा है और लोकसभा चुनाव-2019 की शुरुआत हो गई है. जैसा कि आप जानते हैं कि देश की जनता बंट चुकी है और ऐसे में अगर आपको भी फेवरेट पार्टी चुननी है तो चुन लीजिए क्योंकि यही मौका है देश का भविष्य बनाने का, अब ये भविष्य किसी के भी हाथ बने बस बनना चाहिए. मगर देश के कुछ लोग अपने वर्तमान प्रधानमंत्री से नाखुश हैं जिसका उदाहरण आपको हर दिन सोशल मीडिया पर देखने को मिलता ही होगा. पीएम नरेंद्र मोदी को जो लोग पसंद नहीं करते इसका गुस्सा जो उन्हें पसंद करते हैं उनके ऊपर निकालते हैं. ऐसा ही हुआ जब AC ऑन करने को बोलने पर उबर ड्राइवर ने दिया ये जवाब, इस जवाब को सुनकर महिला समझ गई कि इसका गुस्सा किसपर निकल रहा है. चलिए बताते हैं क्या है पूरा मामला ?

AC ऑन करने को बोलने पर उबर ड्राइवर ने दिया ये जवाब

कुछ समुदाय के लोग नरेंद्र मोदी के प्रति इस कदर नफरत है कि इसका असर सड़कों और कामों में भी दिखने लगा है. कुछ समय पहले एक मुंबई के एक ड्राइवर ने भी ऐसा ही कुछ किया और वो उबर कैप का ड्राइवर था. दरअसल हुआ यूं कि एक महिला अपने तीन बच्चों के साथ उबर कैब में बैठी और उस दौरान वो फोन पर बात कर रही थी. कुछ दूर आते ही उसे गर्मी लगी और उसने फोन रखते हुए बालो, ‘भईया…एसी ऑन कर दो.’ तो इसपर उस्मान नाम के ड्राइवर ने बोला कि इंजन खराब है तो एसी नहीं चलेगा. ऐसे में महिला ने कहा कि गर्मी बहुत ज्यादा है इसलिए उसने कैब की और अब ऐसी नहीं चलेगा तो कैसे काम चलेगा, और अगर ऐसी नहीं चल रहा तो ऐसी स्थिति में उसे गाड़ी लेकर बाहर ही नहीं निकलना चाहिए था. तो इसपर ड्राइवर ने जवाब दिया, ‘एसी नहीं चलेगा, जाना है तो जाओ नहीं तो उतर जाओ.’ इस बात का जिक्र महिला ने अपने ट्विटर किया –

महिला के मुताबिक, उस्मान ड्राइवर ने ऐसा जवाब तब दिया जब महिला विनम्र तरीके से उससे बात कर रही थी. इसके बाद महिला ने उससे पूछा भी कि क्या वो इसी तरह सबसे बात करता है? तो ड्राइवर ने जवाब दिया, ‘मैं कैसे भी बात करूं ये मेरी मर्जी है,तुम मत सिखाओ और गाड़ से उतरो.’ ड्राइवर के लगातार बदतमीजी करने पर महिला ने कहा कि वह कार से तब तक नहीं उतरेगी जब तक उसे दूसरी कैब नहीं मिलती, क्योंकि महिला के साथ उसके तीन बच्चे भी थे.

इसके बाद महिला जैसे ही कार से उतरने लगी तो ड्राइवर ने कहा कि मोदी को बोलो गाड़ी भेजेगा. ड्राइवर उस्मान के इस कथन को सुनने के बाद महिला को उस ड्राइवर के बर्ताव को लेकर सारी बात समझ में आ गई. महिला को एहसास हो गया कि ड्राइवर उसके साथ ऐसा बर्ताव क्यों कर रहा है.दरअसल जब महिला कैब में बैठी तो वो किसी से फोन पर बात कर रही थी और फोन के कवर पर पीएम मोदी की तस्वीर लगी थी. महिला ने अपने साथ हुई इस घटना को ट्विटर यूजर्स से गुहार लगाई कि वो अब देखना चाहती है कि जो लोग मुस्लिम ड्राइवर होने के कारण किसी के कैब को कैंसिल करने पर सेक्युलर दिखने का ढोंग करते हैं और आवाज उठाते हैं, उनमें से कितने लोग उस मोदी विरोधी ड्राइवर की मानसिकता के ख़िलाफ़ खड़े होंते हैं. जो उसे उस्मान नामक ड्राइवर के बर्ताव में झेलनी पड़ी वो वाकई शर्मनाक थी.

Back to top button