ये तस्वीर बताती है कि सलमान खान के कितनी करीब थीं ऐश्वर्या, देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे खबरें हैं कि 20 साल बाद संजय लीला भंसाली सलमान के साथ फिल्म कर सकते हैं. ऐसे में कयास लगने शुरू हो गए हैं कि ऐश्वर्या फिल्म की हीरोइन हो सकती है.

सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी से कौन नहीं वाकिफ है. एक दौर में दोनों की लव स्टोरी खूब सुर्खियां बटोर चुकी है. लेकिन इस लव स्टोरी का अंजाम सुखद नहीं हो पाया. दोनों का ब्रेकअप हो गया और ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली. वहीं, सलमान खान आज भी कुंवारे हैं और अपनी दुल्हनिया तलाश रहे हैं. भले ही आज दोनों अपनी-अपनी जिंदगी में व्यस्त हैं और ये बात बहुत पुरानी हो चुकी है लेकिन आज भी लोगों को इस बात का जवाब नहीं मिला कि आखिर उनका ब्रेकअप हुआ क्यों था. उनके फैंस आज भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं. हाल ही में इंटरनेट पर ऐश्वर्या और सलमान की एक तस्वीर वायरल हुई है. ये तस्वीर थोड़ी पुरानी है लेकिन इसमें सलमान और ऐश्वर्या के बीच नजदीकियां साफ़ देखी जा सकती हैं.

इंटरनेट पर वायरल हुई तस्वीर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय लीला भंसाली 20 साल बाद सलमान खान के साथ फिल्म बनाने जा रहे हैं. ऐसे में लोगों ने कयास लगाने शुरू कर दिए हैं कि शायद एक बार फिर सलमान और ऐश्वर्या की मशहूर जोड़ी परदे पर देखने को मिल सकती है. इस जोड़ी को फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में दर्शकों का बहुत प्यार मिला था. वैसे तो सलमान और ऐश्वर्या की इंटरनेट पर कई तस्वीरें मौजूद हैं लेकिन हाल ही में उनकी एक तस्वीर बहुत वायरल हुई है. इस तस्वीर में दोनों के बीच प्यार साफ झलक रहा है. इस तस्वीर में ऐश्वर्या राय के हाथ में कॉफ़ी का एक कप है और सलमान उनके बगल में बैठे हुए कैमरे के लिए पोज दे रहे हैं. ये तस्वीर उस समय की बताई जा रही है जब फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर दोनों का प्यार परवान चढ़ा था.

‘जोश’ में मिला था ऐश्वर्या के भाई का रोल

जैसा कि हमने बताया दोनों की प्रेम कहानी फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से शुरू हुई थी. उस दौर में दोनों अपना रिलेशनशिप दुनिया की नजरों से छुपा कर रखना चाहते थे. लेकिन तभी एक तस्वीर वायरल हो गई थी जिसने तहलका मचा दिया था. इस तस्वीर में सलमान ऐश्वर्या को किस कर रहे थे. बता दें कि ऐश्वर्या की जिंदगी पर एक किताब ‘हॉल ऑफ़ फेम’ भी लिखी गई है. इस किताब में जिक्र है कि साल 2000 में आई फिल्म ‘जोश’ पहले सलमान खान को ऑफर हुई थी. इस फिल्म में उन्हें ऐश्वर्या के भाई का किरदार निभाना था. यह जानते ही सलमान ने ऑफर को ठुकरा दिया और बाद में शाहरुख़ खान को यह रोल मिला. सलमान खान ने फिल्म के प्रोड्यूसर रतन जैन से यहां तक कह दिया था कि ‘यार ऐश्वर्या को मेरी बहन मत बनाओ.’

ऐश्वर्या के माता-पिता को पसंद नहीं था रिश्ता

धीरे-धीरे ऐश्वर्या और सलमान का प्यार परवान चढ़ने लगा. सलमान के घरवालों ने ऐश्वर्या को अपनी बहु के रूप में स्वीकार कर लिया था. यहां तक कि सलमान के घरवाले ऐश्वर्या को भाभी कहकर बुलाने लगे थे. लेकिन ऐश्वर्या के माता-पिता को उनका ये रिश्ता पसंद नहीं था. ऐश्वर्या के ऊपर लिखी किताब ‘हॉल ऑफ़ फेम’ के मुताबिक, ऐश्वर्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह कभी ऐसा कोई काम नहीं करेंगी जिनसे उनके माता-पिता को दुख पहुंचे. ऐसा नहीं है कि उन्होंने सलमान के साथ अपना रिश्ता बचाने के लिए कुछ नहीं किया.

लिव इन रिलेशन में रहीं सलमान के साथ

जब ऐश्वर्या के माता-पिता ने उन्हें सलमान से रिश्ता खत्म करने के लिए कहा तब वह अपना घर छोड़कर मुंबई के लोखंडवाला में ब्रूक हिल अपार्टमेंट के एक टॉवर में शिफ्ट हो गईं. फिर उसके बाद वही हुआ जो भगवान को मंजूर था. दोनों के बीच किसी बात को लेकर अनबन हुई और उनका ब्रेकअप हो गया. कहा जाता है कि उस रात सलमान खान ने ऐश्वर्या के माता-पिता को बहुत भला बुरा कह दिया था जिस वजह से ऐश्वर्या ने उन्हें छोड़ दिया.

पढ़ें गरीबी में दिन काटने को मजबूर हैं सलमान खान के चाचा, बचपन में सलमान को खिलाते थे आलू का पराठा