बॉलीवुड

गरीबी में दिन काटने को मजबूर हैं सलमान खान के चाचा, बचपन में सलमान को खिलाते थे आलू का पराठा

पैदा होते ही जो लोग लोकप्रियता हासिल कर लेते हैं उन्हें स्टारकिड कहते हैं या फिर किसी बड़े बिजनेममैन का बेटा हो जिसे बैठे-बैठाए पिता या दादा की जायदाद मिल जाती है. मगर कुछ ऐसे भी सितारे रहे जो जमीन से उठे हैं और उन्हीं में से एक रहे हैं सलमीन खान, जिन्होंने बॉलीवुड में एक्टर के तौर पर अपना करियर शुरु किया लेकिन फिर लेखकर बन गए. मूल रूप से वे मध्यप्रदेश से हैं और इंदौर ग्वालियर में उनका उनके बच्चे हुए और परिवार बढ़ा. उसी दौर में उनके बहनोई ने उन्हें एक ऐसा वफादार आदमी दिया जिन्होंने सलीम खान के बच्चों खासकर सलमान खान की देखरेख की. सलमान और उनके भाई-बहन उन्हें चाचा कहकर बुलाते थे लेकिन आज गरीबी में दिन काटने को मजबूर हैं सलमान खान के चाचा, गुड़ बेचकर अपना गुजारा करते हैं.

गरीबी में दिन काटने को मजबूर हैं सलमान खान के चाचा

बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ और यहीं पर उनका पूरा बचपन बीता है. सलमान खान के बचपन में जिस अख्तर मियां के हाथों के आलू के पराठे खाने की सलमान जिद किया करते थे आज उनकी हालत बहुत बद्तर है. अख्तर मियां सलमान खान के साथ साल 1989 में आई फिल्म मैंने प्यार किया तक साथ थे. भोपाल के एक चर्चित अखबार, पीपुल्स समाचार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अख्तर मियां इन दिनों भोपाल के एक छोटे से शहर में जिंदगी काट रहे हैं. गुड़ बेचकर अपनी जिंदगी काटतेत हैं और अख्तर मियां की इच्छा है कि वे सलमान खान से एक बार मिल लें. अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, सलमान खान को उनके हाथों के आलू के पराठे बहुत पसंद हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान खान के जन्म से पबले उनकी मां सुशिला चरक यानी सलमान खां को मुंबई से इंदौर लाया गया था, हालांकि अब सलमान खान को नहीं पता कि अख्तर मियां भोपाल में ही रहते हैं.

इन सभी बातों का खुलासा अख्तर मियां ने एक अखबार में किया है और उन्होंने ये भी बताया कि जब बचपन में सलमान खान यहां रहते थे तब वे अख्तर चाचा के हाथ का खाना जरूर खाते थे. उन्हें उनके साथ खेलना, बातें करना और उनके हाथ का खाना बहुत ज्यादा पसंद आता था.

कुछ समय मुंबई में भी रहे अख्तर मियां

अख्तर मियां ने बताया कि जब सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया रिलीज हुई थी तब वो वहीं पर थे. हालांकि इसके बाद वे बीमार रहने लगे और मंबई से भोपाल वापस आ गये. अख्तर मियां भोपाल लौटने के बाद वापस आने के बाद कभी भी मुंबई का रुख नहीं कर पाए. अखबार से बातचीत करने के दौरान अख्तर मियां ने बताया कि उन्हें आज कोई भी छोटे-मोटे काम मिल जाते हैं तो करके अपनी आमदनी निकाल लेते हैं. सलीम खान के घर नौकरी मिलने के पीछे अख्तर मियां ने कुछ बातें बताईं. उन्होंने अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि मध्यप्रदेश के रायसेन के पास हमीद खां खंडेरे के यहां वो काम करते थे. हमीद खां सलीम खान के बहनोई थे और जब वो इंदौर शिफ्ट हुए तब अख्तर मियां सलीम खान के घर इंदौर में पहुंच गए. सलमान खान के घर में अख्तर मियां ने काम किया लेकिन वे उनके परिवार की तरह ही थे. सलमान खान की देखरेख की जिम्मेदारी इनकी ही थी.

Back to top button